गिल्ड आफ इंडिया एवं ब्राॅडकास्टिंग एडिटर्स एसोसिएशन को एक निंदा पत्र भेजा



नई दिल्ली, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने आज एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एवं उनके दो मंत्रियों सतेन्द्र जैन एवं कपिल मिश्रा द्वारा वरिष्ठ सम्पादकों श्री शेखर गुप्ता एवं श्री दीपक चैरसिया और न्यूज 24 के संवाददाता श्री विनय सिंह एवं जी टीवी के एक पत्रकार के साथ किये गये दुव्र्यवहार की निंदा की।  पत्रकारवार्ता में मीडिया प्रभारी श्री प्रवीण शंकर कपूर उपस्थित थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय एवं मीडिया प्रभारी श्री प्रवीण शंकर कपूर ने मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के पत्रकारों से दुव्र्यवहार पर आज एडिटर्स गिल्ड आफ इंडिया एवं ब्रोडकास्टिंग एडिटर्स एसोसिएशन को एक निंदा पत्र भेजा है। इस पत्र में भाजपा ने कहा है कि यह कोई पहला मौका नहीं कि मुख्यमंत्री एवं उनके सहयोगियों ने पत्रकारों को अपमानित किया हो, जब से यह सरकार सत्ता में आई है यह पत्रकारों को प्रताणित करती रही है जिसकी शुरूआत मीडिया के लिए जारी उस परिपत्र से हुई थी जिसमें मीडिया को क्या करना है क्या नहीं करना है ऐसे निर्देश जारी किये गये थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने एडिटर्स गिल्ड आफ इंडिया से अनुरोध किया है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और सरकार को पत्रकारों से माफी मांगने के लिए बाध्य करें।
 सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली में डेंगू अथवा अन्य बुखारों से पीड़ितों को रक्त अथवा प्लेटीलेट्स की कमी न हो: सतीश उपाध्याय
भाजपा ने डेंगू एवं चिकनगुनिया मरीजों के लिए रक्त उपलब्ध कराने एवं सफाई सुनिश्चित करने के लिए टास्क फोर्स गठित की जिसके फोन नम्बर: 23712509 एवं 23712323 जारी किये
प्रदेश ने टास्क फोर्स सदस्यों, निगम नेताओं एवं जिला अध्यक्षों के नम्बर भी जनता की सुविधा के लिए जारी किये

नई दिल्ली, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने आज एक पत्रकार सम्मेलन में घोषणा की कि दिल्ली में डेंगू एवं चिकनगुनिया से परेशान नागरिकों की सुविधा के लिए जहां पार्टी ने तीनों नगर निगमों के नेताओं को पूरी सतर्कता के साथ दिल्ली में मच्छरों के उन्मूलन पर ध्यान देने के लिए निर्देश दिये हैं वहीं एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते भारतीय जनता पार्टी ने 17 सितम्बर को प्रदेश कार्यालय में एक रक्तदान शिविर के आयोजन का निर्णय लिया है।  पत्रकारवार्ता मंे राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा एवं मीडिया प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर उपस्थित थे। दिल्ली भाजपा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से महात्मा गांधी के जन्मदिवस 2 अक्टूबर के मध्य दिल्ली में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा मनायेगी।

श्री उपाध्याय ने कहा कि यह दुख का विषय है कि केजरीवाल सरकार केवल अधिकारों की लड़ाई करती रहती है पर स्वास्थ्य विभाग में जहां उसका पूर्ण अधिकार है वहां भी सरकार निष्क्रीय साबित हुई है।  प्रत्येक वर्ष दिल्ली में मानसून और उसके उपरान्त होने वाली बीमारियों को लेकर टास्क फोर्स का गठन किया जाता था जो कि इस वर्ष नहीं किया गया।  साथ ही जुलाई अंत में ही यह स्पष्ट हो गया था कि दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया का भारी प्रकोप है पर दिल्ली सरकार ने सरकारी अस्पतालों में अतिरिक्त बेड आदि का कोई प्रबंध नहीं किया।  मोहल्ला क्लिनिक पूरी तरह निष्क्रिय साबित हुईं हैं। 

श्री उपाध्याय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कल 15 सितम्बर के लिए पूर्व निश्चित उपवास धरने के राजनीतिक विरोध कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।  उन्होंने कहा कि दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये यह निर्णय लिया गया है ताकि सभी निगम पार्षद एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी सफाई एवं जनसहयोग के कार्यों पर अपना ध्यान कर सकें।  इसी विचार के साथ दिल्ली भाजपा ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को सेवा दिवस के रूप में देखते हुये रक्तदान शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य से जुड़ी गंभीर स्थिति को देखते हुये भाजपा ने प्रदेश महामंत्री सांसद श्री रमेश बिधूड़ी की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स का गठन किया है जो दिल्ली में सफाई सुनिश्चित करने के साथ ही जनता को रक्त की उपलब्धता में आने वाली कठिनाइयों को हल करने में भी सहयोग करेगी।  इस टास्क फोर्स में प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री आशीष सूद, श्रीमती रेखा गुप्ता, श्री कुलजीत चहल, श्री अभय वर्मा आदि सहयोग करेंगे।  उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स के लिए प्रदेश कार्यालय में एक कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है जो प्रातः 8 से रात्रि 8 बजे तक कार्य करेगा और उसके सम्पर्क नम्बर हैं - 23712509 एवं 23712323, आपातकाल की स्थिति में रात्रि में जनता प्रदेश महामंत्री श्री आशीष सूद 8130892117 एवं उपाध्यक्ष श्री कुलजीत चहल 9811123041 सम्पर्क कर सकते हैं।

श्री उपाध्याय ने कहा कि तीनों नगर निगमों से समन्वय कर दिल्ली में दवा फोगिंग का काम सुनिश्चित करने के लिए एक कमेटी का गठन राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह की अध्यक्षता में किया गया है।  इसके अतिरिक्त प्रदेश कार्यालय में 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर का कार्य प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश देखेंगे। श्री उपाध्याय ने कहा है कि पार्टी ने महापौरों एवं अन्य निगम नेताओं को निर्देश दिया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि तीनों निगम आयुक्त एवं अन्य स्वास्थ्य एवं सफाई विभागों के अधिकारी अगले एक सप्ताह लगातार क्षेत्रों में निरीक्षण कर सफाई सुनिश्चित करें और निगम अस्पतालों, डिस्पेंसरियों में निःशुल्क डेंगू एवं चिकनगुनिया टैस्ट उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि जहां नगर निगम अपना दायित्व निर्वाह करेंगे वहीं आगामी पखवाडे में भारतीय जनता पार्टी की सभी जिला इकाइयों द्वारा स्थानीय क्षेत्रों में रक्तदान शिविरों एवं सफाई अभियानों का आयोजन करेंगे। 

श्री उपाध्याय ने कहा है कि रक्तदान शिविरों में एकत्र रक्त प्राथमिकता के आधार पर सरकारी अस्पतालों में सौंपा जायेगा और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकत्र्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली में डेंगू अथवा अन्य बुखारों से पीड़ितों को रक्त अथवा प्लेटीलेट्स की कमी न हो। पार्टी ने आज अपने तीनों नगर निगम नेताओं एवं 14 जिला अध्यक्षों के फोन नम्बरों की सूची भी जारी की है और कहा है कि जनता में यदि कहीं भी रक्त उपलब्धता को लेकर कोई समस्या हो तो वह इन जिला अध्यक्षों से सम्पर्क कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled