विधानसभा अध्यक्ष से 21 विधायकों के संसदीय सचिव की नियुक्ति को रद्द किए जाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद इन विधायकों कल से होने वाले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र व भविष्य में होने वाले सत्रों से रोका जाये।

Ø    दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने संगीन अपराधों में लिप्तता के आरोपों को झेल रहे आप पार्टी की दिल्ली सरकार के तीन पूर्व मंत्रियों श्री जितेन्द्र सिंहश्री असीम अहमद खान व श्री संदीप कुमार की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने की मांग की।
  
Ø    दिल्ली कांग्रेस 14 सितम्बर को दिल्ली की 70 विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली की जनता को धोखा दिया जाने के खिलाफ धरना देगी।

Ø    दिल्ली विधानसभा के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बिना एजेन्डे के बुलाया जा रहा है - अजय माकन

नई दिल्ली, 8 सितम्बर, 2016- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष श्री राम निवास गोयल को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार के तीन पूर्व मंत्रियों के संगीन मामलों लिप्त होने के कारण उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की और 21 विधायकों जो कि संसदीय सचिव नियुक्त किए गए थे उनको दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश आने के बाद कल होने वाले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र व भविष्य में होने वाले सत्रों में शामिल होने पर रोक लगाने की मांग की। श्री माकन ने कहा कि मैंने यह पत्र न सिर्फ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाते लिखा है बल्कि दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के नाते भी लिखा है। श्री माकन ने कहा कि शायद यह दिल्ली विधानसभा के इतिहास में पहली बार हुआ है कि बिना एजेन्डा तय किए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जा रहा है।  पत्र की कापी संलग्न है।

प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा 21 विधायकों को संसदीय सचिव बनाये जाने के आप पार्टी की दिल्ली सरकार के आदेश को आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया। श्री माकन ने कहा कि मुझे बड़ा आश्चर्य हो रहा है कि यह कैसा विधानसभा का विशेष सत्र है जिसमें न मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल है और उनके ज्यादातर मंत्री पंजाबगुजरात और गोवा में है। श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है क्योंकि यह वही केजरीवाल हैं जिन्होंने रामलीला मैदान से यह घोषणा की थी कि वे कभी दिल्ली की जनता को धोखा नही देंगे और आम आदमी की तरह कार्य करेंगे।  उनहोंने कहा कि जब दिल्ली को डेंगूचिकनगुनिया तथा मलेरिया जैसी बीमारियों ने घेरा हुआ है उस समय केजरीवाल व उसके मंत्रियों की विधानसभा में अनुपस्थिति बड़ा दुख का विषय है। श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की प्रशासनिक असफलताओं के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस दिल्ली की 70विधानसभाओं में बुधवार, 14 सितम्बर 2016 को धरनों का आयोजन करेगी।

श्री माकन ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में याद दिलाया कि दिसम्बर 2005 में डा0 मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्रीत्व की यूपीए सरकार के समय में 11 संसद सदस्यों (10 लोकसभा व 1 राज्यभा सांसद) की सदस्यता रद्द की थी क्योंकि वे संसद में प्रश्न पूछने के एवज में स्टिंग आपरेशन में पैसे की मांग करते हुए संलिप्त पाये गए थें। दिल्ली सरकार के तीन पूर्व मंत्रियों श्री जितेन्द्र सिंहश्री असीम अहमद खान व श्री संदीप कुमार के खिलाफ संगीन अपराधों में लिप्तता के आरोप है इसलिए दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष कल के होने वाले विशेष सत्र में इन तीनों पूर्व मंत्रियों की सदस्यता रद्द करने का प्रस्ताव लाये। श्री माकन ने कहा कि 21 विधायकों के संसदीय सचिव की नियुक्ति को रद्द किए जाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद इन विधायकों को कल से होने वाले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र व भविष्य में होने वाले सत्रों से रोका जाये जब तक इस मामले में अंतिम फैसला ना आ जाये।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled