दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर स्याही फैंके जाने के प्रकरण पर बयान

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन का दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर स्याही फैंके जाने के प्रकरण पर बयान

     नई दिल्ली, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर उपराज्यपाल निवास के सामने स्याही फैंके जाने के प्रकरण की कड़े शब्दों में निन्दा की और कहा कि इस प्रकार की कार्यवाही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नही है। श्री माकन ने कहा कि स्याही फैंके जाने वाले जैसे प्रकरणों की जन्मदाता भी AAP पार्टी है क्योंकि AAP पार्टी के सत्ता में आने के बाद ऐसी घटनाओं का अनुसरण बार-बार किया जा रहा है।  श्री माकन ने  कहा कि AAP पार्टी को अब यह समझ जाना चाहिए कि दिल्ली की जनता AAP पार्टी की दिल्ली सरकार की असलियत जान चुकी है और जनता को यह पता लग गया है कि दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्रीउपमुख्यमंत्री तथा मंत्री आये दिन काम न करने के बहाने ढूढंते रहते है जिसके कारण दिल्ली का विकास ठप हो गया है।  तथा आए दिन ऐसे बयान देते है जिससे उनकी असंवेदनशीलता जाहिर होती है। दिल्ली के लोगों उनके इन बयानों को लेकर भी नाराजगी है। ज्ञात हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल ने अभी हाल ही में कहा था कि उनके पास पैन तक खरीदने का अधिकार नही है। दूसरी ओर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन का यह बयान कि चिकनगुनिया से मौत नही होती है। यह उनकी असंवेदनशीलता को दर्शाता है। दिल्ली सरकार की लापरवाही का ताजा उदाहरण दिल्ली में चिकनगुनिया व डेंगू जैसी महामारियों का फैलना है। दिल्ली का कोई घर या परिवार ऐसा नही है जहां पर डेंगू व चिकनगुनियां के शिकार लोग ना हों।

भाजपा ने उपमुख्यमंत्री पर स्याही फेके जाने की निंदा की पर साथ ही कहा राजनीति में इस तरह के घटिया विरोध के तरीकों को मान्यता केजरीवाल दल ने जरनैल सिंह को विधायक बनाकर दी

नई दिल्ली,  दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा है कि भाजपा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर स्याही फेके जाने की घटना की निंदा करती है।  हम मानते हैं कि लोकतांत्रिक राजनीति में स्याही फेंकने, जूते फेकने एवं थप्पड़ मारने जैसे विरोध के तरीकों का कोई स्थान नहीं है पर ऐसे विरोध के गलत तरीकों को राजीतिक मान्यता केजरीवाल दल ने जरनैल सिंह को विधायक बनाकर दी है और अब वह स्वयं इसका सामना कर रहे हैं।

श्री उपाध्याय ने कहा है कि जहां हम स्याही फेके जाने की इस घटना की निंदा करते हैं वहीं एक प्रश्न जरूर दिमाग मंे आता है कि इस प्रकार की घटनायें आम आदमी पार्टी नेताओं के साथ तब ही क्यों होती हैं जब यह राजनीतिक कटघरे में खड़े होते हैं।  सारी दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के फिनलैण्ड यात्रा के मकसद और रहस्य को जानना चाहती है, केजरीवाल सरकार की डेंगू एवं चिकनगुनिया के विरूद्ध लापरवाही पर जवाब मांगना चाहती है, ऐसे वक्त में स्याही फिकने की इस घटना का होना थोड़ा संदेहास्पद लगता है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उपराज्यपाल निवास आने एवं बाहर आकर बाइट देने का कार्यक्रम आखिर उस दोषी व्यक्ति को पता कैसे चला ?  भाजपा दिल्ली पुलिस से अनुरोध करती है कि इस स्याही फेंकने की घटना की गंभीरता से जांच की जाये ताकि यह मालूम पड़ सके आखिर युवक ने यह क्यों किया ?  यहां यह याद रखना आवश्यक है कि आम आदमी पार्टी नेताओं के साथ होने वाली हर ऐसी घटना में उन्हीें की पूर्व सहयोगी शामिल होते हैं।
 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled