दिल्ली भाजपा ने आयोजित किया विशाल नव युवा सम्मेलन

नई दिल्ली, भाजपा के युवा मोर्चा ने आज नव युवा सम्मेलन का आयोजन किया।  प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री नकुल भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन में 2500 से अधिक युवा सम्मिलित हुये जिनमें से 2000 से अधिक युवा 18 से 21 वर्ष की आयु के वह नव युवक थे जो पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी के सम्मेलन में सम्मिलित होने आये।

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों से जुड़े एक बैंड तेजस्वी द्वारा राष्ट्रगीतों के साथ प्रारम्भ सम्मेलन का ओपचारिक उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी एवं प्रदेश महामंत्री संगठन श्री सिद्धार्थन द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।  पूर्व लोन टेनिस खिलाड़ी श्री रोहित राजपाल भी सम्मिलित हुये।

युवा मोर्चा के महामंत्रियों श्री सुनील यादव एवं सरदार इम्प्रीत सिंह बक्शी सहित पदाधिकारियों की टीम ने कार्यक्रम का सफल आयोजन किया। अपने स्वागत भाषण में श्री नकुल भारद्वाज ने नव युवकों का पार्टी में स्वागत किया और उन्हें भाजपा की पंचनिष्ठाओं से अवगत कराया।  उन्होंने अपने साथी पदाधिकारियों को नये 2000 से अधिक सक्रिय नव युवकों को पार्टी से जोड़ने के लिए साधुवाद दिया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का डिजिटल इंडिया कार्यक्रम भारतीय युवकों को विकसित देशों के युवकों के बराबर मौके देने के लिए बनाया गया है।  उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी तेजी से बढ़ रही है और भारतीय युवकों के लिए एक सुखद भविष्य का निर्माण करने में सहायक बन रही है। 
श्री उपाध्याय ने युवकों से आवाह्न किया कि वह आगे आयें और ओछी मानसिकता, भ्रष्टाचार एवं भाई भतीजावाद से युवकों को मिल सकने वाली सुविधाओं से वंचित कर रही केजरीवाल सरकार के खिलाफ अभियान चलायें। केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन ने युवाओं के उत्साह का स्वागत किया और कहा कि आज उन्हें इस सम्मेलन में आये नव युवकों मंे वो उत्साह नजर आ रहा है जैसा 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व नजर आता था।

डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि आज भारत के युवा के भाजपा से जुड़ने का कारण है प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कौशल विकास, स्टार्टअप इंडिया, डिजिटल इंडिया जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं के लिए किया जा रहा कार्य।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान दुनिया भर में भारत की छवि एक भ्रष्ट डूबती हुई अर्थ व्यवस्था की थी पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर में भारत की छवि को बदला है और आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों का परिणाम है कि आज अप्रवासी भारतीय पहले से कहीं अधिक अपनी मातृभूमि के लिए कृतसंकल्प दिखाई देते हैं।

डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने 1970 में बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था पर फिर भी बैंकों ने गरीब के लिए द्वार नहीं खोले, गरीब के लिए बैंकों के द्वार 2014 में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने खोले और आज गरीब से गरीब को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ बैंक खाते में मिल रहा है।  जहां लाखों ग्रामीण युवकों को प्रोत्साहन दिया जा रहा है वहीं स्वरोजगार प्रारम्भ करने के लिए तैयार युवा उद्यमियों को 10 लाख से 1 करोड़ रूपये तक के ऋण दिये जा रहे हैं।

डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि आज भारत सरकार रोजाना 18 किलो मीटर सड़क का निर्माण पूर्ण कर रही है एवं देश को बहुत तेजी से डिजिटलाइज कर रही है ताकि विकास का लाभ अंतिम नागरिक तक पहुंचे।  उन्होंने युवकों से कहा कि वह सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों का अध्ययन करें और देश के विकास का लाभ गरीब से गरीब तक पहुंचाने में सहयोग करें।

सरदार आर पी सिंह ने युवाओं से आवाह्न किया कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से केजरीवाल सरकार द्वारा जनता के साथ किये धोखे और अब किये जा रहे राष्ट्रद्रोह के विरूद्ध अभियान चलायें। सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि समाज के अन्य वर्गों के साथ साथ केजरीवाल ने युवाओं को भी धोखा दिया है, उनसे किये शिक्षा एवं वाईफाई जैसे वायदों को पूर्ण करने के लिए कुछ नहीं किया।  उन्होंने युवाओं से आवाहन किया कि आगामी नगर निगम चुनावों के साथ ही संभावित विधानसभा उपचुनावों में आम आदमी पार्टी को करारी मात देने में सहयोग करें।

सेक्स कांड एवं आशुतोष के ब्लोग पर महिला आयोग अध्यक्षा की चुप्पी पर प्रश्न खड़े करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि कर्नल सहरावत एवं पंकज पुष्कर जैसे विचारशील विधायक मुख्यमंत्री केजरीवाल को आशुतोष सहित महिलाओं के प्रति ओछी मानसिकता वाले नेताओं पर कार्रवाई के लिए बाध्य करें 

नई दिल्ली, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के विधायक कर्नल देवेन्द्र कुमार सहरावत द्वारा पार्टी नेताओं पर महिलाओं के शोषण एवं आर्थिक गड़बड़ियों के मामले को उठाये जाने के बाद अब यह आवश्यक हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली एवं देश की जनता को इस सब पर जवाब दें। श्री उपाध्याय ने कहा है कि दिल्ली की जनता आज कर्नल देवेन्द्र कुमार सहरावत द्वारा इस मुद्दे को उठाने की सराहना कर रही है।

श्री उपाध्याय ने कहा है कि पूर्व मंत्री संदीप कुमार द्वारा महिलाओं के शोषण का मामला धीरे-धीरे स्पष्ट हो जाने के बावजूद भी इस सब पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा श्रीमती स्वाति मालीवाल की चुप्पी चैकाने वाली है।  दिल्ली की जनता को लगता है कि उनकी चुप्पी का कारण सत्ताधारी दल के नेताओं के निर्देश है। अब समय आ गया है कि आम आदमी पार्टी के कर्नल सहरावत एवं पंकज पुष्कर जैसे विचारशील विधायक आगे आकर आशुतोष जिनकी महात्मा गांधी पर टिप्पणी के कारण भारत की सारी दुनिया में धवि धूमिल हो रही है एवं अन्य महिला विरोधी ओछी मानसिकता वाले पार्टी नेताओं पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को बाध्य करें।



Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled