बी. बी. टंडन कमेटी ने दिल्ली सरकार को दिल्ली से बाहर विज्ञापन देने के मामले में दोषी ठहराते हुए डीएवीपी की दरों पर 284 करोड़ रुपये वसूलने की बात कही जबकि आप पार्टी से व्यवसायिक दरों पर 854 करोड़ रुपया वसूलना चाहिए


  •   दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी 8 व 9 अक्टूबर को ‘‘वसूली दिवस’’ मनाकर दिल्ली के सभी बाजारों में 8 लाख 54 हजार हस्ताक्षर एकत्रित करके दिल्ली के उपराज्यपाल को सौंपेगी तथा मांग करेगी कि दिल्ली सरकार आप पार्टी से दिल्ली से बाहर दिए गए विज्ञापनों पर खर्च किए गए पैसे की एवज में 854 करोड़ रुपया वसूले - अजय माकन
  •  सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित बी. बी. टंडन कमेटी ने दिल्ली सरकार को दिल्ली से बाहर विज्ञापन देने के मामले में दोषी ठहराते हुए डीएवीपी की दरों पर 284 करोड़ रुपये वसूलने की बात कही जबकि आप पार्टी से व्यवसायिक दरों पर 854 करोड़ रुपया वसूलना चाहिए।
  • सीएजी ने भी दिल्ली सरकार को फ्लाईओवर के निर्माण में 350 करोड़ रुपया बचाने तथा डिस्पेन्सरी में 20 लाख की जगह 5 लाख खर्च करने के तथ्य देने में नाकाम ठहराया।
  •  अध्यापकों के मुद्दो को बहुत ही संवेदनशील होकर देखना चाहिए- अजय माकन


नई दिल्ली, 28 सितम्बर 2016 दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी 8 व 9 अक्टूबर को ‘‘वसूली दिवस’’ के रुप में मनाऐगी जिसके तहत दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली के सभी बाजारों में जाकर 8 लाख 54 हजार हस्ताक्षर एकत्रित करके दिल्ली के उपराज्यपाल को सौंपेगी और उनसे यह मांग करेगी कि दिल्ली सरकार आम आदमी पार्टी से 854 करोड़ रुपया वसूल करके दिल्ली के खजानें में जमा कराऐ क्योंकि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने दिल्ली से बाहर करोड़ों रुपये के विज्ञापन देकर गलत बयानी की थी। ज्ञात हो कि श्री माकन की जनहित याचिका पर जिसमें उन्होंने आप पार्टी की दिल्ली सरकार पर दिल्ली से बाहर करोड़ो रुपये के विज्ञापन देने की दलील दी थी उस पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई बी.बी.टंडन कमेटी को अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा था। यह बात आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री अजय माकन ने कही। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा पूर्व सांसद श्री महाबल मिश्रापूर्व विधायक श्री मुकेश शर्मापूर्वाचंल प्रदेश अध्यक्ष श्री शिवजीवरिष्ठ नेता श्री चतर सिंह व श्री ब्रहम यादव भी मौजूद थे।

संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि जिस समय आप पार्टी की दिल्ली सरकार करोड़ो रुपये के विज्ञापन दिल्ली से बाहर देकर गलत बयानबाजी कर रही थी उस समय मैंने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की तथा 10 अगस्त 2016 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बनी बी.बी.टंडन कमेटी को आदेश दिया कि उपरोक्त जनहित याचिका में जो दलीले दी है उनको लेकर अपनी रिपोर्ट दे। तथा बी.बी. टंडन कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को विज्ञापन के मामले में दोषी करार ठहराया तथा आप पार्टी से 284 करोड़ रुपया वसूलने की बात भी कही है। श्री माकन ने कहा कि सी.ए.जी. ने भी दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए इस प्रकार के विज्ञापनों में पाया कि उन्हांने झूठ बोला है। सी.ए.जी. ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि दिल्ली सरकार इस बात के तथ्य देने में नाकाम रही है कि उन्होंने फ्लाई ओवर के निर्माण में 350 करोड़ रुपये बचाये तथा जो डिस्पेन्सरी 20 लाख में बनती थी वह उन्होंने 5लाख में बनायी।

श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए विज्ञापनों में से 85% पैसा उन विज्ञापनों पर खर्च हुआ जो दिल्ली से बाहर के राज्यों में दिए गए।  श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के आने से पहले 14.5 करोड़ रुपया विज्ञापनों पर खर्च हुआ था जबकि आप पार्टी की सरकार के पहले वर्ष में 128 करोड़ रुपया व उसके बाद 207.73 करोड़ खर्च हुआ था। अर्थात आप पार्टी की दिल्ली सरकार के द्वारा विज्ञापनां के बजट में 1438% पैसा ज्यादा खर्च किया। श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार के द्वारा दिल्ली से बाहर के विज्ञापनों पर डी.ए.वी.पी. के रेट के अनुसार तकरीबन 284 करोड़ रुपया खर्च किया है जबकि यदि कोई राजनीतिक पार्टी इन विज्ञापनों पर पैसा खर्च करती तो वह व्यवसायिक दरों पर पैसा देना पड़ता अर्थात 854 करोड़ रुपये खर्च होते। श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने दिल्ली के करदाताओं की खून पसीने की कमाई को व्यर्थ के विज्ञापनों में दिल्ली व दिल्ली से बाहर खर्च किया। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी दिल्ली के उपराज्यपाल से मांग करती है कि 854 करोड़ रुपया आम आदमी पार्टी से वसूल करके दिल्ली के खजाने में जमा किया जाये ताकि इस पैसे से तकरीबन 4000 डिस्पेन्सरियां व 16 बड़े अस्पताल बनाये जा सके। ताकि दिल्ली को स्वास्थ्य के क्षेत्र में राहत मिल सके और दिल्ली की चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा जा सके। 

स्कूल टीचर मुकेश कुमार की हत्या का मामला

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नांगलोई स्थित स्कूल टीचर मुकेश कुमार की हत्या किए जाने की घोर निन्दा की है। श्री माकन ने कहा कि इस घटना के बाद अध्यापकों में इतना ज्यादा रोष क्यों है तथा यह घटना क्यों हुई इसके लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व विधायक श्री मुकेश शर्मा को हड़ताल पर बैठे शिक्षकों से मिलकर घटना की विस्तृत जानकारी की रिपोर्ट तैयार करने को कहा था। श्री माकन ने कहा कि अध्यापकां के मुद्दे को हमें बड़े ही संवेदनशील होकर देखना पड़ेगा।

श्री मुकेश शर्मा ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के आदेश पर हड़ताल कर रहे अध्यापकों से मिलने गए थे तथा अध्यापकों की मांगे थी कि मुकेश कुमार के परिजनों को 1 करोड़ के मुआवजे को बढ़ाकर 2करोड़ कर दिया जायेजिस स्कूल में मुकेश कुमार पढ़ाते थे उसका नाम मुकेश कुमार के नाम पर रखा जायेमुकेश कुमार के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाऐदिल्ली के स्कूलों में बनाई गई स्कूल प्रबंधन कमेटियों (SMC) को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाये तथा स्कूल में नियुक्त किए गए चौकीदारों की जांच पड़ताल के बाद ही उनको नौकरी पर रखा जाये। श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि तुरंत प्रभाव से स्कूल प्रबंधन कमेटियों (SMC) को निरस्त करके पहले से चली जाने वाली व्यवस्था को दोबारा शुरु किया जाये तथा स्कूलों में रखे जाने वाले चौकीदारों की जांच पड़ताल के बाद उनको रखा जाये।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled