केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जगत प्रकाश नड्डा ने दिल्ली भाजपा की कार्यकारिणी का किया उद्घाटन

 राजनीतिक विकास निश्चित है-जे.पी.नड्डा

नई दिल्ली, 30 सितम्बर।  दिल्ली प्रदेश भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक आज आयोजित की गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जगत प्रकाश नड्डा ने इसका उद्घाटन किया, जिसकी अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने की। श्री नड्डा व अन्य नेताओं ने मंच पर दीप प्रज्ज्वलित कर बैठक का विधिवत उद्घाटन किया। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल, दिल्ली प्रदेश प्रभारी श्री श्याम जाजू ने कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया और केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा, राष्ट्रीय मंत्री श्री महेश गिरी तथा सरदार आर.पी. सिंह, दिल्ली प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकारिणी के सदस्य इसमें उपस्थित हुये। करोल बाग जिला भाजपा की ओर से इस बैठक का आयोजन किया गया और जिलाध्यक्ष श्री राजन तिवारी तथा अन्य नेताओं ने माननीय आमंत्रित अतिथियों का स्वागत किया। 

बैठक का उद्घाटन करते हुये श्री जगत प्रकाश नड्डा ने दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ छात्र राजनीति के समय से ही अपने लंबे संबंधों को याद किया और प्रतिकूल परिस्थितियों में भी पार्टी द्वारा किये जा रहे कार्यों और प्रयासों की सराहना की। 

श्री नड्डा ने कहा कि राजनीति में हर बात हमारी इच्छा के अनुकूल नहीं होती किन्तु आज भाजपा भाग्यशाली है कि इसका राष्ट्रीय नेतृत्व स्पष्ट और विश्वास से भरा तथा जमीनी स्तर पर इसके कार्यकर्ता समर्पित हैं। आज का राजनीतिक वातावरण हमारे अनुकूल है और हमारे नेताओं की नीयत और नीति जनकल्याण के लिये समर्पित है। 

उन्होंने कहा कि आज विश्व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति की ओर अपने मार्गदर्शक राजनेता की तरह देख रहे हैं। प्रधानमंत्री समाजिक कार्यक्रमों जैसे कि योग, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और स्वच्छ भारत अभियानों के प्रति पूर्णतः समर्पित हैं।

केन्द्र सरकार ग्रामीण और शहरी भारत के निरंतर विकास के लिये कार्य कर रही है। सड़कों तथा इंटरनेट की सुविधायें तैयार की जा रही हैं जिससे कि विकास का लाभ सभी लोगों को मिल सके। जी.एस.टी. से व्यापार के वातावरण में सुधार आयेगा और मेक इन इंडिया जैसे कार्यक्रम से औद्योगिक विकास नई ऊंचाइयां प्राप्त करेगा। 

ग्रामीण और शहरी भारत के निर्धन व्यक्तियों के लिये, जन-धन खातों और अटल पेंशन के माध्यम से समाजिक सुरक्षा दी जा रही है। किसानों को अनुसंधान कार्यक्रमों और फसल बीमा से लाभ मिल रहा है। 

डेंगू और चिकनगुनिया के मामले में अनेकों बार सावधान किये जाने के बावजूद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लेने पर दुख व्यक्त करते हुये श्री नड्डा ने कहा कि केन्द्र सरकार के अस्पताल जैसे कि ऐम्स, डाॅ. राम मनोहर लोहिया, सफदरजंग अस्पताल दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं।

अपने प्रारम्भिक भाषण में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के शिविरों पर सेना द्वारा सफल सर्जिकल आॅपरेशन करने की प्रशंसा की और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती वर्ष के अवसर पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। 

अपने संक्षिप्त भाषण में श्री उपाध्याय ने रेस कोर्स रोड का नाम बदलकर लोक कल्याण मार्ग करने को एक संवेदनशील कदम बताया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके कठिन परिश्रम के लिये भी बधाई दी जिसकी बदौलत भाजपा ने अरविंद केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार, महिला विरोधी और ग्रामीण विरोधी चेहरे का पर्दाफाश हुआ। उन्होंने दिल्ली सरकार को अनधिकृत कालोनियों के नियमितीकरण में असफल रहने, फसल मुआवजा और डेंगू तथा चिकनगुनिया के रोगियों को सरकारी अस्पताल से इलाज कराने में नाकाम रहने के लिये भी दिल्ली सरकार की निंदा की। 

श्री उपाध्याय ने पार्टी के सांसदों, विधायकों, पाषर्दों, राज्य तथा जिला पदाधिकारियों द्वारा पार्टी में कार्य की गति बनाये रखने के लिये उनकी प्रशंसा की और 21 विधानसभाओं में संभावित उपचुनाव तथा आगामी निगम चुनाव के लिये तैयारी करने के लिये भी उनका आवाहन किया। उन्होंने पार्टी के अनेक आगामी कार्यक्रमों की भी घोषणा की। 

दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने पार्टी संगठन की गतिविधियों पर रिपोर्ट प्रस्तुत की और पार्टी में 18 से 35 वर्ष के बीच के युवा कार्यकर्ताओं को सम्मिलित करने के लिये पूर्वांचल, महिला, युवा और अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रयासों की सराहना की। 

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल ने कहा कि कार्यकर्ताओं के लिये हमारा प्रशिक्षण सहज होना चाहिये। कार्यकर्ता विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। इस वर्ष हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती मना रहे हैं और यह गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाया जाना चाहिये। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के दर्शन को समाज के समग्र कल्याण के रूप में देखा जाना चाहिये और समाज के सभी वर्गों से जुड़कर इस लक्ष्य को प्राप्त करना चाहिये। उन्होंने यह भी प्रश्न उठाया कि क्या हमारे कार्यक्रमों में एकात्म मानववाद दिखता है, साथ ही उन्होंने स्वच्छता के महत्व पर भी बल दिया।   

दिल्ली भाजपा प्रभारी श्री श्याम जाजू ने सत्र के मध्य में कहा कि कार्यकारिणी की यह बैठक पार्टी की कार्यपद्धति का एक हिस्सा है और इससे पार्टी का विकास और विस्तार सुनिश्चित होता है। पार्टी के कार्यकर्ताओं का व्यवहार और स्वाभाव से ही लोग पार्टी से जुड़े रहते हैं और यही पार्टी की पहचान भी होती है। कार्यकर्ता ही पार्टी के ऐसेट हैं और लाइबिलिटी भी हैं। हमें दिल्ली में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है सबका साथ और सहयोग प्राप्त करना है।  

कार्यकारिणी ने विशेष संकल्प पारित कर सेना और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी शिविर को नष्ट करने के लिये किये गये सफल सर्जिकल स्ट्राइक के लिये बधाई दी।

प्रदेश महामंत्री श्री आशीष सूद ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जिसका समर्थन उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा और मंत्री श्री करमवीर चंदेल ने किया। विचार-विमर्श करने के बाद प्रस्ताव को पारित कर दिया गया। उसके बाद श्रीमती कमलजीत सहरावत द्वारा महिला सुरक्षा पर दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही अनदेखी पर एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। एक शोक प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया गया जिसमें हाल ही में हुये आतंकवादी हमले में हुये सेना के शहीदों और दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री चरतीलाल गोयल तथा अन्य भाजपा नेताओं की मृत्यु पर शोक प्रकट किया गया। 

दो स्तरीय राजनीतिक प्रस्ताव के प्रथम भाग में केन्द्र सरकार के जनकल्याण संबंधी कार्यों का उल्लेख किया गया और इसके लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया गया। प्रस्ताव में जी.एस.टी. बिल पास कराने में केन्द्र सरकार के प्रयासों की सराहना की गई है जिससे व्यापारियों तथा उपभोक्ताओं को समान रूप से लाभ मिल पायेगा। 

प्रस्ताव के दूसरे भाग में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली की जनता के साथ किये गये धोखे का उल्लेख किया गया है। इसमें डेंगू और चिकनगुनिया के मरीजों का इलाज करने में, अनधिकृत कालोनियों के नियमितीकरण का कार्य प्रारम्भ करने, ग्रामीण क्षेत्रों तथा झुग्गी-झोपड़ियों का विकास करने में अरविंद केजरीवाल सरकार की असफलता का उल्लेख किया गया है। साथ ही इसमें व्यापारियों, स्कूलों और कालेजों पर वैट विभाग की छापेमारी तथा महिला सुरक्षा में सरकार की नाकामी को नागरिकों के बीच निराशा के एक मुख्य कारण के रूप में दर्शाया गया है।       

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled