आप विधायक नरेश यादव पर पंजाब में पवित्र कुरान के साथ बेअदबी कर लोगों को भड़काने के मामले की भर्त्सना की। - दिल्ली कांग्रेस

Ø    आप विधायक नरेश यादव पर पंजाब में पवित्र कुरान के साथ बेअदबी कर लोगों को भड़काने के मामले की भर्त्सना की। - दिल्ली कांग्रेस
Ø    कांग्रेस ने उक्त घटना की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की।
Ø    कांग्रेस कल 5 जुलाई को महरौली बस स्टेन्ड पर उक्त घटना के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।
Ø    कांग्रेस ने आप पार्टी को भाजपा की बी-टीम बताया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द
केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की।


नई दिल्ली, 4 जुलाई, 2016 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने आज आप विधायक नरेश यादव पर पंजाब में पवित्र रमजान के महीने में कुरान के साथ बेअदबी कर लोगों को भड़काने की भत्र्सना की और उक्त घटना की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग भी की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना एक गंभीर मुद्दा है तथा अरविन्द केजरीवाल को नैतिकता के आधार पर तुरंत दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 

संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि आप विधायक नरेश यादव के कहने पर पवित्र कुरान के साथ एक करोड़ रुपये देकर बेअदबी करने के आरोप को लेकर कहा कि इस प्रकार का कार्य निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि महरौली जिला कांग्रेस कमेटी तथा दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग कल5 जुलाई 2016 को दोपहर 12 बजे संयुक्त रुप से आप विधायक नरेश यादव की विधानसभा में इस मामले के खिलाफ महरौली बस स्टेन्ड पर प्रदर्शन करेंगे।

आज के इस संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री चतर सिंहदिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग चैयरमेन अली मेहदीपूर्व मेयर सतबीर सिंहमहरौला जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजेश चैहान भी उपस्थित थे।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि पवित्र कुरान के साथ बेअदबी करने के लिए आप विधायक नरेश यादव द्वारा भड़काये जाने के आरोप बहुत ही गंभीर हैं जिससे यह सिद्ध होता है कि आप पार्टी भाजपा की ‘‘बी’’ टीम है। भा.ज.पा. के द्वारा किए गए इस प्रकार के कार्यों का आप पार्टी  अनुसरण कर रही है। इसलिए भा.ज.पा. चुनाव से पहले साम्प्रदायिक जहर घोल कर राजनैतिक लाभ के लिए वोटो का पोलराईजेशन करते है। इस उक्त कार्य ने आप पार्टी के असली चेहरे को उजागर कर दिया है क्योंकि यह पार्टी नैतिकता का बखाने करने के सहारे सत्ता में आई थी।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी और भा.ज.पा. में आपसी सांठगांठ है जिसके काफी उदाहरण देखने को मिलते है। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे के आंदोलन इंडिया अगेंस्ट करप्शन में केन्द्रीय मंत्री श्री वी.के. सिंह व श्रीमती किरण बेदी ने भाग लिया था जो कि आज भा.ज.पा. में है। उन्होंने कहा कि ये दोनो पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू है। श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि आर.एस.एस. के विचारक श्री गोविन्दाचार्य ने खुले तौर पर कहा है कि केजरीवाल से उनकी नजदीकी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और उनके साथी सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। 

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा श्री नेरश यादव ने अपने आप को बचाते हुए अपनी सफाई देते हुए कहा था कि उनके खिलाफ राजनीतिक षडयंत्र रचा जा रहा है परंतु यदि ऐसा है तो वे पुलिस के सामने क्यों नही जा रहे है। वे किससे और क्यों डर रहे है। वे सच को सामने आने से क्यों डर रहे है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के विकास को अनदेखा करके दिल्ली के लोगों के साथ धोखा किया है तथा कांग्रेस नही चाहती है कि पंजाब के लोगों के साथ भी ऐसा न हो जैसा दिल्ली के लोगों के साथ हुआ।  केजरीवाल की आंखे पंजाब चुनाव पर टिकी हैं इसलिए वे दिल्ली की अनदेखी कर रहे है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री चतर सिंह ने कहा कि केजरीवाल को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। क्योंकि केजरीवाल ने अपनी नैतिकता जब भी नही दिखाई थी जब उसके काफी विधायक और मंत्री धोखाधड़ी तथा भ्रष्टाचार जैसे मामलों में लिप्त पाये गए थे। श्री चतर सिंह ने कहा कि जब कभी केजरीवाल पंजाब जाते है तभी इस प्रकार के विवाद राजनैतिक लाभ लेने के लिए सामने आते है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष अक्टूबर में जब केजरीवाल पंजाब गए थे उस समय भी गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी का मामला सामना आया था।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled