भाजपा जिला बैठकों को श्याम जाजू, सतीश उपाध्याय, हर्ष वर्धन सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने किया संबोधित

दिल्ली एवं पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं को अब सतर्क रहना होगा क्योंकि केजरीवाल पार्टी अपने नापाक ईरादों से धार्मिक तनाव पैदा करने की पूरी कोशिश करेगी जैसा इन्होंने पंजाब के मलेर कोटला और दिल्ली की सुन्दर नगरी में किया है - सतीश उपाध्याय 

नई दिल्ली, 3 जुलाई।  दिल्ली भाजपा ने आगामी नगर निगम चुनावों एवं संभावित 21 विधानसभा उपचुनावों को देखते हुये आज अपनी 14 संगठन जिलों की बैठकों को संपन्न किया। आज केशवपुरम्, चांदनी चैक, मयूर विहार, शाहदरा, करोल बाग, पश्चिमी दिल्ली, नजफगढ़, बाहरी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, महरौली एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली सहित 11 जिलों की बैठकें हुई जिनमें लगभग 4200 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। संगठन में स्फूर्ति लाने के लिये आगामी 8 दिनों में प्रदेश भाजपा के सभी 280 मंडलों में कार्यकारिणी बैठकें संपन्न होंगी जिनमें लगभग 30000 पार्टी कार्यकर्ता भाग लेंगे।

जिलाध्यक्षों की अध्यक्षता में आयोजित इन कार्यकारिणी बैठकों को अन्य नेताओं के साथ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन, राष्ट्रीय मंत्रियों श्री महेश गिरी एवं श्री आर.पी. सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन और प्रदेश महामंत्रियों श्री रमेश बिधूड़ी, श्री आशीष सूद एवं श्रीमती रेखा गुप्ता ने संबोधित किया।

सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, श्री महेश गिरी, श्री प्रवेश वर्मा, श्री मनोज तिवारी एवं श्रीमती मीनाक्षी लेखी और विधानमंडल दल के नेता श्री विजेन्द्र गुप्ता ने प्रदेश पदाधिकारियों के साथ अपने-अपने जिले की बैठकों में भाग लिया। दिल्ली के तीनों नगर निगमों के नेताओं ने अपने क्षेत्र अनुसार जिला कार्यकार्णियों के समक्ष नगर निगमों की उपलब्धियों को रखा। सभी जिला कार्यकारिणी बैठकों में स्थानीय मुद्दों पर आधारित राजनीतिक प्रस्ताव पारित किये गये।

करोल बाग जिले की बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुये श्री श्याम जाजू ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि सरकार अपना काम कर रही है पर यह दायित्व संगठन का है कि वह यह सुनिश्चित करे कि केन्द्र सरकार की नीतियों एवं योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने सभी उपस्थित कार्यकारिणी प्रतिनिधियों से कहा कि वह एक पोलिंग बूथ को अपनायें और यह सुनिश्चित करें कि स्थानीय कार्यकर्ताओं के सहयोग से केन्द्र नीतियों की जानकारी अंतिम व्यक्ति तक को मिले।

मयूर विहार जिला कार्यकारिणी बैठक में बोलते हुये प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं से केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी द्वारा अपने राजनीतिक विकास के लिये मुस्लिम अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की कुनीतियों को उजागर करने के लिये अभियान चलायें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जबसे राजनीति में आई है हमने इसे हार्दिक भवनाओं का राजनीतिक उपयोग करते ही देखा है।

श्री उपाध्याय ने कहा कि 2014-15 में जब केजरीवाल पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिये प्रचार कर रही थी उस दौरान हमने देखा था अचानक दिल्ली में चर्च एवं गुरूद्वारों पर हमले और धार्मिक चिन्हों एवं पुस्तकों से छेड़छाड़ के कई मामले सामने आये थे। दिल्ली के मामले बहुत गंभीर नहीं थे पर तिलक नगर के एक मामले में कुछ आम आदमी पार्टी समर्थकों के शामिल होने की जानकारी मिली थी। दिल्ली में हाल ही में सुन्दर नगरी में मंदिरों में पूजा को रोकने के मामलों पर मुख्यमंत्री केजरीवाल की चुप्पी उनके राजनीतिक एजेन्डे के बारे में बहुत कुछ कहती है।

दिल्ली की घटनाओं का उदाहरण रखते हुये श्री उपाध्याय ने कहा कि अब पंजाब भी चुनाव में जा रहा है और वहां केजरीवाल पार्टी चुनाव में भाग लेती दिखती है। जैसे-जैसे चुनाव प्रचार बढ़ रहा है अचानक पंजाब में धार्मिक पुस्तकों से छेड़छाड़ कर तनाव पैदा करने और डेरों पर हमले के मामले सामने आये हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा आम आदमी पार्टी के दिल्ली महरौली से विधायक नरेश यादव का नाम पंजाब के धार्मिक उन्माद में आना कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी आप विधायकों विशेषकर जरनैल सिंह का नाम दिल्ली एवं पंजाब में उन्माद की घटनाओं से जुड़ चुका है।

वैसे भी आम आदमी पार्टी नेताओं ने अपने राजनीतिक हित साधने के लिये पंजाबियत को बहुत बदनाम किया है और पंजाबी युवाओं पर तो ड्रग्स का ऐसा तमगा चिपकाया है जिसके चलते अब पंजाब के युवाओं को देश-विदेश में रोजगार पाने में भी कठिनाई आ रही है।

श्री उपाध्याय ने कहा दिल्ली एवं पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं को अब सतर्क रहना होगा क्योंकि केजरीवाल पार्टी अपने नापाक ईरादों से धार्मिक तनाव पैदा करने की पूरी कोशिश करेगी जैसा इन्होंने पंजाब के मलेर कोटला और दिल्ली की सुन्दर नगरी में किया है।

केशवपुरम् जिले की बैठक का उद्घाटन करते हुये डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि देश की जनता के सामने पिछले 2 वर्ष में जो जनहितकारी योजनायें आई हैं वह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयत्नों का परिणाम है। प्रधानमंत्री स्वयं जनआकांक्षाओं को ध्यान से समझते हैं और उसके आधार पर योजनायें बनाते हैं।


डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा प्रधानमंत्री द्वारा प्रारम्भ किये 3 महत्वपूर्ण काम ग्रामीण विद्युतिकरण, सोलर ऊर्जा का निर्माण एवं गांव-गांव में इंटरनेट जिस दिन पूर्ण हो जायेंगे उस दिन देश के विकास का लाभ अंत्योदय की नीति साकार करता हुआ देश के अंतिम व्यक्ति को मिलेगा जिससे जनसंघ के संस्थापकों डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आत्मा को शांति प्राप्त होगी।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled