ऑटो टैक्सी न सिर्फ दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने में महत्वपूर्ण भुमिका निभाती है,कहीं न कहीं दिल्ली को यातायात के जाम से निजात दिलाने में भी मदद करती है- अजय माकन

Ø    दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी व उनके संगठन दिल्ली ऑटो टैक्सी ड्राईवर्स कांग्रेस भाजपा व आप पार्टी के द्वारा व्यवसायिक वाहनों के लाइसेंस व रिन्यूअल की फीस में बेहताशा बढ़ोतरी के जन विरोधी फैसले का विरोध करती है और मांग करती है कि इस फैसले को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाये या आप पार्टी की दिल्ली सरकार सब्सिडी देकर ऑटो टैक्सी वालों पर पड़ने वाले बौझ को कम करे।

नई दिल्ली, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 29.12.2016 के नोटिफिकेशन के द्वारा व्यावसायिक वाहनों के रिन्यूअल तथा लाइसेंस फीस को 1500 प्रतिशत तक बढ़ाकर ऑटो टैक्सी चालकों का गला घोटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने उक्त नोटिफिकेशन को 8 जनवरी 2017 से दिल्ली में लागू कर दिया। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी व उनके संगठन दिल्ली ऑटो टैक्सी ड्राईवर्स कांग्रेस इस गला घोटने व जन विरोधी फैसले का विरोध करती है और मांग करती है कि तुरंत प्रभाव से इसको वापस लिया जाये या आप पार्टी की दिल्ली सरकार सब्सिडी देकर ऑटो टैक्सी वालों पर पड़ने वाले बौझ को कम करे।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने जल्दबाजी में केन्द्र सरकार के 29.12.2016 के नोटिफिकेशन को दिल्ली में बिना उसके प्रभावों की परवाह किए लागू कर दिया। उन्होंने कहा कि लाइसेंस व रिन्यूअल फीस मोटर व्हीकल एक्ट 1988, समवर्ती सूची में आते है और आप पार्टी की दिल्ली सरकार यदि चाहती तो ऑटो टैक्सी वालों को राहत दे सकती थी।  श्री माकन ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार व आप पार्टी की दिल्ली सरकार के इस फैसले के कारण दिल्ली की इंटरमीडिएट परिवहन सेवाऐं जो कि दिल्ली की लाईफ लाइन हैउन पर बुरा असर पड़ेगा। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जीप्रवक्ता पूजा बाहरीवरिष्ठ नेता श्री चतर सिंहदिल्ली ऑटो टैक्सी ड्राईवर्स कांग्रेस के पदाधिकारी सर्वश्री जितेन्द्र बघेलकालू भैयाअजीत पालराम कुमारदिनेश शर्माललित प्रधानराजारणवीरनरेशविनोद पाल व अरविन्द कुमार आदि भी मौजूद थे। 

व्यावसायिक वाहनों के लाइसेंस और रिन्यूअल की फीस में वृद्धि का तुलनात्मक ब्यौरा।
1.
Fitness Ticket Increased by 300% from Rs 200 to Rs 600
2.
Fitness Late Fees increased by 500%from Rs20 per day to Rs 100 per day
3.
H.P. Fees increased by 1500% from Rs100 to Rs1500
4.
New Registration Fees increased by 333% from Rs300 to Rs1000
5.
Address Change Fees increased by 300% from Rs50 to Rs150
6.
Address Change Late Fees increased by more than 550% from Rs90 to Rs500 per day
7.
Training Fees for commercial license by IDTR increased from Rs. 6000 to 8500. After this increase a driver has to spend Rs. 10400 for obtaining commercial license.

श्री माकन ने कहा कि ऑटो टैक्सी न सिर्फ दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने में महत्वपूर्ण भुमिका निभाती है बल्कि कहीं न कहीं दिल्ली को यातायात के जाम से निजात दिलाने में भी मदद करती है। 

श्री अजय माकन ने कहा कि हम भाजपा की केन्द्र सरकार से यह मांग करते है कि तुरंत प्रभाव से बढ़े हुई फीस को वापस लें तथा आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार मोटर व्हीकल एक्ट 1988 के तहत दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इन बढ़ी हुई फीसों में सब्सिडी देकर राहत प्रदान करे।

प्रश्नः संवाददाताओं द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई द्वारा की जा रही प्रीलिमनरी इंक्वारी पर प्रश्न पूछा गया।

उतरः श्री माकन ने जवाब देते हुए कहा कि प्रीलिमनरी इंक्वारी की कानून में कोई वैद्यता नही है। उन्होंने ललिता कुमारी के केस में सर्वोच्च न्यायलय की संवैधानिक पीठ के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी यह फैसला दिया है कि प्रीलिमनरी इंक्वारी की कानून में कोई वैद्यता नही है। श्री माकन ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार व सीबीआई ने जानबूझकर श्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ चल रही प्रीलिमनरी इंक्वारी की बात को उजागर किया है। श्री माकन ने कहा कि भाजपा व आप पार्टी आपस में मिली हुई है और उनकी नजरें पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर है। श्री माकन ने कहा कि भाजपा नही चाहती कि कांग्रेस इन राज्यों में सत्ता में आए क्योंकि कांग्रेस को जनता से मिल रहे भरपूर समर्थन से भाजपा डरी हुई है। भाजपा जानबूझकर आप पार्टी को फायदा पहुचा रही है ताकि कांग्रेस का वोट बैंक बट जाए। 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled