मनोज तिवारी, संतोष गंगवार और उदित राज ने मोबाइल बैंकिंग एप्प के समर्थन में किराड़ी में बड़ी जनसभा को सम्बोधित किया

बैंक आधारित अर्थव्यवस्था में एक-एक रूपये का हिसाब रखा जायेगा जिससे अच्छी शिक्षा और सामाजिक कल्याण कार्यक्रम के अवसर गरीब से गरीब लोगों को प्राप्त होंगे-मनोज तिवारी

संतोष गंगवार ने कहा नई अर्थव्यवस्था से सबके लिए घर का सपना शीघ्र पूरा होगा

मोबाइल बैंकिंग एप्प का नाम भीम दिया जाना प्रत्येक दलित के लिए गौरव की बात है-उदित राज

नई दिल्ली, 12 जनवरी।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री संतोष गंगवार और सांसद डाॅ. उदित राज ने स्वरोजगार में लगे कारीगरों, फेरीवालों तथा अन्य छोटे-मोटे काम करने वाले मजदूरों के बीच मोबाइल बैंकिंग एप्प का प्रचार करने के लिए किराड़ी में एक बड़ी रैली को सम्बोधित किया।  भाजपा नेता श्री तारेश किराड़ी और बाहरी दिल्ली जिला अध्यक्ष श्री विनय रावत ने भी एकत्रित लोगों को सम्बोधित किया तथा श्री तिवारी तथा अन्य नेताओं का स्वागत किया।

जब हजारों स्थानीय लोगों के बीच श्री तिवारी ने विमुद्रीकरण और मोबाइल बैंकिंग एप्प के फायदों को बताया तो वहां एकत्रित लोगों ने भी तालियां बजाकर श्री तिवारी के प्रयासों समर्थन किया।

श्री तिवारी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को नकदी आधारित अर्थ व्यवस्था से बैंक आधारित अर्थव्यवस्था में बदलने से जनसाधारण को ही अंततः लाभ मिलेगा क्योंकि नकदी आधारित अर्थव्यवस्था में मुट्ठी भर उन लोगों को विकास का फायदा मिलता था जिनके पास नकद पैसे उपलब्ध थे चाहे फिर वह स्कूलों और कालेजों में दाखिले के लिए केपीटेशन फीस देना हो या विकास के कार्यक्रम के लिए अधिकारियों को रिश्वत देकर।  अब बैंक आधारित अर्थव्यवस्था में एक-एक रूपये का हिसाब रखा जायेगा जिससे अच्छी शिक्षा और सामाजिक कल्याण कार्यक्रम के अवसर गरीब से गरीब लोगों को प्राप्त होंगे।  जब श्री तिवारी ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भीम मोबाइल बैंकिंग एप्प डाउनलोड करने की अपील की तो हजारों लोगों ने उनके समर्थन में अपने मोबाइल फोन ऊपर उठाये।

इस अवसर पर श्री संतोष गंगवार ने कहा कि नई अर्थव्यवस्थ से सरकार को आर्थिक स्थिति की सही तस्वीर मिलेगी और देश की वित्तीय आवश्यकताओं का पता चलेगा जिससे कि सरकार लोगों की वास्तविक आवश्यकताओं के अनुसार सामाजिक कार्यक्रम तैयार कर सकेगी।  उन्होंने कहा कि जनसाधारण की सबसे बड़ी आवश्यकता आवास की है।  आजादी के 70 वर्षों के बाद भी ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में जनसाधरण के लिए अपना घर होना एक सपना है।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सभी लोगों को 2022 तक घर उपलब्ध कराने का वायदा किया है।  इस नई अर्थव्यवस्था से सरकार के वित्तीय स्रोत का भी विस्तार होगा जिससे कि वह गरीबों के लिए और अधिक काम कर सकेगी।

सांसद डाॅ. उदित राज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए कटिबद्ध है।  पिछले कई दशकों से इस देश में अनेक राजनैतिक दल दलितों और गरीबों की सेवा के नाम पर सत्ता मंे तो आये किन्तु पार्टी के नेताओं ने ही फायदे उठाये।  आज हमारे बीच ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो गरीबांे के लिए ही योजनायें बनाते हैं और उसे कार्यान्वित भी करते हैं जैसा कि बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सपना देखा था।  डाॅ. अम्बेडकर जैसे राष्ट्रीय नेताओं के लिए स्मारक समर्पित करना आवश्यक है किन्तु एक साधारण दलित के लिए देश के सबसे बड़े वित्तीय मोबाइल बैंकिंग एप्प का नाम डाॅ. अम्बेडकर के नाम पर भीम एप्प रखे जाने से बढ़कर कोई और सम्मान की बात नहीं हो सकती है। कल के भारत के आर्थिक विकास का चेहरा भीम एप्प होगा। श्री तारेश किराड़ी और श्री विनय रावत ने वरिष्ठ नेताओं को आश्वस्त किया कि स्थानीय कार्यकर्ता किराड़ी और बाहरी दिल्ली के प्रत्येक घर तक मोबाइल बैंकिंग एप्प के अभियान को लेकर जायें।  



भाजपा कार्यालय में स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई
स्वामी विवेकानंद की जयंती युवाओं के लिए समय-समय पर परिवर्तन लाने के लिए हमेशा एक संकल्प दिवस रहा है और आज हमें मोबाइल बैंकिंग एप्प अपनाने की शपथ लेनी चाहिए और कम से कम एक व्यक्ति को इसे समझाने और अपनाने के लिए सहायता करनी चाहिए-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 12 जनवरी।  दिल्ली भाजपा ने आज स्वामी विवेकानंद के 154वें जन्मदिवस को युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाया।  इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने छात्रों और युवाओं की एक बड़ी सभा को पार्टी कार्यालय में सम्बोधित किया।  दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डाॅ. प्रवीण गर्ग ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की जिसका आयोजन युवा नेता श्री अमित खड़खड़ी ने की।  दिल्ली भाजपा के मंत्री श्री गजेन्द्र यादव भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की शिक्षा युवाओं के लिए आज भी उतनी ही प्रासंगिक और प्रेरणादायक हैं जितनी वह 123 वर्षों पूर्व थी जब उन्होंने शिकागो में अपना भाषण दिया था।  यह इसलिये है कि स्वामी विवेकानंद ने युवाओं की आकांक्षाओं को पहले से ही समझ लिया था और इसलिए उन्होंने उनमें ऐसे संस्कार विकसित करने पर बल दिया जिससे वे अच्छे विद्यार्थी और शिक्षक बन सकें।

श्री तिवारी ने कहा कि उन्होंने स्वयं स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा ली थी और जीवन में सफलता के लिए कठिन परिश्रम किया किन्तु कभी भी किसी गरीब छात्र को सहायता करने का अवसर नहीं छोड़ा।  उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती युवाओं के लिए समय-समय पर परिवर्तन लाने के लिए हमेशा से एक संकल्प दिवस रहा है और आज हमें मोबाइल बैंकिंग एप्प अपनाने की शपथ लेनी चाहिए और कम से कम एक व्यक्ति को इसे समझाने और अपनाने के लिए सहायता करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बैंक आधारित अर्थव्यवस्था से भारतीय रूपया को विदेशी मुद्राओं विशेष रूप से डालर के मुकाबले मजबूती मिलेगी जिससे कि भारतीय युवाओं को विदेश जाने की जरूरत महसूस नहीं होगी क्योंकि उन्हें देश में ही अच्छी नौकरियों के अवसर मिलेंगे।

जब श्री तिवारी मंच से उतर कर मोबाइल बैंकिंग के भीम एप्प एवं मोदी एप्प को डाउनलोड करवाने में सहायता के लिए युवाओं के बीच आये तो दिल्ली के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं से आये हुये युवाओं और युवतियों ने तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया।
 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled