नोटबंदी के दौरान भाजपा के नेता ही कालाधन रखने के आरोप में सबसे ज्यादा पकड़े गए: शर्मिष्ठा मुखर्जी

Ø    दिल्ली कांग्रेसअखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पेन-इंडिया केम्पने के तहत 7 जनवरी, 2017 को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक 14 जिलों में धरना प्रदर्शन करेगी- शर्मिष्ठा मुखर्जी
Ø    कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी द्वारा सहारा व बिरला गु्रप द्वारा मोदी जी को 65 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार के तहत दिए जाने के प्रश्न का जवाब मोदी जी ने अभी तक नही दिया है- शर्मिष्ठा मुखर्जी

नई दिल्ली, 2 जनवरी, 2017- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि दिल्ली कांग्रेसअखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पेन-इंडिया केम्पने के तहत 7 जनवरी, 2017 को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक 14 जिलों में धरना प्रदर्शन करेगी। ज्ञात हो कि मोदी सरकार की नोटबंदी जैसी जनविरोधी नीतियों के कारण आज देश में आर्थिक अराजकता बनी हुई है तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी द्वारा सहारा व आदित्य बिरला गु्रप द्वारा मोदी जी को 65 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार के तहत दिए जाने के प्रश्न का जवाब मोदी जी ने अभी तक नही दिया है। श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि 9 जनवरी को दिल्ली महिला कांग्रेस राज्य व जिला स्तर पर दूसरे अन्य अग्रिम संगठनों के साथ मिलकर थाली पीट प्रदर्शन करेगी। तथा 11 जनवरी 2017 को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से दिल्ली मे राष्ट्रीय स्तर की नेशनल कांफ्रेन्स की जाऐगी।

प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के 50दिन के पश्चात 31 दिसम्बर 2016 के सम्बोधन के समय देश की जनता यह इंतजार कर रही थी कि मोदी जी यह बताएंगे कि इन 50 दिनों में कितना कालाधन बाहर आयापरंतु उन्होंने इस पर कुछ नही बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण 115 लोगों की जान गंवानी पड़ी,उनको मुआवजा देने की तो बात दूर मोदी जी ने अपने सम्बोधन में इन लोगों का जिक्र तक नही किया। संवाददाता सम्मेलन में शर्मिष्ठा मुखर्जी के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कॉओर्डिनेटर व पूर्व स्पीकर एवं विधायक श्री रघुबीर सिंह कादयानप्रवक्ता पूजा बाहरीकॉओर्डिनेटर ब्रहम यादवपूर्व विधायक हरी शंकर गुप्ता व चतर सिंह जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमारविरेन्द्र कसानाप्रदीप शर्माहरी किशन जिन्दलमौहम्मद उस्मानमदन खोरवाललक्ष्मण रावतराम सिंह नेताजीसुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टुभीष्म शर्माइन्द्रजीत सिंह,ओमदत यादवसुनील वोहराराजेश चौहान भी मौजूद थे।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि नोटबंदी को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने देश की 125 करोड़ जनता की ओर से भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से पांच सवाल किए थे जो इस प्रकार है।

1.  देश के लोगों ने सारा पैसा तो बैंकों में जमा कर दिया। अब बताइये कि कितना कालाधन आयादेश जवाब मांग रहा है।
2.  नोटबंदी के चलते देश को कितना आर्थिक नुकसान हुआकितने लाख लोगों ने रोजगार गंवायादेश जवाब मांग रहा है।
3.  नोटबंदी के चलते कितने लोगों ने जान गंवाईआपने उनके परिवारों को मुआवजा क्यों नही दिया?
4.  नोटबंदी का फैसला लागू करने से पहले आपने किस तरह की तैयारी की थीऐसा फैसला लेने से पहले त्ठप् और अन्य अर्थशास्त्रियों से सलाह मश्वरा क्यूं नही किया गया था?
5.  नोटबंदी के तीन महीने पहले तक 25 लाख से अधिक रुपये बैंक में जमा करवाने वाले हर व्यक्ति और संस्था का नाम देश को बताऐंगे।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने श्री राहुल गांधी जी द्वारा पूछे गए उपरोक्त प्रश्नों का जवाब न तो संसद में दिया और नही अभी तक संसद से बाहर दिया हैजबकि श्री नरेन्द्र मोदी अपने भाषणों में लच्छेदार भाषा का इस्तेमाल करते है।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के पश्चात कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने देश के किसान व मजदूर,गरीब व महिलाएंदुकानदार व बेरोजगार की ओर से पांच मांगे रखी है जो इस प्रकार हैं।

1.     हम मांग करते है कि जनता का पैसा वापस दो। 30 दिसम्बर आ गया है। अब बैंक से पैसा निकालने की पाबंदी हटाओं और 8नवम्बर से पैसा निकालने की तारीख तक सभी Bank Account Holders को 18% ब्याज दो। Cashless मे लेनदेन पर कमीशन बंद करो।
2.     भोजन के अधिकार के तहत दिए जाने वाले राशन की कीमत को एक साल के लिए आधा किया जाए। हमारी मांग है कि किसानों को रबी की फसलों में MSP पर 20% पर बोनस दोताकि नोटबंदी से हुए नुकसान की भरपाई हो।
3.     नोटबंदी से महिलाओं को सबसे ज्यादा चोट पहुची है। हमारी मांग है कि कम से कम BPL परिवार की एक महिला के खाते में25,000 रुपये जमा करवाएं।
4.     मनरेगा मजदूरों के काम के दिन और दिहाड़ी दोगुनी की जाए। इसके साथ एक विशेष अभियान के तहत नोटबंदी से बेरोजगार हुए मजदूरों को 1 नवम्बर 2016 से 31 मार्च 2017 तक minimum wage के बराबर बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।
5.     हमारी मांग है कि छोटे दुकानदारों व उद्योगों को Income Tax व Sales Tax में 50% की छूट दी जाए। Sales Tax छूट से प्रांतों को होने वाले नुकसान का भुगतान मोदी सरकार करे।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी को लागू करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने यह कहा था कि नोटबंदी के कारण शुद्धीकरण होगाजिसके द्वारा कालाधन बाहर आ जाएगा तथा भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही होगी व आतंकवाद पर लगाम लगेगी। श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि न तो कालाधन बाहर आया और न ही भ्रष्टाचारियों पर कोई कार्यवाही हुई और न ही आतंकवाद पर लगाम लगी है। उन्होंने कहा कि बड़ी अजीब विडंबना है कि जिस भाजपा पार्टी से श्री नरेन्द्र मोदी संबध रखते हैं उसी पार्टी के नेता नोटबंदी के दौरान कालेधन के साथ पकड़े गए। भाजपा के नेताओं को नोटबंदी की पहले से जानकारी थी इसलिए करोड़ो रुपये की जमीन आर.एस.एस. व भाजपा ने बंगाल,ओड़िसा व बिहार में खरीदी थी।

श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि जिस प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के द्वारा शुद्धीकरण की बात की थीउन्होंने अभी तक कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी द्वारा 65 करोड़ सहारा व आदित्य बिरला ग्रुप द्वारा मोदी जी को दिए जाने का प्रश्न पूछा था उसका जवाब अभी तक श्री मोदी जी ने नही दिया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कॉओर्डिनेटर श्री रघुबीर सिंह कादयान ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी लागू करते समय कहा था कि यह फैसला गरीबों के हक में है और कालाधन रखने वालों के खिलाफ है जबकि हुआ इसके उलट। श्री कादयान ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी इसलिए लागू की थी क्योंकि वे भारत की जनता का ध्यान बांटना चाहते थे तथा उनका निशाना सिर्फ और यूपी चुनाव था।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled