...एक-दूसरे के सुकार्यों की तारीफ कर लोकतंत्र को मजबूत किया

आज के दिन जब प्रधानमंत्री मोदी एवं बिहार के मुख्यमंत्री ने एक मंच से एक-दूसरे के सुकार्यों की तारीफ कर लोकतंत्र को मजबूत किया, उस दिन दिल्ली के उपमुख्यमंत्री द्वारा केन्द्र सरकार पर असहयोग एवं परेशान करने का आरोप लगाना अपने नकारेपन को छुपाने का बहाना है

नई दिल्ली, 5 जनवरी।   दिल्ली भाजपा के महामंत्री श्री आशीष सूद ने कहा है कि आम आदमी पार्टी और उसकी सरकार अपनी असफलता और भ्रष्टाचार को भलीभांति जानती है और अपने नकारेपन से ध्यान भटकाने के लिये रटे-रटाये अंदाज में मोदी सरकार पर असहयोग एवं परेशान करने के आरोप लगाती है।



श्री सूद ने कहा है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा आज सी.बी.आई. द्वारा खुद की एवं अपने सहयोगी सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी की आशंका प्रकट करना उस मुहावरे चोर की दाढ़ी में तिनके को चरितार्थ करता है। अपने मन ही मन में केजरीवाल टीम को अपने भ्रष्ट कृत्यों का एहसास है और वे यह भी जानते हैं कि अपनी असफलताओं के चलते वे जनता से कट चुके हैं और इसीलिये वह बार-बार मोदी सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हैं। अपने भ्रष्टाचार को छुपाने के लिये वह 24ग7 निर्दोष होने का दिखावा करते हैं।



श्री आशीष सूद ने कहा है कि यह विडंबना है कि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने पत्रकार वार्ता कर ऐसे दिन केन्द्र सरकार पर असहयोग एवं परेशान करने के आरोप लगाये, जिस दिन राजनीति में एक दूसरे के विरोधी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने एक साथ एक मंच से एक दूसरे के सुकार्यों की प्रशंसा कर लोकतंत्र में आवश्यक केन्द्र एवं राज्य सरकारों के समन्वय के प्रदर्शन उदाहरण स्थापित किया।


दिव्यांगजनों के सभी कार्यक्रमों हेतु निःशुल्क सामुदायिक भवन उपलब्ध कराने का सांसद ने किया मंत्रालय से निवेदन, दिव्यांगजनों की सेवा में ही मिलता है आनन्द- महेश गिरी


नई दिल्ली। राष्ट्रीय मंत्री भाजपा एवं पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने पत्र द्वारा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय से निवेदन किया कि दिव्यांगजनों के सामाजिक व पारिवारिक कार्यक्रम समारोह हेतु उन्हें सामुदायिक भवन व बारात घर निःशुल्क उपब्ध कराया जाए। सांसद ने बताया कि मंत्रालय द्वारा इस पर कार्यवाही करते हुए संबंधित विभागों को भेज दिया गया है। यदि ऐसा संभव हो गया तो यह कार्य भी हमारी सरकार द्वारा दिव्यांगों के विकास एवं प्रोत्साहन हेतु एक और महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

महेश गिरी ने बताया कि मैंने कई बार देखा है कि दिव्यागों को अपने व अन्य किसी कार्यक्रम हेतु जगह की व्यवस्था करने की सबसे बड़ा समस्या होती है। वह अपने कार्यक्रम करने हेतु सामुदायिक भवन या बारात घर नही ले पाते क्योंकि उनका शुल्क ही अत्याधिक होता है अथवा वह उनका शुल्क देने में असमर्थ होते है। यदि उनके लिए निःशुल्क सामुदायिक भवन उपलब्ध कराया जा सके तो यह उनके लिए अत्यंत आनंददायी सिद्व होगा।

सांसद महेश गिरी ने कहा कि मैं सदैव दिव्यांगजनों के हित के प्रति चिंन्तित रहता हूँ व भविष्य में भी सदैव उनके उत्थान व प्रोत्साहन के संबंध में सेवा करता रहूंगा। उन्होंने यह भी बताया कि इसी माह एक बड़े शिविर का आयोजन मेंरे संसदीय क्षेत्र में किया जा रहा है। जिसमें दिव्यांगों के सशक्तीकरण हेतु उपकरणों का वितरण किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled