मंत्री सतेन्द्र जैन की बर्खास्तगी की मांग को लेकर दिल्ली भाजपा ने किया विशाल प्रदर्शन

विडम्बना है केजरीवाल के शासन में कर चोरी एवं हवाला का अभियुक्त तो सरकारी सुविधाओं का आनंद ले रहा है और चोरी रूकवाने आये लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है-मनोज तिवारी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम यह जानते हैं कि मुख्यमंत्री केजरीवाल मंत्री जैन के विरूद्ध कार्रवाई नहीं कर सकते क्योंकि वह उनकी भ्रष्टाचार से अर्जित अकूट सम्पत्ति के मुंशी हैं और जैसे ही वह जैन पर कार्रवाई करेंगे, वह केजरीवाल के भ्रष्टाचार को जगजाहिर कर देंगे


नई दिल्ली, 9 जनवरी।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी को आज मुख्यमंत्री आवास के बाहर हवाला कारोबार में संलिप्त मंत्री सतेन्द्र जैन की बर्खास्तगी की मांग को लेकर पार्टी के 5000 से अधिक कार्यकर्ताओं के विशाल प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया और सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ उन्हें मौरिस नगर स्थित आॅपरेशन सेल के थाने में ले गई। सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी, श्री रमेश बिधूड़ी, श्री प्रवेश वर्मा, डाॅ. उदित राज, श्री महेश गिरी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता एवं राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह ने भी प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित किया। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुये श्री मनोज तिवारी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार को भी पीछे छोड़ दिया है और आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद दिल्ली सरकार में संस्थागत हो गया है।  जो व्यक्ति कहता था कि मैं विधानसभा में एक भी कलंकित विधायक को नहीं बैठने दूंगा उसने लगातार अपने कलंकित एवं मार्यादाहीन साथियों का बचाव किया है।  आज वह उन सभी राजनीतिक आदर्श पाठों को भूल गये हैं जिनके वह सत्ता मंे आने से पहले प्रचार करते थे। श्री तिवारी ने कहा कि मंत्री सतेन्द्र जैन द्वारा गैरकानूनी हवाला कारोबार अब सबूतों के साथ जगजाहिर है और राजनीतिक औचित्य के दृष्टिकोण से यह आवश्यक है कि वह इस्तीफा दें या जैन को बर्खास्त किया जाये। उन्होंने कहा कि आज हम यहां सतेन्द्र जैन की बर्खास्तगी की मांग को लेकर आये हैं पर यह जानते हैं कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने मंत्री जैन के विरूद्ध कार्रवाई नहीं कर सकते क्योंकि वह उनकी भ्रष्टाचार से अर्जित अकूट सम्पत्ति के मुंशी हैं और जैसे ही वह जैन पर कार्रवाई करेंगे, वह केजरीवाल के भ्रष्टाचार को जगजाहिर कर देंगे।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं एक संवेदनशील व्यक्ति हूँ और मानता हूँ कि जब राजनीतिज्ञों के भ्रष्टाचार के मामले सामने आते हैं तो उनका पहला शिकार उनके बच्चे एवं परिजन होते हैं।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को सतेन्द्र जैन के विरूद्ध कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा जनता से कहीं अधिक वह अपने परिजनों एवं मित्रों के आगे अपनी छवि गिरा बैठेंगे।

पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री आवास के बाहर से गिरफ्तार करके ले जाते हुये श्री मनोज तिवारी ने कहा कि यह विडम्बना है कि केजरीवाल के शासन में कर चोरी एवं हवाला का अभियुक्त तो सरकारी सुविधाओं का आनंद ले रहा है और चोरी रूकवाने आये लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। 

दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री सिद्धार्थन, श्री पवन शर्मा, विधायक श्री जगदीश प्रधान, श्री जय प्रकाश, श्री आशीष सूद, श्री कुलजीत चहल, श्री तिलकराज कटारिया, श्रीमती शिखा राय, श्रीमती रेखा गुप्ता, श्रीमती विशाखा शैलानी, श्री अभय वर्मा, श्रीमती कमलजीत सहरावत, श्री राजीव बब्बर, श्री हरीश खुराना, श्री प्रवीण शंकर कपूर, श्री आतिफ रशीद, श्री रमेश बाल्मीकि आदि, निगम नेता श्री सुभाष आर्य, श्री वी पी पांडेय एवं श्री संजय जैन पूर्व विधायक श्री सुभाष सचदेवा, श्री मोहन सिंह बिष्ट, श्री साहब सिंह चैहान, श्री गुगन सिंह रंगा, श्री अजीत खड़खड़ी, श्री मोती लाल सोढ़ी, श्री नीलदमन खत्री, श्री अनिल शर्मा, सभी 14 जिला अध्यक्षों सहित हजारों कार्यकर्ता प्रदर्शन में सम्मिलित हुये।

श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि सत्ता में आने के तुरन्त बाद से भ्रष्टाचार एवं मर्यादाहीनता अरविन्द केजरीवाल सरकार का पर्याय बन गये हैं।  केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे आसिम खान, जितेन्द्र तोमर एवं संदीप कुमार का भ्रटाचार एवं मर्यादाहीनता तो पहले ही जग जाहिर है और अब मुख्यमंत्री के निकटतम सहयोगी सतेन्द्र जैन के काले धन का धंधा जनता के बीच है।  अगर मंत्री सतेन्द्र जैन को बर्खास्त नहीं किया जाता है तो इसका मतलब निकलेगा कि उनके काले धंधे में मुख्यमंत्री केजरीवाल का भी हिस्सा है।

श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि केजरीवाल ने जनता को भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियानकर्ता के रूप में गुमराह करके सत्ता में आये थे पर आज भ्रष्टाचार के रक्षक के रूप में दिखाई दे रहे हैं।  उन्होंने कहा कि यदि मंत्री सतेन्द्र जैन को तुरन्त बर्खास्त नहीं किया जाता है तो शीघ्र ही दिल्ली की जनता सड़कों पर आकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करेगी।

श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार के कुशासन, विकास में नकारापन, भाई-भतीजावाद एवं भ्रष्टाचार से परेशान आ चुकी है।  उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल, मंत्री सतेन्द्र जैन के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करते हैं तो भाजपा कार्यकर्ता रोजाना सड़कों पर उतर का प्रदर्शन कर सकते हैं।

श्री प्रवेश वर्मा ने कहा कि केजरीवाल सरकार का भ्रष्टाचार जगजाहिर है, दिल्ली सरकार के परिवहन, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, शिक्षा एवं खाद्य एवं आपूर्ति विभागों सहित लगभग पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है।  विकास आयुक्तों के कार्यालय भ्रष्टाचार का गढ़ बन गये हैं और इसके चलते जनता में सरकार के विरूद्ध वैमनष्य बढ़ रहा है।  

श्री महेश गिरी ने कहा कि केजरीवाल सरकार परोक्ष रूप से आर्थिक एवं अप्रत्यक्ष रूप से राजनैतिक भ्रष्टाचार में जकड़ी है।  मंत्री सतेन्द्र जैन एवं आसिम खान परोक्ष आर्थिक भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं तो बारबार नगर निगमों के आर्थिक संसाधनों को रोका जाना राजनीतिक भ्रष्टाचार का प्रमाण है। सरदार आर पी सिंह ने कहा कि इस बात के प्रमाण अब सामने आ रहे हैं कि झुग्गी बस्तियों में जनसुविधाओं के रखरखाव के पैसे का भी विधायकों ने अधिकारियों से मिलकर गोलमाल किया है और मुख्यमंत्री केजरीवाल इस मामले में भी जवाबदेह हैं।   
 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled