कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं ने श्री मोदी से पूछा कि आदित्य बिरला व सहारा ग्रुप से 65 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में अपने को स्वच्छ साबित करें

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पेन इंडिया केम्पेन द्वारा नरेन्द्र मोदी की जनविरोधी नीतियों व भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने बारिश और कड़कड़ाती ठंड में प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित धरने प्रदर्शनों में हिस्सा लिया।

नई दिल्ली, 7 जनवरी, 2017-दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ दिल्ली के सभी 14 जिलों में धरने व प्रदर्शनां का आयोजन किया। कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता कड़कडाती ठंड व बारिश के बावजूद घरों से बाहर निकलकर  धरनों व प्रदर्शनों में शामिल हुए।  ज्ञात हो कि कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आदित्य बिरला व सहारा ग्रुप से लिए गए 65 करोड़ के मामले में प्रश्न किया था जिसका जवाब आज तक नरेन्द्र मोदी ने नही दिया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री पीसी चाको ने अलग-अलग जिलों के धरने व प्रदर्शनों में भाग लिया। श्री चाको ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अखिल भारतीय कांग्रेस के मुख्यालय 24 अकबर रोड़ से संसद तकमंडी हाउस से संसद भवन तक व जंतर मंतर से ससंद भवन तक पलायन मार्च व धरनों व प्रदर्शनों का आयोजन द्वारा आदित्य बिरला व सहारा ग्रुप से 65 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार पर जवाब मांगने के लिए किया था।

श्री चाको ने कहा कि श्री मोदी ने अपनी ही पार्टी को साफ नही किया है। क्योंकि हमने देखा है कि पिछले 2 महीनों में भाजपा के नेता अनएकाउॅटेड पैसा रखने के जुर्म में रंगे हाथ पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के लागू होने के बाद लाखों लोग दिल्ली से पलायन कर चुके है। क्योंकि नकदी की कमी के कारण मजदूरों का दिल्ली में रहना दूबर हो गया है।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी ने 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी उसके बाद से सामान्यजन को बैंकों व एटीएम के बाहर अपना ही पैसा निकालने के लिए कतारों में खड़ा होना पड़ा। इस दिन इतिहास को काला दिवस के रुप में जाना जाऐगा। मोदी के नोटबंदी के गलत निर्णय की वजह से आज हमारा देश बहुत साल पीछे चला गया है।  श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि 50 दिनों में सब कुछ ठीक हो जाऐगाजबकि 50 दिन बीतने के बाद भी अभी तक आर्थिक अराजकता फैली हुई है। आज के धरने प्रदर्शनों में लोग भ्रष्ट मोदीहाय-हाय नारे लगा रहे थे।

किराड़ी के प्रदर्शन में बोलते हुए श्री चतर सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अब तक 65 करोड़ के भ्रष्टाचार का जवाब नही दिया है जबकि नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद यह घोषणा की थी कि न खाउॅगा और न खाने दूंगा। परंतु न सिर्फ मोदी ही भ्रष्टाचार में लिप्त है बल्कि अपनी पार्टी के नेताओें को भी उन्होंने भ्रष्टाचार करने की छूट दे रखी है। 


सभी जिलों में आयोजित धरनों व प्रदर्शनों में मुख्य नेताओं में श्री पी.सी. चाकोपूर्व सांसद श्री सज्जन कुमारश्री महाबल मिश्राश्री रमेश कुमारश्री रघुबीर सिंह कादयानश्री सागर रायकाप्रदेश मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जीवरिष्ठ नेता श्री चतर सिंहश्री हरी शंकर गुप्ताश्री ब्रहम यादवश्री सुरेन्द्र कुमारश्री मदन खोरवालमौहम्मद उस्मानश्री ओमदत यादवश्री प्रदीप शर्माश्री राजेश चौहानश्री रामसिंह नेताजीश्री सुनील वोहराश्री लक्ष्मण रावतश्री भीष्म शर्माश्री सुरेन्द्र पाल सिंह बिटूश्री हरीकिशन जिंदलव श्री इंदरजीत सिंह मौजूद थे। श्री चतर सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की धरने प्रदर्शन की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली महिला कांग्रेस 9 जनवरी 2017 सोमवार को जिला स्तर पर धरने व प्रदर्शन का आयोजन करेगी। 11 जनवरी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एक राष्ट्रीय सम्मेलन करेगी जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी भाग लेंगे। भारतीय कांग्रेस के कॉर्डिनेटर रघुबीर सिंह कादयान ने कहा कि नोटबंदी की घोषण करते समय मोदी ने कहा था कि देश से काला धन खत्म हो जायेगाभ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्यवाही हो जाऐगी और उग्रवाद जड़ से खत्म हो जाएगाऐसा कुछ नही हुआ। उल्टे भाजपा के नेता ही अनएकाउटेड पैसा रखने के जुर्म में पकडे गए। उन्होने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा को पहले से ही नोटबंदी की जानकारी थी। इसलिए भाजपा व आरएसएस ने उड़ीसा व बिहार में प्रापर्टी में निवेश किए थे। 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled