बौखलाई आम आदमी पार्टी गौण मुद्दों पर विवाद कर विकास के आभाव के मुद्दे पर बहस से बचना चाहती है

यदि नैतिक साहस हो तो अरविंद केजरीवाल दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की सार्वजनिक बहस की चुनौती को स्वीकार करें

नई दिल्ली, 4 जनवरी।  भाजपा के प्रवक्ता श्री अमन सिन्हा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी और उसके नेता दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी के देहात एवं झुग्गी बस्तियों के प्रवास के बाद उजागर होकर जनता के सामने आ रही दिल्ली की बदहाली की स्थिति के बाद बौखला गये हैं। 

इसके अलावा शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में दोषी पाये जाने का भय और तत्कालीन उपराज्यपाल श्री नजीब जंग द्वारा सी.बी.आई. को भेजे मामलों में कार्रवाई के डर ने अरविंद केजरीवाल एवं उनके मंत्रियों का मानसिक संतुलन बिगाड़ दिया है। 

दिल्ली में नये विकास कार्य एवं रख-रखाव कार्य ठप्प हैं, जिसके चलते हर वर्ग एवं क्षेत्र के लोगों में असंतोष व्याप्त है जो श्री मनोज तिवारी के प्रवासों के बाद मुखुर हो रहा है। 

बौखलाई हुई आम आदमी पार्टी अब गौण एवं तर्कहीन बातों पर विवाद उत्पन्न कर विकास एवं मुद्दों की राजनीति से ध्यान भटकाना चाहती है। मर्यादाओं का प्रश्न उठाने वाली पार्टी क्या अपने नेताओं एवं विधायकों के आचरण को भी किसी मर्यादा के मापदंड पर आंकेगी ? 

श्री अमन सिन्हा ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विगत 6 माह से लगातार दिल्ली सचिवालय से लापता हैं, वह दिल्ली अधिकतर फोटो आॅप्प या जनअसंतोष फैलाने के लिये आते हैं। बेहतर होगा कि अब वह दिल्ली के विकास पर ध्यान दें न कि अनर्गल बातों पर और अगर उनमें नैतिक साहस हो तो सार्वजनिक बहस की श्री मनोज तिवारी की चुनौती को स्वीकार करें। 


जमीनी सच्चाई का पता लगाने के लिए नांगलोई झुग्गी बस्ती के रात्रि प्रवास के लिए गये मनोज तिवारी द्वारा गीत“लगी है भारी भीड़ ...तकलीफों से सज रही भारत की तकदीर“ गाने पर हजारों लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया
नई दिल्ली, 4 जनवरी।  जनता को मूलभूत सुविधायें प्रदान करने की जमीनी सच्चाई की जांच करने के लिए चलाये जा रहे अभियान को आगे बढ़ाते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने मंगलवार की रात भीम नगर झुग्गी बस्ती, नांगलोई में बिताई।  श्री तिवारी मंगलवार की रात 9.30 बजे भीम नगर झुग्गी बस्ती पहुंचे और प्रारम्भ में झुग्गीवासियों के साथ नकदी रहित अर्थव्यवस्था के फायदों के बारे में विचार-विमर्श किया।  उन्होंने दैनिक व्यय के लिए मोबाइल बैंकिंग एप्प विशेषरूप से भीम  एप्प के इस्तेमाल करने की अपील की।

भीम नगर झुग्गी बस्ती में जनसमस्याओं का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने में श्री तिवारी के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता श्री पवन शर्मा, बाहरी दिल्ली जिला अध्यक्ष श्री विनय रावत, पूर्व विधायक श्री मनोज शौकीन, प्रदेश मंत्री श्री गजेन्द्र यादव और श्री अशोक गोयल देवराहा भी थे।  

श्री तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया भीम एप्प पिछले तीन दिनों में ही लोगों द्वारा अपनाया जाने वाला सबसे लोकप्रिय बैंकिंग एप्प बन गया है और इसका सबूत यह है कि गूगल ने भी कहा है कि भीम एप्प, प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जाने वाला सबसे बड़ा एप्प बन गया है।

श्री तिवारी ने कहा है कि जबसे मैंने दिसम्बर के प्रारम्भ में यह घोषणा की है कि केजरीवाल सरकार द्वारा विकास के दावों की जमीनी सच्चाई की जांच करने के लिए जनता के बीच जाऊंगा दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी घोर निराशा में है।  रोहिणी, नजफगढ़ और बवाना में मेरे पहले जनसम्पर्क के प्रति लोगों का रूझान देखकर उनको बड़ा झटका लगा किन्तु इन्द्रपुरी झुग्गी बस्ती में नये साल की रात्रि प्रवास के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं की हताशा सामने आ गई है और वे तुच्छ मुद्दों पर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।  कांगे्रस की तरह ही आम आमदी पार्टी भी झुग्गी बस्तियों को अपना वोट बैंक समझती है और जब मैंने जनता की दुर्दशा को उजागर किया तो अब वे जनता का ध्यान मुद्दों से हटाना चाहते हैं और अनावश्यक मुद्दों पर विवाद खड़ा करके उन्हें गुमराह करना चाहते हैं।

रात्रि 11 बजे ज्यों ही श्री तिवारी ने अपना लोक प्रिय गाना गया लगी है भारी भीड़ ... तकलीफों से सज रही भारत की तकदीर, हजारों लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

जब श्री तिवारी ने वहां पर लोगों से रात्रि प्रवास स्थल देने के लिए आग्रह किया तो अनेक झुग्गी निवासी आगे आये।  उसके बाद श्री तिवारी ने बस्ती में गये और श्रीमती जानकी बहन के परिवार की झुग्गी में भोजन किया और स्थानीय निवासियों से समस्याओं पर बात करते हुये लगभग रात्रि 2 बजे विश्राम लिया।

उनकी समस्याओं पर चर्च करते हुये श्री तिवारी ने पाया कि इन्द्रपुरी की तरह ही नांगलोई में भी सबसे बड़ी समस्या पानी की भारी कमी, गंदे शौचालय और महिलाओं के लिए स्नान की जगह का अभाव है।

सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच श्री तिवारी बस्ती में चारों ओर घूमने गये और वहां भी बच्चों ने यह शिकायत की कि उन्हें सरकार के नियम अनुसार स्कूल से पुस्तकें और कांपियां नहीं मिल रहीं हैं और स्कूलों में शिक्षकों का भी अभाव है।

भीम नगर झुग्गी बस्ती के अधिकांश निवासी श्रमिक या घरेलू कामकाज करने वाले हैं।  उन्होंने यह शिकायत की कि यहां जन परिवहन की सुविधा नहीं है और उन्हें बस लेने के लिए दूर तक पैदल चलना पड़ता है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled