दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने अपनी रियल्टी चेक यात्रा प्रारम्भ की

डी.ई.आर.सी. द्वारा पावर टैरिफ बढ़ाये जाने, मेट्रो बजट में कटौती, आशा होम की अमानवीय घटनाओं, महिला सुरक्षा पर धोखे, शिक्षा व्यवस्था एवं शिक्षा ऋण पर युवाओं से धोखे और परिजनों एवं मंत्रियों के भ्रष्टाचार पर अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की जनता के प्रति उत्तरदायी हैं-मनोज तिवारी



नई दिल्ली, 10 फरवरी।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज आम आदमी पार्टी द्वारा 2015 के चुनाव के पूर्व किये वायदों को पूरा करने और उसके बाद अरविन्द केजरीवाल सरकार के विकास के दावों पर दिल्ली की जनता की प्रतिक्रिया जानने के लिए आज रियलिटी चेक यात्रा प्रारम्भ की।  भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरूण सिंह एवं केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री श्री विजय गोयल ने शुभकामनायें देकर श्री मनोज तिवारी की यात्रा को प्रारम्भ करवाया।  केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन, लाल बाग झुग्गी में एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता वजीरपुर में जनसम्पर्क के दौरान श्री मनोज तिवारी के साथ सम्मिलित हुये।  अपनी यात्रा प्रारम्भ करने से पूर्व श्री मनोज तिवारी ने एक पत्रकारवार्ता को सम्बोधित किया और प्रसिद्ध भोजपुरी गायक श्री भरत शर्मा एवं निजामुद्दीन क्षेत्र के प्रसिद्ध राजनीतिक सामाजिक कार्यकर्ता श्री सुल्तान अहमद के भाजपा में सम्मिलित होने की घोषणा की।  

दिल्ली भाजपा के महामंत्रियों श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री रविन्द्र गुप्ता, श्री राजेश भाटिया के संयोजन में आयोजित रियल्टी चेक यात्रा में प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी श्री अशोक गोयल, श्री जय प्रकाश, श्री प्रवीण शंकर कपूर, श्रीमती शिखा राय, श्रीमती कमलजीत सहरावत, श्री अभय वर्मा, श्री गजेन्द्र यादव, श्रीमती प्रीति अग्रवाल, श्रीमती मीनाक्षी, श्री सतेन्द्र सिंह, श्रीमती पूनम पराशर, श्री सुनील यादव, श्री गौरव खारी, श्री आतिफ रशीद, जिला अध्यक्ष श्री अजय महावर, श्री अरविन्द गर्ग एवं श्री रोशन कंसल और निगम पार्षद डाॅ. महेन्द्र नागपाल, श्रीमती मीरा अग्रवाल, श्री माधव प्रसाद, श्रीमती पूनम भारद्वाज तथा श्री सुरेश भारद्वाज, श्री सतीश गर्ग सम्मिलित हुये।

श्री अरूण सिंह ने कहा कि दिल्ली की जनता आज त्रस्त है और हर ओर से ऐसी जानकारी मिल रही है कि जनता परिवर्तन चाहती है।  उन्होंने दिल्ली की वास्तविक समस्याओं को जानने के लिए जनता के बीच जाने के श्री मनोज तिवारी के निर्णय की सराहना की और कहा कि केजरीवाल सरकार के दुराचार की सच्चाई को जनता के बीच रखने के लिए भाजपा का हर कार्यकर्ता अपने अध्यक्ष को सहयोग देगा। 

श्री विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली में गत दो साल से विकास ठप्प है, प्लान बजट तक का उपयोग नहीं हुआ है और यह सच्चाई विभिन्न आर.टी.आई. के माध्यम से सामने आई है।  उन्होंने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ता श्री मनोज तिवारी को अपना पूरा सहयोग देंगे।

श्री तिवारी एक विशेष वाहन से अपनी यात्रा दिल्ली भाजपा के पंत मार्ग स्थित प्रदेश कार्यालय से प्रारम्भ कर दिल्ली विश्वविद्यालय स्थित स्वामी विवेकानंद की मूर्ति स्थल गये और वहां पर माल्यार्पण किया यहां प्रार्थना पश्चात युवाओं से उनके केजरीवाल सरकार से जुड़े अनुभवों पर चर्चा की।  उन्होंने कहा कि दिल्ली ने आम आदमी पार्टी को 67 विधायक दिये हैं, अब केजरीवाल का फर्ज बनता है कि वह कम से कम 67 मिनट निकाल कर दिल्ली की जनता के बीच अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड दें।  वहां से श्री तिवारी आजादपुर स्थित लालबाग झुग्गी बस्ती पहुंचने पर श्री मनोज तिवारी ने लोगों को श्री गुरू रविदास जयंती की शुभकामनायें दी और लोगों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की।  उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा सभी झुग्गीवासियों को जहां झुग्गी वहीं मकान के अपने वायदे पर कटिबद्ध है।  उनकी अशोक विहार स्थित दीप मार्किट व्यापारिक परिसर में व्यापारियों से चर्चा करने के बाद श्री तिवारी वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र एवं पुनवार्स बस्ती में गये और औद्योगिक मजदूरों से चर्चा की।

लाल बाग झुग्गी बस्ती में केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा है कि दिल्ली के झुग्गीवासियों से केजरीवाल सरकार ने छलावा किया है।  दो वर्ष बीतने को आये लाल बाग सहित दिल्ली के झुग्गीवासियों को जीवन में सुधार मिलना तो दूर जीवन स्तर और नारकीय हो गया है। कांग्रेस की तर्ज पर चलते हुये केजरीवाल सरकार भी झुग्गीवासियों को केवल वोट बैंक की दृष्टिकोण से देखती है।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सभी झुग्गीवासियों के लिए सस्ती दरों पर एल.ई.डी. बल्ब उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि यह सर्वविदित है कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को निराश किया है। उन्होंने कहा कि 31 दिसम्बर, 2016 की रात से मैंने जनता के बीच जाकर दिल्ली की वास्तविक स्थिति का आंकलन प्रवास रियल्टी चेक द्वारा प्रारम्भ किया था और जनता से मिले अनुभवों के आधार पर मैं यह कह सकता हँू कि अरविन्द केजरीवाल एवं उनकी सरकार असंवैदनशील है, यह पहले अपनी हर गलती को छुपाने का प्रयास करती है और जब स्थिति काबू से बाहर हो जाती है तो अनुचित रूप से दोषारोपण की राजनीति शुरू कर देती है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार की असफलताओं की सूची असीमित है पर आज 10 फरवरी को दिल्ली की जनता द्वारा 67/70 का समर्थन के दो वर्ष पूर्ण हुये हैं, ऐसे में हमनें युवाओं, झुग्गीवासियों, मजदूरों, महिलाओं एवं व्यापारियों के बीच जाकर केजरीवाल सरकार द्वारा दिखाये बड़े-बड़े सपनों पर उनके अनुभवों को जानने का निर्णय लिया है और इसी उद्देश्य से आज मैं इस रियल्टी चेक यात्रा को प्रारम्भ कर रहा हूँ।            

श्री तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार को दिल्ली की जनता को बताना चाहिये कि महिला सुरक्षा के लिए सरकार ने क्या कदम उठाये हैं। सी.सी.टी.वी. कैमरे क्यों नहीं लगे ? दिल्ली भाजपा ने आशा किरण होम में भर्ती मरीजों की मृत्यु के मामले को उठाया था और आज आशा किरण होम में मरीजों की दुर्दशा के बाद आशा ज्योति होम में रह रही महिलाओं की दुर्दशा के समाचारों की दिल्ली महिला आयोग द्वारा पुष्टि ने दिल्ली की जनता को विचलित एवं शर्मिंदा किया है।  श्री तिवारी ने कहा है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों की स्थिति बेहद खराब है और मोहल्ला क्लीनिक एक छलावा बनकर रह गये हैं।   अस्पतालों मंे दवायें और फ्री टैस्ट न मिलने के समाचारों के बाद मुख्यमंत्री द्वारा वहां दलालों के सक्रिय होने को दोष देना सरकार की असफलता का प्रमाण है।  

पीने के पानी की नियमित सप्लाई दिल्ली के झुग्गीवासियों, अनधिकृत कालोनियों एवं गांवों के निवासियों के लिए एक सपना ही बनी हुई है।  दिल्ली की जनता समझ नहीं पा रही कि आखिर क्यों केजरीवाल सरकार दिल्ली जल बोर्ड टेंकर घोटाले की दोषी कम्पनियां जिनके खिलाफ उसने स्वयं पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराई है, से टेंकर ठेका वापस नहीं ले रही है। डी.ई.आर.सी. द्वारा दिल्ली में पावर टैरिफ बढ़ाने के प्रस्ताव जिसे गजट अधिसूचना करने के भी समाचार मिल रहे हैं पर केजरीवाल सरकार की चुप्पी जनता को भौंचक्का कर रही है ? दिल्ली सरकार की गंदी राजनीति अब इस हद तक गिर गई है कि सरकार ने मेट्रो रेल फेज 4 के लिए पैसा देने से भी मना कर दिया है जिसके चलते मेट्रो के विस्तार का काम अटक सकता है।

दिल्ली का युवा अरविन्द केजरीवाल द्वारा वाई-फाई, शिक्षा वजीफा, सुलभ शिक्षा ऋण, वोकेशनल इंस्टीट्यूट और दिल्ली के विभिन्न विश्वविद्यालयों में स्थानीय छात्रों के प्रवेश जैसे मुद्दों को लेकर किये वायदों पर खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। अपनी पत्नी के बहन के पति (साढू) एवं दामाद जैसे नजदीकी रिश्तेदारों के अलावा मंत्री सतेन्द्र जैन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर अरविन्द केजरीवाल की चुप्पी भी दिल्ली की जनता को अचंभित करती है। श्री मनोज तिवारी ने कहा कि डी.ई.आर.सी. द्वारा पावर टैरिफ बढ़ाये जाने, मेट्रो बजट में कटौती, आशा होम की अमानवीय घटनाओं, महिला सुरक्षा पर धोखे, शिक्षा व्यवस्था एवं शिक्षा ऋण पर युवाओं से धोखे और परिजनों एवं मंत्रियों के भ्रष्टाचार पर अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की जनता के प्रति उत्तरदायी हैं। अशोक विहार की दीप मार्किट में व्यापारियों को सम्बोधित करते हुये श्री मनोज तिवारी ने कहा कि भाजपा हमेशा ही व्यापारी वर्ग की हितैषी रही है और विमुद्रीकरण के बाद छोटे एवं बड़े व्यापारियों को केन्द्र सरकरा के माध्यम से अनेक प्रकार से राहत और मदद की जा रही है।  उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने सत्ता में आने से पहले आश्वासन दिया था कि व्यापारियों को वैट विभाग के भ्रष्टाचार से बचायेंगे पर आज व्यापारी न सिर्फ उत्पीड़ित हैं बल्कि अधिकारी कांग्रेस शासन से अधिक परेशान कर रहे हैं।  

वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में मजदूरों से वार्ता करते हुये श्री मनोज तिवारी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने मजदूरों के लिए विशेष बीमा योजनायें प्रारम्भ की हैं और मजदूर परिवारों के बच्चों की शिक्षा के लिए विशेष योजनायें लाइ जा रही हैं। उन्होंने मजदूरों से आवाह्न किया कि वह केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लें। श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से पूरी तरह कट चुकी है आज हर वर्ग में सरकार से हताशा है और इसके परिणाम आगामी नगर निगम चुनाव में देखने को मिलेंगे।

श्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि यह यात्रा 11 से 18 फरवरी तक दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में नियमित चलेगी और यात्रा में क्षेत्रीय सांसद भी सम्मिलित होंगे। श्री रविन्द्र गुप्ता ने कहा कि आज दिल्ली का व्यापारी केजरीवाल सरकार के धोखे से परेशान है और आने वाले समय में केजरीवाल दल को सबक सिखायेंगे। श्री राजेश भाटिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के जो बड़े-बड़े वायदे किये थे इन दो सालों मंे कोई भी वायदा पूरा नहीं किया न ही दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे और न ही बसों में मार्शल लगे हैं।  

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled