दिल्ली भाजपा ने आयोजित की दिल्ली देहात महापंचायत

केन्द्र सरकार से मांग करेंगे कि केजरीवाल सरकार द्वारा अनधिकृत कालोनियों के नियमितिकरण एवं गांवों में लाल डोरे के विस्तार कार्य न शुरू करने के कारण नागरिकों को हो रही असुविधा को देखते हुये केन्द्र इन कार्यों को पूरा कराने के लिए हस्तक्षेप करे-मनोज तिवारी



- दिल्ली में सत्ता में आने पर भाजपा उत्तर पश्चिम बाहरी दिल्ली एवं  दक्षिणी दिल्ली के देहात क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों, कालेजों एवं अस्पतालों का निर्माण करेगी-श्याम जाजू
- भाजपा दिल्ली में सत्ता में आने पर विकास बोर्ड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के समग्र विकास पर ध्यान देगी ताकि यह क्षेत्र शिक्षा एवं रोजगार-व्यापार सभी दृष्टि से आत्म निर्भर हो-प्रवेश वर्मा
- भाजपा सत्ता में आने के बाद दिल्ली के सभी ग्राम सभा पट्टाधारी को मालिकाना हक दिलवायेगी-उदित राज
- भाजपा मांग करती है कि केजरीवाल सरकार अविलम्ब लैंड पूलिंग योजना एवं अनधिकृत कालोनियों के नियमितिकरण को स्वीकृति दे-विजेन्द्र गुप्ता
- भाजपा प्रयास करेंगी कि निगम चुनावों के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सामुदायिक केन्द्रों में केन्द्र सरकार की महिला स्वरोजगार योजनाओं के अधीन टेªनिंग सुविधा मिले-कमलजीत सहरावत 
- भाजपा मांग करती है कि सभी कृषि विद्युत कनेक्शनों को टैरिफ घरेलू कनेक्शनों के बराबार दिया जाये-कुलजीत सिंह चहल      
- दिल्ली भाजपा का ओ.बी.सी. मोर्चा केन्द्र सरकार की स्वरोजगार ऋण योजनाओं का लाभ दिल्ली के युवाओं तक पहुंचाने के लिए विशेष अभियान चलायेगा-गौरव खारी
- केजरीवाल सरकार अविलम्ब 2015 एवं 2016 का लंबित कृषि मुआवजा किसानों को जारी करे अन्यथा भाजपा मुख्यमंत्री का घेराव करेगी-मुकेश मान
- भाजपा मांग करती है कि दिल्ली देहात के लिए मुद्रिका बस सेवा चालू की जाये-जय प्रकाश
- यह देहात पंचायत केजरीवाल सरकार के पतन की शुरूआत है-रविन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 18 फरवरी।  दिल्ली भाजपा के किसान एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चों ने आज केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली देहात एवं शहरीकृत दोनों वर्गों के गांवों की उपेक्षा के विरोध में दिल्ली देहात महापंचायत का आयोजन किया।  ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्री गौरव खारी एवं किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री मुकेश मान द्वारा आहूत महापंचायत में दिल्ली के लगभग सभी क्षेत्रों के गांवों के प्रतिनिधि सम्मिलित हुये।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, सांसद श्री प्रवेश वर्मा एवं डाॅ. उदित राज, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, प्रदेश पदाधिकारी श्रीमती कमलजीत सहरावत, श्री जय प्रकाश, श्री कुलजीत सिंह चहल एवं मोर्चा अध्यक्ष श्री गौरव खारी एवं श्री मुकेश मान ने समबोधित किया।  प्रदेश पदाधिकारी श्रीमती शिखा राय, श्री अभय वर्मा, श्री रविन्द्र गुप्ता, श्री गजेन्द्र यादव, श्री विक्रम बिधूड़ी, श्री सतेन्द्र सिंह, श्रीमती पूनम पराशर झा, मोर्चा के जिला अध्यक्ष भी पंचायत में सम्मिलित हुये।

श्री मनोज तिवारी ने पंचायत को सम्बोधित करते हुये कहा कि दिल्ली देहात गत दो सालों में ही नहीं उससे पहले भी 15 साल उपेक्षा एवं अव्यवस्थित विस्तार का शिकार रहा है।  दिल्ली के विकास की कीमत दिल्ली देहात के निवासियों ने चुकाई है, समय-समय पर केन्द्र एवं दिल्ली सरकारों ने विभिन्न कामों के लिए ग्रामीण जमीनों का अधिग्रहण किया पर न तो किसान को कभी यथोचित कीमत मिली न ही उनके बच्चों की शिक्षा एवं रोजगार के लिए कोई व्यवस्था की गई।  जहां देहात के गांवों में बच्चों के लिए शिक्षा सुविधाओं की भारी कमी है वहीं शहरीकृत गांवों के मूल निवासी केजरीवाल सरकार द्वारा विकास न होने देने के कारण एवं नगर निगमों पर गांवों द्वारा भी सम्पत्ति कर लगाने का दबाव डाले जाने से परेशान है।  

श्री तिवारी ने कहा कि आज भी स्थिति यह है कि अगर दिल्ली मंे कहीं भी कोई दुर्घटना होती है तो उसका मुआवजा संबंधित व्यक्तियों को तुरन्त मिल  जाता है पर पिछले दो सालों में ओला वृष्टि के कारण दिल्ली के किसानों को भारी क्षति हुई है पर अपना मुआवजा पाने के लिए वह केजरीवाल सरकार के विधायकों एवं पटवारियों को सेवा शुल्क देने के लिए बाध्य हैं।  इसी तरह जहां केजरीवाल सरकार झुग्गी मंे रहने वालों को रिझाने के लिए तो बिजली पर सब्सिडी दे रही है वहीं विपरीत परिस्थिति में खेती करने का प्रयास कर रहे किसानों की बिजली के दाम बढ़ाये जा रहे हैं।        

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम केन्द्र सरकार से मांग करेंगे कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा अनधिकृत कालोनियों के नियमितिकरण एवं गांवों में लाल डोरे के विस्तार के कार्य शुरू न करने के कारण नागरिकों को हो रही असुविधा को देखते हुये केन्द्र इन कार्यों को पूरा कराने के लिए हस्तक्षेप करे।  

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने कहा कि  केजरीवाल सरकार के आने के बाद दिल्ली के गांव स्लम में बदल गये हैं।  न वहां पीने का पानी है और न ही गंदे पानी की निकासी के लिए सीवर की व्यवस्था है।  साथ-साथ जो केन्द्र सरकार ने दिल्ली के देहात के विकास की योजनायें बनाई हैं उन्हें भी दिल्ली सरकार क्रियान्वित नहीं कर रही।

श्री श्याम जाजू ने कहा कि निश्चय ही अभी दिल्ली विधानसभा चुनाव दूर है पर आगामी नगर निगम चुनाव दिल्लीवासियों का केजरीवाल सरकार के कार्यकलापों पर जनसमीक्षा होगा और हमें लगता है कि दिल्ली की जनता निगम चुनावों में होने वाले त्रिकोणीय मुकाबले में अरविन्द केजरीवाल दल को पूरी तरह नकार देगी।  उन्होंने कहा कि दिल्ली में सत्ता में आने पर भाजपा उत्तर पश्चिम बाहरी दिल्ली एवं  दक्षिणी दिल्ली के देहात क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों, कालेजों एवं अस्पतालों का निर्माण करेगी। 

सांसद डाॅ. उदित राज ने कहा कि दिल्ली देहात के अन्य नागरिकों की तरह दिल्ली के गांवों मंे बसे दलित समाज ने भी अव्यवस्थित विस्तार की कीमत चुकाई है और शीला दीक्षित एवं केजरीवाल शासन ने अनेक जगह दलित समाज के लिए आरक्षित ग्राम सभा जमीनों पर अन्य लोगों से कब्जे कराये गये और जहां उन्हें कब्जा मिला वहां मालिकाना हक से वंचित रखा गया।  उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आने के बाद दिल्ली के सभी ग्राम सभा पट्टाधारी को मालिकाना हक दिलवायेगी। 

सांसद श्री प्रवेश वर्मा ने कहा कि 1993 से 1998 के मध्य दिल्ली की भाजपा सरकार ने एक ग्रामीण विकास दर्शन से कार्य किया और जिन विकास कार्यों का श्रेय बाद की कांग्रेस सरकार को मिला वह भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. डाॅ. साहिब सिंह वर्मा के द्वारा बनाई योजनाओं का परिणाम है।  रिठाला एवं नांगलोई-मुंडका तक मेट्रो की कल्पना हो, बवाना में खेल स्टेडियम हो या फिर बाहरी दिल्ली में सड़कों का जाल यह सब भाजपा मुख्यमंत्रियों की सोच का परिणाम हैं।  उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में सत्ता में आने पर विकास बोर्ड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के समग्र विकास पर ध्यान देगी ताकि यह क्षेत्र शिक्षा एवं रोजगार-व्यापार सभी दृष्टि से आत्म निर्भर हो।

श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि जहां कांग्रेस की शीला सरकार ने दिल्ली देहात को कृषि सूची से हटवाकर किसानों को केन्द्र की कृषि योजनाओं के लाभ से वंचित किया वहीं सत्ता में आने के बाद केजरीवाल सरकार भी दिल्ली देहात के लोगों के साथ द्वेषपूर्ण रवैये से काम कर रही है।  केन्द्र सरकार ने लैंड पूलिंग की नीति को स्वीकृत किया है, डीडीए उस पर कार्य कर रही है पर अनधिकृत कालोनियों को नियमितिकरण से वंचित रखने के साथ-साथ केजरीवाल सरकार लैंड पूलिंग की औपचारिक स्वीकृति नहीं दे रही है जिसके चलते दिल्ली देहात के लोगों मंे भारी रोष है।  भाजपा मांग करती है कि केजरीवाल सरकार अविलम्ब लैंड पूलिंग योजना को स्वीकृति दे। 

श्रीमती कमलजीत सहरावत ने कहा कि 1911 में जब कनाट प्लेस को बसाने के लिए माधोगंज गांव की जमीन का अधिग्रहण किया गया था तब से दिल्ली के ग्रामीणों ने दिल्ली के आर्थिक विकास की कीमत चुकाई है।  श्रीमती सहरावत ने कहा सरकारों द्वारा ग्रामीणों के शोषण की सबसे अधिक कीमत महिलाओं ने चुकाई है और आज भी महिलाओं के लिए देहात में कोई रोजगार, शिक्षा व्यवस्था नहीं है।  उन्होंने कहा कि वह प्रयास करेंगी कि निगम चुनावों के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सामुदायिक केन्द्रों में केन्द्र सरकार की महिला स्वरोजगार योजनाओं के अधीन टेªनिंग सुविधा मिले।  

श्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि केजरीवाल सरकार की सांझीदारी के पावर डिस्काॅम द्वारा कृषि विद्युत कनेक्शनों की दरें बढ़ाये जाने की भाजपा कड़ी निंदा करती है और मांग करती है कि सभी कृषि विद्युत कनेक्शनों की टैरिफ घरेलू कनेक्शनों के बराबार किया जाये। श्री जय प्रकाश ने कहा कि जहां पूरी दिल्ली में परिवहन एवं टैªफिक व्यवस्था को सुधारने की बात होती है वहीं नजफगढ़ से लेकर नरेला अलीपुर बुराड़ी तक डीटीसी बसों का भारी अभाव।  भाजपा मांग करती है कि दिल्ली देहात के लिए मुद्रिका बस सेवा चालू की जाये। श्री रविन्द्र गुप्ता ने कहा कि आज की इस पंचायत में जाति विशेष के लोग नहीं हैं यहां गांवों में रहने वाले सभी वर्गों के प्रतिनिधि आये हैं और यह देहात पंचायत केजरीवाल सरकार के पतन की शुरूआत है।         

श्री गौरव खारी ने मांग की कि ओ.बी.सी. समाज के लिए निश्चित 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिल्ली के सभी स्कूलों एवं कालेजों खासकर गुरू गोबिन्द सिंह एवं डाॅ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में दिल्ली में बसे ओ.बी.सी. समाज को दिलवाया जाये।  उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के देहात एवं ओ.बी.सी. समाज के युवाओं में आर्थिक विषमता के कारण शिक्षा का अभाव और बेरोजगारी है, जहां केन्द्र सरकार युवाओं को स्वरोजगार देने के लिए विभिन्न योजनायें ला रही है वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार उन योजनाओं को दिल्ली के युवाओं तक नहीं पहंुचा रही।  श्री गौरव खारी ने कहा कि दिल्ली भाजपा का ओ.बी.सी. मोर्चा केन्द्र सरकार की स्वरोजगार ऋण योजनाओं का लाभ दिल्ली के युवाओं तक पहुंचाने के लिए विशेष अभियान चलायेगा। श्री मुकेश मान ने कहा कि यह दुख का विषय है कि अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली देहात के लोगों को विकास के स्वप्न दिखाये पर सत्ता में आने के बाद वह कोई ऐसा काम नहीं कर रहे जिससे ग्रामीणों को रोजगार एवं आर्थिक लाभ प्राप्त हो सके।  उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार अविलम्ब 2015 एवं 2016 का लंबित कृषि मुआवजा किसानों को जारी करे अन्यथा भाजपा मुख्यमंत्री का घेराव करेगी।     

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled