कांग्रेस पार्टी निगम में सत्ता में आने के 2 वर्ष के अंदर तीनों निगमों को आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बनाऐगी- अजय माकन

·         दिल्ली कांग्रेस वित्तिय प्रबंधन को लेकर 28 फरवरी को पब्लिक डोमेन में एक विशेषज्ञों की मदद से वर्किंग पेपर बनाकर जारी करेगी जिसमें दिल्ली नगर निगम को वित्तिय रुप से आत्मनिर्भर कैसे बनाया जाये इसकी विस्तृत जानकारी होगी- अजय माकन
·         कांग्रेस पार्टी निगम में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करके टोल टैक्सआउटडोर विज्ञापन तथा गृहकर में उचित प्रबंधन करके ज्यादा से ज्यादा राजस्व अर्जित करेगी- अजय माकन
·         कांग्रेस पार्टी अनाधिकृत कालोनियोंझुग्गी झौपड़ियों तथा पुनर्वास कालोनियों में चरमराई  सफाई व्यवस्था का सुधार करेंगे।
·         कांग्रेस उम्मीदवारों द्वारा निगम प्रत्याशियों के लिए फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी सुनिश्चित की गई है।
·         दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने श्री रणजीत पंवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल किया।

नई दिल्ली, 7 फरवरी, 2017- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस वित्तिय प्रबंधन को लेकर 28फरवरी को पब्लिक डोमेन में एक विशेषज्ञों की मदद से वर्किंग पेपर बनाकर जारी करेगी जिसमें दिल्ली नगर निगम को वित्तिय रुप से आत्मनिर्भर कैसे बनाया जाये इसकी विस्तृत जानकारी होगी। यह निगम चुनावों के लिए दिल्ली कांग्रेस का रोड़मेप होगा। श्री माकन ने कहा कि इसके बाद हम सोलिड बेस मेनेजमेन्टप्राथमिक शिक्षा व प्राथमिक स्वास्थ्य को लेकर भी वर्किंग पेपर विशेषज्ञों की मदद से तैयार किये जाऐंगे।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी निगम में सत्ता में आने के 2 वर्ष के अन्दर यह सुनिश्चित करेगी कि तीनों निगम आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बने तथा वित्तिय सहायता के लिए उनको केन्द्र व राज्य सरकार के पास कटौरा लेकर न जाना पड़े। श्री माकन ने कहा कि हम निगमों में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करके तथा चोरी तथा अन्य कमियों को पूरा करके निगमों को आत्म निर्भर बनाऐंगे।   श्री माकन ने कहा कि हम निगमों को आत्मनिर्भर बनाकर उनमें पारदर्शिता लाऐंगे ताकि निगमों को फंड के किसी पर निर्भर न रहना पड़े। उन्होंने कहा कि कम से कम वेतन व सफाई व्यवस्था के लिए प्रर्याप्त मात्रा में पैसा होगा।

श्री माकन ने कहा कि नई दिल्ली नगर पालिका आर्थिक रुप से आत्म निर्भर है क्योंकि यहां पर वित्तिय प्रबंधन बहुत अच्छा है तथा नई दिल्ली नगर पालिका के पास किराये से काफी राजस्व आता है। उन्होंने कहा कि निगमों के पास काफी प्रोपर्टियां खाली पड़ी हैं जिनको कि किराये पर देकर काफी राजस्व मिल सकता है तथा कांग्रेस पार्टी निगमों के लैंड बैंक का प्रबंधन करके उससे राजस्व एकत्रित करके निगमां को आर्थिक रुप से मजबूत बनाऐगी।

श्री माकन ने कहा कि तीनों नगर निगम और ज्यादा राजस्व अर्जित कर सकते है यदि टोल टैक्स तथा आउट डोर विज्ञापन के प्रबंधन को और मजबूत किया जाये तथा गृहकर को अर्जित करने में बढ़ौतरी की जाए। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर जीएमआर द्वारा आउटडोर विज्ञापन से जो राजस्व अर्जित किया जाता है वह तीनों निगमों द्वारा आउटडोर विज्ञापन से अर्जित किए गए राजस्व के बराबर होता है। उन्होंने कहा कि तीनों निगम भी आउटडोर विज्ञापन की सही व्यवस्था करके काफी राजस्व अर्जित कर सकते है।  श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अनाधिकृत कालोनियोंझुग्गी झौपड़ियों कालोनियां तथा पुनर्वास कालोनियों में सफाई की व्यवस्था में सुधार करेगी। जबकि इन कालोनियों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली बिगड़ी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था का परिणाम हुआ है कि डेंगूचिकनगुनिया तथा मलेरिया जैसी बीमारियों को दिल्लीवासियों को झेलना पड़ा है।

श्री अजय माकन ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने निगम चुनावों को लेकर तैयारियां शुरु कर दी है और प्रत्येक निगम के उम्मीदवार से उस वार्ड के प्रत्येक बूथ से 5-5 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम पते व फोन नम्बर के साथ सूची ली जायेगी। दिल्ली में तकरीबन 13000 बूथ है। कांग्रेस उम्मीदवारों द्वारा दी गई कार्यकर्ताओं की सूची से कांग्रेस पार्टी द्वारा स्थापित कंट्रोल रुम से फोन पर कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के उम्मीदवारों के बारे में पूछा जायेगा तथा उम्मीदवारों के चुनाव में दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सहभागिता को लेकर अपने उम्मीदवार तय करेगी। कांग्रेस उम्मीदवारों द्वारा कार्यकर्ताओं के नामों के साथ फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2017 है। 

प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी की मेयर रही श्रीमती जयश्री पंवार के के बेटे मेजर रंजीत पंवार कांग्रेस पार्टी में सम्मलित हुए। ज्ञात हो कि रंजीत पंवार विधानसभा चुनाव में भाजपा में शामिल हो गए थे। श्री माकन ने कहा कि रंजीत पंवार का कांग्रेस पार्टी में स्वागत है और व अपनी लगन व मेहनत से पार्टी को मजबूत करेंगे।

आशा किरण में हुए हादसे को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में श्री अजय माकन ने कहा कि इस हादसे के लिए आप पार्टी की दिल्ली सरकार व केजरीवाल खुद जिम्मेदार है क्योंकि दिल्ली का समाज व कल्याण मंत्रालय का कोई मंत्री नही है और संदीप कुमार के प्रकरण के बाद यह मंत्रालय दिल्ली के उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया को दे दिया गया। श्री माकन ने कहा कि बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि दिल्ली के मंत्रीमंडल में एक भी महिला नही है।

  •  देश के विकास के लिए जनता चाहती है कांग्रेस सत्ता में वापस आए- अजय माकन
 नई दिल्ली, 7 फरवरी, 2017- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि यदि देश की एकता और अखंडता कायम रखनी है तो कांग्रेस को मजबूत होना जरुरी है और कांग्रेस मजबूत तभी होगी जब कांग्रेस के कार्यकर्ता मजबूत होंगे क्योंकि कांग्रेस की सोच हमेशा से धर्मनिरपेक्ष रही है जहां पर सभी धर्मांजातियों को एक साथ लेकर चला जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं का वजूद तभी तक है जब तक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का वजूद है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने देश की रक्षा के लिए अपनी कुर्बानियां दी है।

श्री माकन ने कहा कि केन्द्र में बैठी भा.ज.पा. की मोदी सरकार को तकरीबन 3 वर्ष हो गए है और यह सरकार प्रत्येक मोर्चे पर असफल रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने रामदेव जैसे विशेषज्ञों की राय लेकर नोटबंदी जैसा गलत फैसला लिया जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। भाजपा ने करोड़ो रोजगार देने की बात कही थी परंतु रोजगार देने की बात तो दूर उलटे लोगों रोजगार छिन गए हैं।

दिल्ली कांग्रेस द्वारा आयोजित किए जा रहे जिला सम्मेलन की कड़ी में नोटंबदी के खिलाफ, 10 वर्षों के भाजपा के निगम में कुशासन व 2 वर्षों के आम आदमी पार्टी के निक्कमेपन के खिलाफ आज चॉदनी चौक जिला के ईदगाह पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया गया।  चॉदनी चौक जिला कांग्रेस कमेटी सम्मेलन का आयोजन जिला अध्यक्ष मौ0 उस्मान ने किया । जिला सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन ने विधिवत् ध्वजारोहण किया तथा मैदान कार्यकर्ताओं से भरा हुआ था और तिरंगी पट्यिं से सजाया हुआ था।

जिला सम्मेलनों में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा. जिला अध्यक्ष मौहम्मद उस्मानपूर्व विधायक श्री प्रहलाद सिंह साहनीश्री राजेश जैन वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री चतर सिंह ने सम्बोधित किया व सभी निगम पार्षदब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सहित हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

श्री माकन ने कहा कि आर.एस.एस व आम आदमी पार्टी दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू है। आम आदमी पार्टी और भाजपा का आपस में अंदरुणी तालमेल है।  श्री माकन ने कहा कि 2013 में आप पार्टी के दिल्ली में सत्ता में आने के बाद 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में आप पार्टी ने 400 सीटों से ज्यादा पर चुनाव लड़ा क्येंकि आप पार्टी कांग्रेस का वोट काटकर भाजपा को जिताना चाहती थी। इसी प्रकार महाराष्ट्र में चुनाव के समय कांग्रेस की सरकार थी और आप पार्टी भाजपा को फायदा पहुचाने के लिए चुनाव नही लड़ी। हरियाणाजम्मू काश्मीर व बिहार में भी आप पार्टी भाजपा को चुनाव जिताना चाहती थी इसलिए चुनाव नही लड़ी। श्री माकन ने कहा कि गोवा में आप पार्टी ने एक ईसाई को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया क्यांकि आप पार्टी जानती है कि इसाई मतदाता भी कांग्रेस का परम्परागत वोट बैंक रहा है। उन्होंने ईसाई उम्मीदवार इसलिए घोषित किया ताकि भाजपा को फायदा हो। इसी प्रकार पंजाब में भी आम आदमी पार्टी ने उपमुख्यमंत्री दलित समाज से बनाने की बात कही क्योंकि वे जानते है कि पंजाब का दलित भी कांग्रेस का परम्परागत वोटर है।

श्री माकन ने कहा कि जब दिल्ली में औरंगजेब रोड़ का नाम बदलने की बात की गई तो  उसका प्रस्ताव भी आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने किया। वहीं जब यमुना किनारे श्री श्री रविशंकर यमुना बैंक को नुकसान पहुॅचाकर एक कार्यक्रम कर रहे थे तो उसका विरोध कांग्रेस पार्टी ने किया था जबकि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने श्री श्री रविशंकर को करने की अनुमति दी थी। श्री श्री रविशंकरभाजपा व आर.एस.एस. के संबध जग जाहिर है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled