केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उत्तर पूर्व दिल्ली में पहले केन्द्रीय विद्यालय का शिलान्यास किया

        मैंने जनता से वायदा किया था कि मैं क्षेत्र को नये स्कूल उपलब्ध कराऊंगा और आज केन्द्र सरकार के विशेष सहयोग से कांग्रेस शासन की उपेक्षा को समाप्त कर उत्तर पूर्व दिल्ली में पहले केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना करते हुये मुझे आनंद की अनुभूति हो रही है-मनोज तिवारी
   
नई दिल्ली, 23 फरवरी।  केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज सांसद एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी के चुनाव क्षेत्र उत्तर पूर्व दिल्ली में पहले केन्द्रीय विद्यालय के भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर बोलते हुये श्री प्रकाश जावड़ेकर ने सांसद श्री मनोज तिवारी के अपने क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय स्थापित कराने के लिए किये प्रयासों की सराहना की और उन्हें साधूवाद दिया।  श्री जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश के साधारण वर्ग के परिवारों के बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है और इसी क्रम में देश में नये केन्द्रीय एवं नवोदय विद्यालय स्थापित किये जा रहे हैं।  इसी के अंतर्गत श्री मनोज तिवारी के प्रयासों का फल है कि केन्द्र सरकार द्वारा नये स्कूलों की प्रस्तावित प्रारम्भिक सूची में ही पूर्वी  दिल्ली को तीन नये केन्द्रीय विद्यालय मिलने जा रहे हैं जिनमें से एक का आज शिलान्यास कर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि यह दुख का विषय था कि केन्द्र एवं दिल्ली की कांग्रेस सरकारों ने देश के सबसे बड़े चुनाव क्षेत्रों में से एक उत्तर पूर्व दिल्ली को लगातार उत्कृष्ट शैक्षणिक सुविधाओं से वंचित रखा है।  2004 से 2014 तक दिल्ली के एक सांसद श्री कपिल सिब्बल भारत सरकार में शिक्षा मंत्री रहे तो दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री जय प्रकाश अग्रवाल उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद रहे पर इस क्षेत्र की उपेक्षा जारी रही।  अपने चुनावी घोषणा पत्र में मैंने जनता से वायदा किया था कि मैं क्षेत्र को नये स्कूल उपलब्ध कराऊंगा और आज केन्द्र सरकार के विशेष सहयोग से कांग्रेस शासन की उपेक्षा को समाप्त कर उत्तर पूर्व दिल्ली में पहले केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना करते हुये मुझे आनंद की अनुभूति हो रही है।          

श्री मनोज तिवारी ने आज पूर्वी दिल्ली की महापौर श्रीमती सत्या शर्मा एवं क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती स्वाति गुप्ता की उपस्थिति में दिलशाद गार्डन स्थित स्वामी दयानंद अस्पताल परिसर में नवनिर्मित केन्द्रीय औषधि भंडार जनता को समर्पित किया और तत्पश्चात जी.टी.बी. एन्कलेव में जल भराव की समस्या के हल हेतु नये सम्पबैल का उद्घाटन किया।

शिलान्यास समारोह में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकों के साथ भाजपा नेता डाॅ. अनिल गुप्ता, श्री राजकुमार बल्लन, श्री प्रवेश शर्मा, श्री अजय महावर, श्री संजय जैन, श्रीमती सत्या शर्मा, श्री हर्ष मल्होत्रा, श्रीमती स्वाति गुप्ता, श्री मनोज त्यागी, श्रीमती सुषमा शर्मा उपस्थित थे।




अरविन्द केजरीवाल सरकार समाज कल्याण पेंशन के नाम पर औछी राजनीति करने का प्रयास कर रही है
बेहतर होगा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार दिल्ली के वृद्धों, विधवाओं एवं विकलांगों को नई पेंशन योजना से गुमराह करने की जगह नगर निगमों द्वारा दी जाने वाली लंबित पेंशनों के भुगतान की व्यवस्था करायें-मनोज तिवारी
   
नई दिल्ली, 23 फरवरी।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि निगम चुनावों से मात्र एक माह पूर्व अरविन्द केजरीवाल सरकार समाज कल्याण पेंशन के नाम पर औछी राजनीति करने का प्रयास कर रही है।

श्री तिवारी ने कहा है कि विगत दो माह में दिल्ली में स्वयं मैंने एवं भाजपा के अन्य नेताओं ने केजरीवाल सरकार के जनहित कार्यों के दावों का रियल्टी चैक किया।  उसके बाद भाजपा द्वारा जारी रिपोर्ट में यह स्पष्ट सामने आया कि विकास ठप्प करने के अलावा नगर निगमों द्वारा दी जाने वाली समाज कल्याण पेंशनों के आर्थिक संसाधन न दिये जाने के कारण दिल्ली की जनता में केजरीवाल सरकार के विरूद्ध भारी रोष है।

श्री तिवारी ने कहा है कि जो समाज कल्याण पेंशनों की संख्या बढ़ाने की नई योजना केजरीवाल सरकार लाई है उसके पीछे केजरीवाल सरकार की मंशा केवल जनता को गुमराह करना है।  

केजरीवाल सरकार द्वारा आर्थिक संसाधन न दिये जाने के कारण नगर निगमों द्वारा वृद्धों, विधवाओं एवं विकलांगों को दी जाने वाली समाज कल्याण पेंशन दो वर्ष से अधिक समय से रूकी हुईं हैं। भाजपा शासित तीनों नगर निगम के नेता और पार्षद अनेक बार प्रदर्शन आदि कर दिल्ली सरकार पर पेंशन एवं अन्य निगम फंड जारी करने के लिए दबाव डालते रहे हैं।  राजनीतिक द्वेष के चलते केजरीवाल सरकार के कान पर जूं भी नहीं रैंगी पर रियल्टी चैक में जनता की नाराजगी को देख बौखलाई केजरीवाल सरकार ने अब एक नई पेंशन योजना लाकर दिल्ली की जनता को गुमराह करने का प्रयास किया है। 

श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि सरकार द्वारा घोषित नई पेंशन योजना में सांसदों, विधायकों एवं पार्षदों को जरूरतमंद पात्रों की सिफारिश करनी है कल शुक्रवार तक करनी है, जबकि सांसदों को तो आज तक प्रक्रिया की कोई लिखित जानकारी नहीं दी गई है और नगर निगमों को कल बुधवार को सूचना दी गई है।  ऐसे में यह स्पष्ट है कि केजरीवाल की मंशा जरूरतमंदों को पेंशन देना नहीं बल्कि अपने विधायकों के माध्यम से पेंशन फार्म भरवा अपना प्रचार मात्र करना है क्योंकि चुनाव पूर्व इतने अल्प समय में प्रशासनिक प्रक्रिया को पूरा कर लाखों लोगों को नई पेंशन देना संभव ही नहीं है। श्री तिवारी ने कहा है कि बेहतर होगा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार दिल्ली के वृद्धों, विधवाओं एवं विकलांगों को नई पेंशन योजना से गुमराह करने की जगह नगर निगमों द्वारा दी जाने वाली लंबित पेंशनों के भुगतान की व्यवस्था करायें। 



दिल्ली भाजपा की कोर कमेटी नियमित रूप से बैठक कर पार्टी के कार्यों को समन्वय से चलायेगी-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 23 फरवरी।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने केन्द्रीय नेतृत्व की स्वीकृति से दिल्ली भाजपा की कोर कमेटी का पुनर्गठन किया है।  उन्होंने कहा है कि वरिष्ठ नेताओं की यह कमेटी नियमित रूप से बैठक कर पार्टी के कार्यों को समन्वय से चलायेगी।

कोर कमेटी के सदस्य हैं - प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, प्रदेश प्रभारी श्री श्याम जाजू, प्रदेश सह प्रभारी श्री तरूण चुघ, राष्ट्रीय महामंत्री डाॅ. अनिल जैन, राष्ट्रीय मंत्री श्री महेश गिरी, केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन एवं श्री विजय गोयल, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, श्री प्रवेश वर्मा, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, डाॅ. उदित राज, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष श्री पवन शर्मा।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled