कांग्रेस निगम में सत्ता में आने के बाद निगम में फैले भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फैंकेगी : अजय माकन

·        कांग्रेस की सरकार जाने के बाद दिल्ली में एक भी नया फ्लाईओवर नही बनाएक भी नई सड़क नही बनीबल्कि कांग्रेस के कार्यकाल में जो सड़के बनी थी उन सड़कों में एक-एक फुट के गढ्डे हुए पड़े है। सरकार को इसकी कोई चिंता नही है - अजय माकन
·        जब-जब केन्द्र व दिल्ली में गैर कांग्रेसी सरकारें सत्ता में आई है उन्होंने झुग्गी झौपडी व गरीबों को उजाड़ने में कोई कसर नही छोड़ी हैइसीलिए गरीब को पीड़ा होती है- अजय माकन
·        वित्तिय कमी के चलते आज निगमों को कटौरा लेकर दिल्ली सरकार व केन्द्र सरकार के पास पैसे के लिए जाना पड़ता है परंतु कांग्रेस पार्टी की सरकार सता में आते ही निगम को वित्तिय रुप से आत्मनिर्भर बनाऐंगी ताकि उनको विकास के कार्यां के लिए केन्द्र व दिल्ली सरकार की ओर नही देखना पड़ेगा-अजय माकन

नई दिल्ली, 5 फरवरी, 2017- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछले 3 वर्षो से केन्द्र में और दो वर्षो से दिल्ली की सता में नही है परंतु कांग्रेस सरकार द्वारा केन्द्र की सत्ता में 10 वर्षो तक रहकर किए गए कार्य तथा दिल्ली की सरकार के 15 वर्षो के कार्य को दिल्ली की जनता याद कर रही है। उन्होंने कहा कि जनता यह भी महसूस कर रही है कि जब से केन्द्र में मोदी सरकार व दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से दिल्ली में विकास का पहिया मानो रुक गया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन ने आज पूरी दिल्ली के सभी 14 जिलो में जिला सम्मेलन की शुरुआत नोटंबदी के खिलाफ, 10 वर्षों के भाजपा के निगम में कुशासन व वर्षों के आम आदमी पार्टी के निक्कमेपन के खिलाफ किराड़ी जिला व करावल नगर जिला कांग्रेस कमेटी को सम्बोधित करके की। जिसमें केन्द्र  किराड़ी जिला कांग्रेस कमेटी के सम्मेलन का आयोजन जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र कुमार और करावल नगर जिला सम्मेलन का आयोजन जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्रपाल सिंह बिट्टू ने की। करावल कांग्रेस कमेटी के सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन ने विधिवत् ध्वजारोहण किया तथा मैदान कार्यकर्ताओं से भरा हुआ था और तिरंगी पट्यिं से सजाया हुआ था।

जिला सम्मेलनों में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा. पूर्व सांसद सज्जन कुमारजिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र कुमारव सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टूपूर्व विधायक डा0 बिजेन्द्र सिंहश्री हसन अहमदवरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री चतर सिंह ने सम्बोधित किया व सभी निगम पार्षदब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सहित हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

जिला सम्मेलनों को सम्बोधित करते हुए श्री माकन ने कहा कि दिल्ली में शासित कांग्रेस सरकार ने 2013 तक रहकर जो काम किए थे उनको आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने आगे बढ़ाने की बजाय उसमें कमी की है व रुकावट डाली है। श्री माकन ने कहा कि 2013 में कांग्रेस की सरकार के समय डीटीसी के बेड़े में 5445 बसें थी। डीटीसी की बसें बढ़ने की बजाय आप पार्टी की सरकार ने दो वर्षो में 1100 बसें कम कर दी हैजबकि गरीब व मजदूर वर्ग के लिए डीटीसी परिवहन की एक महत्वपूर्ण सेवा है। श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस की सरकार जाने के बाद दिल्ली में एक भी नया फ्लाईओवर नही बनाएक भी नई सड़क नही बनीबल्कि कांग्रेस के कार्यकाल में जो सड़के बनी थी उन सड़कों में एक-एक फुट के गढ्डे हुए पड़े है। सरकार को इसकी कोई चिंता नही है।

श्री अजय माकन ने कहा कि बहुत सारा गरीब तबका अनाधिकृत कालोनियोंझुग्गी झौपड़ियों व पुनर्वास कालोनियों में बसता है। उन्होंने कहा कि यदि अनाधिकृत कालोनियों की बात करे तो इन पर हमेशा एक डर का साया रहता था कि कब बुलडोजर आयेगा और उनके आशियानों को उजाड़ डालेगा। परंतु कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने गरीबों के दर्द को महसूस करते हुए एक व्यवस्था बनाई थी कि आर.डब्लू.ए. द्वारा दिए गए नक्शों को सही मानते हुए इन कालोनियों को पास कर दिया। जब जाकर कहीं इन कालोनी वासियों को उजाड़े जाने के डर से राहत मिली थी।

श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में ही दिल्ली में 45 पुनर्वास कालोनियों को बनाया गया और उनको संवारा गया। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर भा.ज.पा. व आम आदमी पार्टी हैं जो अनाधिकृत कालोनियांझुग्गी वासियों का वोट उनको गुमराह करके तो लेना जानती है परतु जब काम की बात आती है तो उनके लिए कुछ नही करती। जब-जब केन्द्र व दिल्ली में गैर कांग्रेसी सरकारें सत्ता में आई है उन्होंने झुग्गी झौपडी व गरीबों को उजाड़ने में कोई कसर नही छोड़ी हैइसीलिए गरीब को पीड़ा होती है।

श्री माकन ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि दिल्ली के सफाई कर्मचारियों को अपने वेतन की जायज मांग के लिए पांच-पांच बार हड़ताल पर जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यह वही आम आदमी पार्टी की सरकार है जिसने अपना चुनाव चिन्ह झाडू तो चुन लिया परंतु सफाई कर्मचारियां को उनका वेतन देने के लिए उनके पास पैसे नही है।

श्री माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास वृद्धों को पेन्शन देने के लिए पैसे नही है जबकि इस पैसे से वृद्ध अपनी दवाई व अन्य जरुरत की चीजें खरीदते हैं। खरीदने के लिए पैसे नही है। दिल्ली सरकार के पास दिल्ली के विकास के लिए पैसा नही है और न ही डीटीसी में बसों की संख्या बढ़ाने के लिए पैसा है।  परंतु आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के पास अपने विधायकों का वेतन 3 लाख रुपये के करीब बढ़ाकर 36 लाख रुपये प्रतिवर्ष करने के लिए पैसा है। इस सरकार के पास अपने विधायकों के लिए 50 हजार रुपये प्रति महीना उनके कार्यालय खोलने के लिए है तथा अपने विधायकों को 5 वर्ष में सैर सपाटे के लिए 15 लाख देने के लिए पैसा है। इस सरकार के पास अपने प्रचार प्रसार के लिए 526 करोड़ रुपया बजट में प्रावधान के लिए पैसा है परंतु उनके पास रेहडी पटरीअनाधिकृत कालोनी झुग्गी झौपड़ी के विकास के लिए पैसा नही है।

श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली नगर निगम चुनाव जीतने के बाद सत्ता में आते ही निगम से भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फैंकेगी। उन्होंने कहा कि वित्तिय कमी के चलते आज निगमों को कटौरा लेकर दिल्ली सरकार व केन्द्र सरकार के पास पैसे के लिए जाना पड़ता है परंतु कांग्रेस पार्टी की सरकार निगमों को इस कदर आत्मनिर्भर बनाऐंगी कि उनको विकास के कार्यां के लिए केन्द्र व दिल्ली सरकार की ओर नही देखना पड़ेगा। श्री माकन ने कहा कि आज अनाधिकृत कालोनियों व झुग्गी झौपड़ियों में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के निगम में सत्ता में आने के बाद अनाधिकृत कालोनियों व झुग्गी झौपड़ियों में इस प्रकार की सफाई व्यवस्था कि जायेगी जैसे कि दिल्ली की पॉश कालोनियां होती है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled