दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा दिल्ली में चलाऐ गऐ AAP पार्टी के खिलाफ ‘‘वसूली दिवस’’ के तहत तकरीबन 10 लाख हस्ताक्षर इकट्ठे किऐ

दिल्ली की जनता की ‘‘वसूली दिवस’’ में बढ़-चढ़कर की गई भागीदारी के लिए तहे दिल से धन्यवाद-अजय माकन
APP पार्टी से 854 करोड़ रूपये वसूल करके दिल्ली के खजाने में डाले जाऐं तो दिल्ली के गरीब लोगों के लिए 17080 मकान या 1650 नयी बसें या 4000 डिस्पेंसरिया या 16 बड़े अस्पताल या 10 नये फ्लाईओवर बनाये जा सकते है- अजय माकन

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर 2016- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने 17 से 28 अक्टूबर तक पूरी दिल्ली में चले ‘‘वसूली दिवस’’ में दिल्ली की जनता की उत्साह पूर्वक भागीदारी के लिए उनका धन्यवाद दिया और कहा कि अब दिल्ली की जनता भी यह मान गई है कि AAP  पार्टी की दिल्ली सरकार दिल्ली की जनता के कल्याण के लिए कार्य न करके दिल्ली की जनता की खून पसीने की करोड़ों रूपये की कमाई अपनी पार्टी के प्रचार प्रसार व राजनैतिक आकांक्षाओं को पूरा करने में बरबाद कर रही है। वसूली दिवस की समाप्ति पर कांग्रेस पार्टी की ओर से आज पूरी दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित किऐ गऐ।

चांदनी चौक जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 12 टूंटी चैक पर आयोजित वसूली दिवस के समापन कार्यक्रम में बोलते हुऐ श्री अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सभी बाजारों में जाकर 8 लाख 54 हजार से उपर हस्ताक्षर एकत्रित करके एक नया रिकार्ड कायम किया है। ज्ञात हो कि दिल्ली कांग्रेस ने 8 लाख 54 हजार हस्ताक्षर इकट्ठे करने का लक्ष्य 24 अक्टूबर को ही प्राप्त कर लिया गया था इसलिए वसूली दिवस के कार्यक्रम को 10 लाख  हस्ताक्षर का लक्ष्य पूरा करने के लिए आज यानि 28 अक्टूबर तक बढ़ाया गया था।

चांदनी चौक जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित आज के कार्यक्रम में श्री अजय माकन के अलावा दिल्ली के पूर्व मंत्री श्री हारून युसुफदिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता श्रीमति शर्मिष्ठा मुखर्जीवरिष्ठ नेता श्री चतर सिंह,पूर्व विधायक श्री प्रहलाद सिंह साहनीमहमूद जियाअबदुल वाहिद कुरैशी आदि भी मौजूद थे।

श्री अजय माकन ने जनसभा को संबोधित करते हुऐ कहा कि जिस समय आप पार्टी की दिल्ली सरकार करोड़ो रुपये के विज्ञापन दिल्ली से बाहर देकर गलत बयानबाजी कर रही थी उस समय मैंने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की तथा 10 अगस्त 2016 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बनी बी.बी.टंडन कमेटी को आदेश दिया कि उपरोक्त जनहित याचिका में जो दलीले दी है उनको लेकर अपनी रिपोर्ट दे। तथा बी.बी. टंडन कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को विज्ञापन के मामले में दोषी करार ठहराया तथा आप पार्टी से 284 करोड़ रुपया वसूलने की बात भी कही है। श्री माकन ने कहा कि सी.ए.जी. ने भी दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए इस प्रकार के विज्ञापनों में पाया कि उन्होंने  झूठ बोला है। सी.ए.जी. ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि दिल्ली सरकार इस बात के तथ्य देने में नाकाम रही है कि उन्होंने फ्लाई ओवर के निर्माण में 350 करोड़ रुपये बचाये तथा जो डिस्पेन्सरी 20 लाख में बनती थी वह उन्होंने 5 लाख में बनायी।


श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए विज्ञापनों में से 85% पैसा उन विज्ञापनों पर खर्च हुआ जो दिल्ली से बाहर के राज्यों में दिए गए।  श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के आने से पहले 14.5 करोड़ रुपया विज्ञापनों पर खर्च हुआ था जबकि आप पार्टी की सरकार के पहले वर्ष में 128 करोड़ रुपया व उसके बाद 207.73 करोड़ खर्च हुआ था। अर्थात आप पार्टी की दिल्ली सरकार के द्वारा विज्ञापनों  के बजट में 1438% पैसा ज्यादा खर्च किया। श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार के द्वारा दिल्ली से बाहर के विज्ञापनों पर डी.ए.वी.पी. के रेट के अनुसार तकरीबन 284 करोड़ रुपया खर्च किया है जबकि यदि कोई राजनीतिक पार्टी इन विज्ञापनों पर पैसा खर्च करती तो वह व्यवसायिक दरों पर पैसा देना पड़ता अर्थात 854 करोड़ रुपये खर्च होते। श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने दिल्ली के करदाताओं की खून पसीने की कमाई को व्यर्थ के विज्ञापनों में दिल्ली व दिल्ली से बाहर खर्च किया। श्री माकन ने कहा कि यदि APP  पार्टी से 854 करोड़ रूपये वसूल करके दिल्ली के खजाने में डाले जाऐं तो दिल्ली के गरीब लोगों के लिए 17080 मकान या 1650 नयी बसें या 4000 डिस्पेंसरिया या 16 बड़े अस्पताल या 10 नये फ्लाईओवर बनाये जा सकते है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled