दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित

“कमजोर बूथ की चिंता, मजबूत कार्यकर्ता के द्वारा“ के नारे के साथ भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं ने दिल्ली के कार्यकर्ताओं से कठोर परिश्रम कर आगामी नगर निगम चुनावों में भाजपा को विजयी बनाने का किया आवाहन

नई दिल्ली, 26 जून।  दिल्ली प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक के दूसरे दिन आज कार्यकारिणी के पूर्ण सदन की बैठक नई दिल्ली के सिरी फोर्ट सभागार में हुई। प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री आर.पी. सिंह, श्री महेश गिरी, श्री सिद्धार्थन, श्री रमेश बिधूड़ी, श्री विजेन्द्र गुप्ता, श्री विजय गोयल, श्री प्रवेश वर्मा, श्री मनोज तिवारी, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, श्री ओ.पी. शर्मा, श्री जगदीश प्रधान, श्री दुष्यंत गौतम, श्री अब्दुल राशिद, श्री तिलकराज कटारिया, श्रीमती रजनी अब्बी, श्री जय प्रकाश, श्रीमती शिखा राय, श्रीमती विशाखा शैलानी, श्रीमती किरण चड्ढ़ा एवं प्रदेश कार्यकारिणी के अन्य प्रतिनिधि सम्मिलित हुये। पार्टी के नई दिल्ली जिले ने बैठक की व्यवस्था संभाली।

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल ने बैठक के प्रथम सत्र को संबोधित किया और दिल्ली भाजपा के सह-प्रभारी श्री तरूण चुघ के संबोधन से बैठक का समापन हुआ। केन्द्रीय मंत्री श्री थावरचंद गहलोत ने अंतिम संत्र में कार्यकारिणी प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

महामंत्री संगठन श्री सिद्धार्थन ने संगठनात्मक गतिविधियों का समीक्षा वृत रखा। महामंत्री श्री आशीष सूद ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जिसके अनुमोदन के साथ-साथ विधायक दल के कार्यों की रिपोर्ट नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता एवं श्री ओमप्रकाश शर्मा ने रखी। प्रदेश महामंत्री श्रीमती रेखा गुप्ता ने कार्यकारिणी प्रतिनिधियों एवं गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया, बैठक का आरम्भ भारत माता, डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्जवलन से हुआ।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा समाज कल्याण योजनाओं से समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाने और पूरे विश्व में भारत की छवि उत्कृष्ट करने के लिये प्रधानमंत्री को बधाई दी।

प्रतिनिधियों के समक्ष भ्रष्ट एवं कुशासन की प्रतीक केजरीवाल सरकार को जनता के बीच बेनकाब करने के लिये कार्ययोजना पर चर्चा करते हुये श्री उपाध्याय ने कहा यह सरकार अस्पष्ट, असहनशील एवं अहंकारी है। हमें सजगता, सक्रियता एवं संवाद द्वारा इस सरकार की अराजकता को उजागर करना होगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली सरकार विरोधी आंदोलनों में नियमित सहयोग के लिये उन्हें साधुवाद दिया।

श्री उपाध्याय ने दिल्ली के सांसदों जिन्होंने अपने द्वारा गोद लिये आदर्श ग्रामों में विकास कराया है की प्रशंसा की तथा साथ ही कहा कि हमारा विधायक दल साधुवाद का पात्र है जो एक सरकारी दमन के वातावरण में भी जनता की आवाज उठाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे नगर निगम नेता भी अत्याधिक वित्तीय कठिनाइयों के बावजूद नगर निगमों के जनसेवा के कार्य कर रहे हैं।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल ने बैठक को संबोधित करते हुये कहा की कार्यकारिणी पार्टी के शरीर की तरह है। कार्यकारिणी की बैठकों में हुई चर्चायें इस शरीर रूपी पार्टी की आत्मा को विचारों से पोषित करती हैं और पार्टी की विकास यात्रा से कार्यकर्ताओं को जोड़ती है। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा कि वह कमजोर बूथों को अपनायें और एक नया संगठनात्मक नारा दिया “कमजोर बूथ की चिंता, मजबूत कार्यकर्ता के द्वारा“।

श्री रामलाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह हाल ही में संपन्न राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से प्रेरणा लें और अपने स्थानीय स्तर पर लोगों के दुख सुख में भागीदार बनें। कार्यकर्ता जनता विशेषकर युवाओं, महिलाओं और पुनर्वास बस्तियों के लोगों की भावनाओं से जुड़ें और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करवाने के प्रयास करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार निर्णायक, संवेदनशील एवं पारदर्शी है।

उत्तरी एवं पूर्वी नगर निगमों के महापौरों श्री संजीव नैयर एवं श्रीमती सत्या शर्मा ने पुष्प गुच्छ से केन्द्रीय मंत्री श्री थावरचंद गहलोत का स्वागत किया।

कार्यकारिणी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुये श्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि देश की जनता के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर विश्वास का परिणाम है कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और अनुशासनात्मक प्रणाली से काम करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह आज पार्टी को समाज के अंतिम व्यक्ति से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के समर्पण का नतीजा है कि आज के वैश्विक मंदी के दौर में भी भारत ऊंची विकास दर की ओर अग्रसर है।

श्री थावर चंद गहलोत ने कहा कि कुछ चुनावी पलट के चलते कुछ समय मीडिया भाजपा विरोधी अभियान को प्रमुखता देने लगा था पर असम विजय एवं केरल सहित कुछ राज्यों में पार्टी के विकास के बाद अब मीडिया समाचारों में वातावरण पुनः भाजपा के पक्ष में है। श्री गहलोत ने कहा कि दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं को इस परिवर्तित मीडिया माहौल का लाभ उठाना चाहिये और दिल्ली के सत्ताधारी दल के झूठ एवं फर्जीवाड़ों को जनता के बीच उजागर करने के लिये और अधिक सक्रियता से काम करना चाहिये। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को अभी से घर-घर जाकर जनसंपर्क प्रारम्भ करना चाहिये ताकि अगले वर्ष के दिल्ली नगर निगम चुनावों में भाजपा पुनः विजयी हो।

प्रदेश महामंत्री श्री आशीष सूद ने बैठक के समक्ष एक राजनीतिक प्रस्ताव रखा जिसका अनुमोदन विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने किया। इस प्रस्ताव पर प्रारम्भिक चर्चा कल पदाधिकारियों की बैठक में भी हुई थी और आज पूर्ण कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा के दौरान प्रतिनिधियों श्री चांदराम, श्री मोहन लाल गिहारा, श्रीमती शाहिन सैनी, श्री यासिर जिलानी, श्रीमती ज्योत्सना अग्रवाल, श्री आदेश गुप्ता, श्री नीलदमन खत्री, श्री अजय मल्होत्रा, श्री राजीव बब्बर आदि ने अपने संशोधन एवं सुझाव रखे।

दो भागों वाले राजनीतिक प्रस्ताव के प्रथम भाग में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा भारत की छवि को विश्व भर में ऊंचा करने और सरकार की योजनाओं के लाभ गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचाने के लिये उनका अभिनंदन किया गया ।

राजनीतिक प्रस्ताव के दूसरे भाग में दिल्ली सरकार की असफलताओं एवं भ्रष्टाचार के मामले उजागर करते हुये कहा गया कि मुख्यमंत्री के तानशाही, अराजक एवं सनकी स्वभाव के चलते दिल्ली आज संविधानिक संकट में है और विकास एवं प्रशासनिक कार्य ठप्प पड़ गये है।

श्री आशीष सूद ने राजनीतिक प्रस्ताव को प्रस्तुत करते हुये कहा कि दिल्ली आज एक बहुत कठिन दौर से गुजर रही है और भाजपा कायकर्ताओं को बेहद सतर्क रहते हुये अलोकतांत्रिक केजरीवाल शासन से संघर्ष करना है।

प्रस्ताव के अनुमोदन के दौरान अपने वक्तव्य में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने दिल्ली विधानसभा एवं दिल्ली सरकार के असंविधानिक कार्यकलापों के अपने अनुभव कार्यकारिणी प्रतिनिधियों से सांझा किये। उन्होंने कहा कि सरकार का राष्ट्रपति महोदय द्वारा बिलों की वापसी का विलाप पूरी तरह अनैतिक है क्योंकि यह सभी बिल गैरसंविधानिक तरीके से पारित कराये गये थे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के हर वित्तीय निर्णय में भ्रष्टाचार है खासकर प्रीमियम एप बस सर्विस एवं वाॅटर टैंकर घोटाला जो आज भी जारी है।

प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने प्रदेश स्तर पर पार्टी की पिछले तीन माह की गतिविधियों पर प्रकाश डाला और कार्यकारिणी बैठक के दौरान जिलों की गतिविधियों के वृत्त लिये। उन्होंने कहा कि यह प्रशंसा का विषय है कि कार्यकर्ता दिल्ली के मसलों पर तो धरने प्रदर्शनों में संघर्ष कर ही रहे हैं वहीं संवेदनशीलता दिखाते हुये उन्होंने केरल में संघ एवं भाजपा कार्यकर्ताओं पर काॅम्युनिस्टों द्वारा हमलों के विरोध में जिस तरह प्रदर्शन किया वह बेमिसाल है। योगा दिवस पर प्रदेश द्वारा आयोजित 1315 छोटे-छोटे कार्यक्रमों के साथ-साथ पार्टी के स्थापना दिवस, विकास पर्व एवं आपातकाल दिवस पर किये बड़े कार्यक्रम उल्लेखनीय रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें पार्टी ने अनुशासित कार्यकर्ताओं को विकसित करना है जो सकारात्मक नजरिये से काम करें।

प्रदेश सह प्रभारी श्री तरूण चुघ ने अपने समापन संबोधन में कहा कि दिल्ली भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर यह दायित्व है कि वह दिल्ली की पुनर्वास बस्तियों और शहरीकृत गांवों में रह रहे लोगों तक पहुंचे क्योंकि यही वह वर्ग है जिसके हाथ में चुनावी सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के महिला मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अल्पसंख्यक एवं मजदूर मोर्चों के कार्यकर्ताओं पर यह जिम्मेदारी है कि वह यह सुनिश्चित करें कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे। पार्टी कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करें कि प्रधानमंत्री की स्टाॅर्ट अप एवं मुद्रा योजनाओं का लाभ हर गली में कम से कम एक परिवार तक जरूर पहुंचे।


भाजपा सांसदों श्री महेश गिरी एवं श्रीमती मीनाक्षी लेखी, तीनों नगर निगमों में पार्टी नेताओं श्री सुभाष आर्य, श्री संजय जैन एवं श्री वी.पी. पांडे ने अपने कार्यों की समीक्षा प्रस्तुत की। श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने रेहड़ी-पटरी वालों के लिये सक्रियता से काम करने पर जोर देते हुये कहा कि हमें उन्हें केन्द्र सरकार की राष्ट्रीय स्ट्रीट वेंडर पाॅलिसी का लाभ दिलाना होगा। श्री महेश गिरी ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें समाजिक एवं नागरिक संगठनों को प्रशासकीय निर्णयों में भागीदार बनाना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled