स्र्टाटअप योजना, डिजिटल इंडिया एवं मुद्रा योजना के चलते युवा एक नई विकास क्रांति का अनुभव कर रहे हैं

अमेरिका ने मोदी जी को 9 बार वीजा देने से मना किया और आज वह अमरीकियों के आदर्श हैं, मोदी जी की यूनिक सोशल सामाजिक सुरक्षा योजना से जनधन, आधार और मोबाइल के माध्यम से लोगों को सीधे लाभ पहुंच रहा है-वैंकेया नायडू 

नई दिल्ली, 22 जून।  भारतीय जनता पार्टी ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के दो सफल वर्ष पूर्ण होने पर मनाई जा रही विकास पर्व श्रंृख्ला के अंतर्गत पूर्वी दिल्ली के यमुना स्पोर्टस काॅम्पलेक्स में आज एक भव्य उत्सव का आयोजन किया।  भाजपा कार्यकत्र्ताओं के साथ पूर्वी दिल्ली के नागरिक, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि इस विकास पर्व उत्सव में सम्मिलित हुये।  यमुना स्पोर्टस काॅम्पलेक्स की भव्य सज्जा की गई और चारों ओर विगत दो वर्षों में हुये विकास कार्यों को दर्शाते होर्डिंग इत्यादि लगाये गये।

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री एम. वैंकेया नायडू ने इस अवसर पर केन्द्र सरकार की विकास गतिविधियों पर एक वक्तव्य रखा।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित विकास पर्व उत्सव में प्रदेश भाजपा प्रभारी श्री श्याम जाजू, केन्द्रीय मंत्री श्री जयंत सिन्हा, सांसद श्री महेश गिरी एवं श्री मनोज तिवारी, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री बिजय सोनकर शास्त्री ने भी मोदी सरकार की जनोपयोगी योजनाओं पर अपने वक्तव्य रखे।  प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन भी उपस्थित थे।

प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कुलजीत सिंह चहल एवं श्रीमती शिखा राय, श्री जय प्रकाश, महामंत्री श्री आशीष सूद, पूर्वी दिल्ली की महापौर श्रीमती सत्या शर्मा, जिला अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा, डाॅ. कंवर सैन, श्री राजकुमार बल्लन एवं डाॅ. अनिल गुप्ता, विधायक श्री ओम प्रकाश शर्मा एवं श्री जगदीश प्रधान, नगर निगम नेता श्री संजय जैन एवं श्री जितेन्द्र चैधरी, पूर्व विधायक श्री साहब सिंह चैहान, श्री मोहन सिंह बिष्ट, श्री रणजीत सिंह कश्यप, श्री जितेन्द्र सिंह शन्टी, निगम पार्षद प्रो. रजनी अब्बी, श्री हर्ष मल्होत्रा, श्री रामनारायण दूबे, श्री बी बी त्यागी, श्रीमती लता गुप्ता, श्रीमती सिम्मी जैन आदि कार्यक्रम में सम्मिलित हुये।

अपने भाषण में प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार देश के युवाओं एवं उद्यमियों के लिए एक नया प्रभात लेकर आई है।  अभी दो वर्ष पूर्व तक देश के युवा को ऐसा लगता था कि अगर उसे सफलता का गगन चूमना है तो पश्चिम का रूख करना होगा पर आज प्रधानमंत्री की स्र्टाटअप योजना, डिजिटल इंडिया एवं मुद्रा योजना के चलते युवा एक नई विकास क्रांति का अनुभव कर रहे हैं।

दिल्ली भाजपा के विकास पर्व में बोलते हुये केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री एम. वैंकेया नायडू ने कहा कि विकास पर्व हमें यह अवसर प्रदान करता है कि जनता द्वारा सौंपे गये कार्य पर अपनी रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करें।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 33 मंत्रिमंडल स्तरीय मंत्रियों और 33 राज्य स्तरीय मंत्रियों की एक टीम और साथ ही पार्टी अध्यक्ष श्री अमित शाह ने 33 पार्टी नेताओं को इस टीम में जोड़ा है जो देश भर में सभायें करके रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे।

श्री नायडू ने कहा कि जो सबसे बड़ा परिवर्तन आया है वह है नीति-निर्णय में असमंजस की स्थिति का समाप्त होना।  आज प्रधानमंत्री उस टीम के अध्यक्ष हैं जो जनकल्याण के मुद्दों पर निर्णय लेती है जबकि कांग्रेस के शासन के दौरान मेडम निर्णय लेती थीं और प्रधानमंत्री उसका पालन करते थे जिसका फायदा कांग्रेस के घोटालेबाजों को मिलता था।

आज भारत और भारतीयों की प्रतिष्ठा बढ़ी है और यह परिवर्तन भारत में ही नहीं विदेशों में भी देखी जा सकती है।  कांग्रेस के इसारे पर गुजरात तत्कालीन के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका ने 9 बार वीजा देने से मना किया किन्तु आज वही अमेरिका श्री नरेन्द्र मोदी को एक आदर्श के रूप में देख रहे हैं।  आज पूरी दुनिया प्रधानमंत्री श्री मोदी को विश्व का सबसे बड़ा राजनेता समझती है।

जब हम सत्ता में आये सरकारी अधिकारी कहा करते थे कि कांग्रेस ने जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले किये जिससे कि उनकी पार्टी के दामाद और 2-जी, 3-जी नेटवर्क के घोटालेबाजों को फायदा मिल सके।  आज वही अधिकारी कह रहे हैं कि “यह न खाता है और न खाने देता है“ अर्थात प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्टाचार नहीं चलने देते।

श्री नायडू ने कहा कि मोदी सरकार गांवों, गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार और मनोरंजन के लिए लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों से शहरी क्षेत्रों में आना पड़ा और अब मोदी सरकार इन तीनों कारणों को ग्रामीण भारत में ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।  फसल बीमा योजना से लेकर अटल पेंशन, यूनिक सामाजिक सुरक्षा योजना के अंतर्गत फायदे, जनधन बैंक खातों के माध्यम से जो आधार कार्ड और मोबाइल एप्स पर आधारित है सीधे ही जनसाधारण को मिल रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर रेलवे, मूलभूत सुविधाओं और सुरक्षा उपाय पर लगभग 1.60 लाख करोड़ रूपये का निवेश करेगी जबकि शहरी विकास मंत्रालय की ओर से 25 जून, 2016 को इंडिया स्मार्ट और सेफ सिटी देने जा रहा है।

विकास का फायदा देने के लिए हम अन्त्योदय के सिद्धांत के अनुसार पंक्ति में खेड़ सबसे अंतिम व्यक्ति को देना चाहते हैं और यह मोदी सरकार की प्रतिज्ञा भी है।

प्रदेश प्रभारी श्री श्याम जाजू ने कहा कि अब तक हमनें सरकारों को ऐसे विकास के ढांचे लाते देखा था जिनमें या तो किसी समुदाय विशेष या क्षेत्र विशेष की चिंता होती थी पर यह श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के दौरान हमनें देखा है कि मात्र दो वर्ष में सरकार ने जहां किसान एवं देहात को सुदृढ़ करने के लिए काम किया है वहीं शहरीकृत गरीबों को भी समग्र विकास देने के लिए काम किया है।

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री जयंत सिन्हा ने मोदी सरकार के विकास आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि मात्र दो वर्ष में भारत की जी.डी.पी. में डेढ़ गुनी वृद्धि हुई है और पुनः 8 प्रतिशत पर पहुंचा है, हमें उम्मीद है कि अगले दो वर्ष में जी.डी.पी. विकास दर 10 प्रतिशत तक पहुंचेगी।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि देश के हर युवा को रोजगार मिले और उसी के लिए जहां नौकरियों को विकसित करने के उद्योग को बढ़ावा दिया जा रहा है वहीं युवाओं को स्वयं उद्योग स्थापित करने के लिए प्रेरणा और साधन दिये जा रहे हैं।  श्री सिन्हा ने कहा कि आज विश्व भारत में निवेश करने के लिए तत्पर है और भारत विश्व का निवेश केन्द्र बन चुका है।  मुद्रा योजना से लगभग 4 करोड़ देशवासियों को लाभ मिला है जिससे वे अपने छोटे कारोबार शुरू कर सकेंगे।

सांसद श्री महेश गिरी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा सांसदों के लिए लाई सांसद आदर्श ग्राम योजना सभी सांसदों के लिए प्रेरणा स्रोत बनी है।  इसी के अंतर्गत मैंने अपने क्षेत्र के चिल्ला गांव को अपनाया और मेरा प्रयास है कि अगले एक वर्ष में उसे एक आदर्श गांव के रूप में विकसित करूंगा, जोकि दिल्ली के शहरीकृत गांवों में सर्वसुविधा सम्पन्न होगा।  इस वर्ष सांसद निधि से एक करोड़ रूपये की लागत से चैपाल का निर्माण कराया गया एवं सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ बारातघर का निर्माण कराया गया है।

सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि हमारा उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र दिल्ली का सबसे विकास विहीन क्षेत्रों में था जहां के युवाओं के लिए शिक्षा के माध्यम सबसे कम थे।  इस वर्ष मोदी सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोगों को केन्द्रीय विद्यालयों की सौगात दी है और इसी के साथ एक सुपर स्पेसियेलिटी अस्पताल का भी कार्य प्रारम्भ हुआ है।


राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री बिजय सोनकर शास्त्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का वृत्त रखा और कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को एक नई दिशा देने के लिए संचार क्रांति के उपयोग पर बल दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled