दिल्ली में मानसून दस्तक दे चुका है परंतु दिल्ली सरकार के पी.डब्लू.डी. विभाग द्वारा डीस्लिटिंग का काम औसतन 18 प्रतिशत ही हुआ है।

दिल्ली में मानसून दस्तक दे चुका है परंतु दिल्ली सरकार के पी.डब्लू.डी. विभाग द्वारा डीस्लिटिंग का काम औसतन 18प्रतिशत ही हुआ है। 
§     मुख्यमंत्री के निवास स्थान पर 100 प्रतिशत डीस्लिटिंग कराया गया है परंतु आसपास के क्षेत्रों में डीस्लिटिंग 0 प्रतिशत है।
§     दिल्ली में कांग्रेस के कार्यकाल में मानसून के समय जलभराव से निपटने के लिए मार्च के महीने में मुख्यमंत्री की अगुवाई में बैठक हुआ करती थीजून में रिव्यू बैठक तथा बारिश से एक सप्ताह पहले रिव्यू कमेटी की मीटिंग हुआ करती थी। परंतु आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के समय में इस प्रकार की कोई भी बैठक नही हुई है।

नई दिल्ली, 13 जून, 2016 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में मानसून दस्तक दे चुका है परंतु दिल्ली सरकार के पी.डब्लू.डी. विभाग द्वारा डीस्लिटिंग का काम औसतन 18 प्रतिशत ही हुआ है जिससे कि आम आदमी पार्टी सरकार इस मुद्दे के प्रति कितनी गंभीर है उसका पता चलता है। श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि पिछले साल डेंगू का कहर दिल्ली के मासूम लोगों पर बरपा था तथा 38 मासूम लोगों की जान गई थी परंतु केजरीवाल ने उससे कोई सबक नही सीखा और न ही अभी तक कोई गंभीरता दिखाई है। केजरीवाल को केन्द्र से लड़ाई लड़ने व पंजाब की फिक्र ज्यादा है इसलिए वे करोड़ों रुपये के विज्ञापन पंजाब के अखबारों में छपवाकर दिल्ली के करदाताओं की खून पसीने की कमाई अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए बर्बाद कर रहे है। संवाददाता सम्मेलन में श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी के साथ निगम में विपक्ष के नेता श्री मुकेश गोयल व श्रीमती वरयाम कौर सहित निगम पार्षद अभिषेक दत्त व श्री चतर सिंह भी मौजूद थे।

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पी.डब्लू.डी. की वेबसाईट द्वारा जारी किए गए 27 मई 2016 तक के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र के दो रोड़ को छोड़कर जहां पर 69 प्रतिशत डीस्लिटिंग हुई हैअन्य जगहों पर डीस्लिटिंग की 0 प्रतिशत प्रोगरेस रिपोर्ट है। इसी प्रकार दिल्ली के मुखमंत्री के निवास स्थान फ्लेगस्टाफ रोड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निवास स्थान पर 100 प्रतिशत डीस्लिटिंग कराया गया है परंतु आसपास के क्षेत्रों में डीस्लिटिंग 0 प्रतिशत है। श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस के कार्यकाल में मानसून के समय जलभराव से निपटने के लिए मार्च के महीने में मुख्यमंत्री की अगुवाई में बैठक हुआ करती थीजून में रिव्यू बैठक तथा बारिश से एक सप्ताह पहले रिव्यू कमेटी की मीटिंग हुआ करती थी। परंतु आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के समय में इस प्रकार की कोई भी बैठक नही हुई है।

श्रीमती मुखर्जी ने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में आई है उन्होने मानसून से निपटने के लिए कोई ठोस एक्शन प्लान नही बनाया है जिसके कारण दिल्ली में न सिर्फ जलभराव हो रहा है बल्कि दिल्लीवासियों को ट्रेफिक जाम की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। डेंगू के केस वर्ष प्रतिवर्ष बढ़ रहे है परंतु दिल्ली सरकार कुंभकरणी नींद सो रही है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled