एफआईआर दर्ज न करने पर थानेदारों पर सख्त कार्रवाई होगी -पुलिस उपायुक्त

रोहिणी विधानसभा क्षेत्र में पुलिस-पब्लिक संवाद
रोहिणी क्षेत्र को अपराधमुक्त बनाये दिल्ली पुलिस: जनता की सुरक्षा हेतु कोई भी कदम उठाने से नहीं चूकेंगे- विजेन्द्र गुप्ता
नई दिल्ली, 28 फरवरी। नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा है कि स्थानीय नागरिकों, दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर रोहिणी को अपराधमुक्त क्षेत्र  बनाया जायेगा । इसके लिए वे किसी भी स्तर तक जायेंगे । इस हेतु आज रोहिणी में आयोजित पुलिस-पब्लिक संवाद में गंभीर विमर्ष हुआ । श्री गुप्ता ने उपस्थित नागरिकों और आवासीय कल्याण समितियों के लोगों से कहा कि पुलिस को हर हाल में किसी भी नागरिक द्वारा सूचना देने पर एफआईआर दर्ज करनी होगी । उन्होंने अपराध समाप्त करने और पुलिस की चैकस व्यवस्था करने का निष्चित रोड मैप बनाकर लागू करने की बात संवाद में उपस्थित पुलिस उपायुक्त से कही ।

रोहिणी की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने, नागरिकों में सुरक्षा की भावना पैदा करने और इलाके को अपराधमुक्त बनाने के लिए रोहिणी के विधायक श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आषीर्वाद हाॅल , सैक्टर-13, रोहिणी में पुलिस-पब्लिक संवाद का आयोजन किया था । इसमें क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त अमित कुमार, रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के चारों थानाध्यक्ष, निगम पार्शदगण श्रीमती नीलम गोयल, डा. षोभा विजेन्द्र, ताराचंद बंसल, वी.पी. पाण्डेय तथा 300 से अधिक आवासीय कल्याण समितियों के पदाधिकारियों एवं वरिश्ठ नागरिकों ने हिस्सा लिया । यह कार्यक्रम तीन घंटे तक चला । सभी पार्शदों ने इस मौके पर रोहिणी की सुरक्षा और उन्नति के लिए उठाये गये कदमों का विवरण दिया । कहा कि जनता का हित सर्वोपरि है ।

इस अवसर पर उपस्थित पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने रोहिणी की जनता से कहा कि यदि कोई भी थानेदार एफआईआर दर्ज करने में आना-कानी करे तो वे सीधे उन तक पहुँचें । षिकायत न दर्ज करने वाले एसएचओ के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी । उन्होंने पुलिस पैट्रोलिंग बढ़ाने, थाना कमेटियों की बैठक मार्च के प्रथम सप्ताह से षुरू करने, बीट अधिकारी द्वारा अपने क्षेत्र का औचक निरीक्षण करके रिपोर्ट देने और चैकीदारों को चैकस करने का आदेष सभी पुलिस अधिकारियों को दिया ।

ए, बी ब्लाॅक सैक्टर-18, रोहिणी के प्रतिनिधि सतीष ग्रोवर ने इस मौके पर सुझाव दिया कि समस्त रोहिणी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे दिल्ली सरकार तथा दिल्ली पुलिस के सहयोग से लगाये जायें, इससे आपराधिक तत्वों को पकड़ने में मदद मिलेगी और पुलिस भी मुस्तैद रहेगी । विष्वा अपार्टमेंट सैक्टर-9, रोहिणी के अध्यक्ष आर के कपूर ने क्षेत्र में चाय वालों, बीड़ी-सिगरेट बेचने वालों, खोमचे वालों द्वारा अवैध कब्जे का उल्लेख करते हुए ये कब्जे हटाने की बात कही । डीसी चैक के आस पास की सोसायटियों के पदाधिकारियों ने पुलिस उपायुक्त से माँग की कि वे इलाके में चल रहे ड्रग सिंडिकेट और हुक्का क्लबों को रोकें ।


रेजिडेंट्स वैलफेयर एसोसिएषन सैक्टर-7, रोहिणी के अध्यक्ष अरुण सेठी ने सितम्बर, 2015 से फरवरी, 2016 तक उनके क्षेत्र में हुई बाइक तथा कारों की चोरी का उल्लेख कर पुलिस उपायुक्त से कहा कि पुलिस ने आज तक एक भी वाहन बरामद नहीं किया है । आत्मबल्लभ सोसायटी सैक्टर-13, रोहिणी की सपना जैन ने क्षेत्र में चेन स्नैचिंग और महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाओं का उल्लेख कर पुलिस गष्त बढ़ाने का अनुरोध किया । राजाविहार काॅलोनी के नागरिकों ने क्षेत्र को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराने का अनुरोध किया । पिंक व्यू अपार्टमेंट के आनंद कौषिक, साईं अपार्टमेंट के डी डी षर्मा, कृश्णा कंुज रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएषन, रोहिणी रेजिडेंस वैलफेयर एसोसिएषन के चेयरमैन ओंकार राणा, सरस्वती एन्क्लेव सैक्टर-9 के अध्यक्ष सुरेष चैहान, सैक्टर-15 के नागरिकों राजीव, विनोद, रविन्द्र सिंह, षुभ एन्क्लेव सैक्टर-19, पैराडाइज अपार्टमेंट सैक्टर-18 आदि ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को पुलिस पब्लिक संवाद में उठाया । सबसे ज्यादा समस्या अवैध कब्जा करने वालों, चोरी, चेन स्नैचिंग, नषाखोरी तथा स्थानीय पुलिस के ढीले रवैये की थी । इनका समाधान तुरंत करने की बात श्री विजेन्द्र गुप्ता और पुलिस उपायुक्त ने कही ।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled