डीडीए पर बकाया राशि का मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन: सरकार कर रही है गलतबयानी

मुख्यमंत्री बेंगलुरू से तुरंत वापस आकर हड़ताली कर्मचारियों को वेतन का भुगतान कर दिल्ली की जनता को राहत दें - विजेन्द्र गुप्ता 

विधान सभा में विपक्ष के नेता श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीश सिसौदिया का बयान कि तीनों निगम डीडीए पर अपना बकाया 1754 करोड़ रुपया वसूल करें, सरासर असत्यबयानी कर जनता को गुमराह करना है । डीडीए पर संपत्ति कर का जो धन बकाया है, उसके खिलाफ डीडीए ने अदालत की षरण ली है । जब तक यह पैसा निगमों को देने का आदेष अदालत नहीं देती है, तीनों निगम पैसा वसूलने में असमर्थ हैं । यह बात उपमुख्यमंत्री तथा दिल्ली सरकार को अच्छी तरह पता है, परन्तु वे निगम को बदनाम करने के लिए असत्यबयानी का सहारा ले रहे हैं । डीडीए की तरफ से भी मीडिया में यह स्पश्टीकरण आया है कि बकाये के मामले की सुनवाई अदालत में लंबित है । इसके भुगतान को लेकर उच्च न्यायालय में अगली सुनवाई की तिथि 15 फरवरी, 2016 लगायी गयी है । उस दिन अदालत के रुख पर निर्भर होगा कि बकाया पैसा निगमों को अदा करने का आदेष मिलता है या नहीं ।

विपक्ष के नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने की नोटिस देखकर जान-बूझकर मैदान छोड़कर इलाज के बहाने बंेगलुरू भाग गये हैं । ऐसे समय में जबकि सारी दिल्ली हड़ताल से त्राहि-त्राहि कर रही है, उन्हें बेंगलुरू से तुरंत वापस आकर निगमकर्मियों के वेतन की व्यवस्था करके हड़ताल को समाप्त कराना चाहिए । एक तरफ सरकार के मुखिया मैदान छोड़कर इलाज के बहाने भाग गये हैं, दूसरी तरफ सरकार का कार्यभार संभालने वाले उपमुख्यमंत्री मनीश सिसौदिया असत्य और गैरजिम्मेदार बयानबाजी करके हड़ताली कर्मचारियों को उकसा रहे हैं । उनका यह आचरण उपमुख्यमंत्री जैसा नहीं है । एक तरफ कर्मचारी वेतन न मिलने से भूख से बेहाल हैं । दूसरी तरफ निगमकर्मियों का वेतन काटने की धमकी देकर सिसौदिया हड़ताल को उग्र बना रहे हैं ।


श्री गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मांग की है कि दिल्ली की विकट स्थिति को देखते हुए उन्हें बेंगलुरू से तुरंत दिल्ली वापस आकर पैसे का भुगतान निगमों को करना चाहिए, ताकि हड़ताली कर्मचारियों को उनका वेतन देकर हड़ताल समाप्त करायी जा सके । किसी भी संकट का सामना न करके मामले को मंझधार में छोड़कर भागना आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री की पुरानी आदत है । इससे जाहिर होता है कि आप सरकार को जनहित से कोई लेना देना नहीं है । यह सरकार जान-बूझकर विवाद पैदा करके जनता को सिर्फ गुमराह करती है । इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा । 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled