14 जिलों में जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में लगभग 100 वार्डों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाले

नई दिल्ली, 1 फरवरी।  दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज भी केजरीवाल सरकार द्वारा नगर निगमों के बकाय न दिये जाने और भाजपा शासित नगर निगमों को बदनाम करने के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। सभी 14 जिलों में जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में लगभग 100 वार्डों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाले और केजरीवाल सरकार के पुतले जलाये जिसमें पार्षदों, पूर्व विधायकों एवं अन्य पार्टी नेताओं ने भी भाग लिया।

दिल्ली भाजपा के नवीन शाहदरा जिला के कार्यकत्र्ताओं ने जिला अध्यक्ष श्री अनिल गुप्ता के नेतृत्व में जी.टी.बी. अस्ताल चैक, नंद नगरी उपायुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किये गये।  इस अवसर पर श्रीमती स्वाति गुप्ता, श्रीमती कमलेश, श्री सुनील झा, श्री संजय कौशिक आदि ने प्रमुख रूप से भाग लिया।

बाहरी दिल्ली जिला में जिला अध्यक्ष श्री जयेन्द्र डबास के नेतृत्व में किराड़ी सुलेमान नगर में मंडल अध्यक्ष श्री रतन गूर्जर एवं अन्य कार्यकत्र्ताओं के साथ विरोध मार्च अमन विहार, जगदम्बा मार्किट, शुक्रबाजार रोड, सोमबाजार रोड, मथुरा रोड पर निकाला गया।

दिल्ली के नगर निगमों के कर्मचारियों के नाम अपील


प्रिय कर्मचारी बन्धुओं,
सादर नमस्कार !

उत्तरी दिल्ली एवं पूर्वी दिल्ली नगर निगमों के आप कर्मचारी बन्धु विगत काफी लम्बे समय से वेतन न मिल पाने के कारण हड़ताल पर हैं।  भारतीय जनता पार्टी निगमकर्मियों के समक्ष जीवन यापन में आ रही आर्थिक कठिनाइयों को समझती है और भाजपा परिवार की आप सभी के साथ सहानुभूति है।

जैसा कि आप सभी समझते हैं कि नगर निगमों के अपने आर्थिक संसाधन बहुत सीमित हैं और नगर निगम आर्थिक संसाधनों के लिए दिल्ली सरकार पर निर्भर हैं।  आप लोगों को विदित ही होगा कि दिल्ली सरकार लगातार निगमों पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है पर न तो तीसरे दिल्ली वित्त आयोग की सिफारिशों अनुसार लम्बित 2971 करोड़ रूपया निगमों का दे रही है न ही चैथे दिल्ली वित्त आयोग की सिफारिशें लागू करने को तैयार है।  अगर सरकार 2971 करोड़ रूपया जारी कर दे तो निगम सिर्फ कर्मचारियों का अटका वेतन ही नहीं बल्कि मार्च, 2016 तक का वेतन देने की स्थिति में आ जायेंगे।  साथ ही विकास कार्य भी शुरू हो सकेंगे।  चैथे दिल्ली वित्त आयोग का पैसा जारी हो जाये तो शायद निगम अपने सरकारी ऋण और ठेकेदारों के भुगतान भी पूरे कर मजबूत आर्थिक स्थिति में आ जायेंगे।

आप सभी ने विगत एक माह में देखा होगा कि नगर निगमों में भाजपा नेता हों, प्रदेश संगठन नेता हों या हमारे कार्यकत्र्ता सभी ने धरने-प्रदर्शनों के माध्यम के साथ-साथ मुख्यमंत्री, उपराज्यपाल एवं माननीय राष्ट्रपति महोदय तक निगमों की लम्बित धनराशि को जारी किये जाने के लिए गुहार लगाई है।

कर्मचारी बन्धुओं जहां हमारी पूर्ण सहानुभूति और समर्थन आपके आंदोलन के साथ है वहीं एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते हम आपको स्मरण कराना चाहते हैं कि लोक सेवक होने के नाते आप सब की समाज के प्रति भी जिम्मेदारी है।

दिल्ली में धीरे-धीरे कूड़े-कर्कट के अंबार लगते जा रहे हैं, जगह-जगह नालियां जाम हो रही हैं, सड़कों पर पानी बह रहा है और बहुत मुमकिन है कि इसके कारण दिल्ली में संक्रामक बीमारी फैल सकती है।  इसी के साथ-साथ स्कूली बच्चों की शिक्षा के लिए भी आगामी एक माह जो परीक्षा से पूर्व है, बहुत महत्वपूर्ण है।  छोटे स्वास्थ्य केन्द्र और बाड़ा हिन्दू राव जैसे अस्पताल बंद होने के कारण समाज के पिछड़े व्यक्तियों को बहुत तकलीफ हो रही है।

अतः भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश आपकी मांगों को पूरा समर्थन देते हुये आपसे विनम्र निवेदन करती है कि यदि संभव हो तो अपनी हड़ताल पूरी तरह वापस ले लें या दिल्ली सरकार को अंतिम चेतावनी देते हुये इसे कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें।

आदर सहित,
(सतीश उपाध्याय)









Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled