अमर्यादित, अराजक, विकास विहीन शासन की प्रतीक केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता के विश्वास को पूरी तरह तोड़ा है और हम सरकार के इस्तीफे की मांग करते हैं - भाजपा

नई दिल्ली, 29 दिसम्बर।  दिल्ली के सांसदों ने आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के साथ एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित किया।



प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि दिल्ली में जहां सत्ताधारी दल केवल विगठन और अराजकता के पथ पर चल रहा है वहीं भाजपा के सातों सांसद अपने अथक प्रयासों से जनहित के कार्यों को सम्पन्न कराने के लिये अग्रसर हैं। यह दुख का विषय है कि सांसदों की सक्रियता के बावजूद 2015 में दिल्ली में चुने गये विधायकों के भ्रष्टाचार एवं अराजकता के कारण दिल्ली का विकास पूरी तरह रूक गया है।

केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन के साथ पत्रकार वार्ता में सांसद श्री महेश गिरी, श्री रमेश बिधूड़ी, श्री प्रवेश साहब सिंह वर्मा, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, डाॅ. उदित राज, श्री मनोज तिवारी उपस्थित थे। सांसदों ने कहा कि दिल्ली की वर्तमान केजरीवाल सरकार ने न सिर्फ अराजकता फैलाकर दिल्ली को संवैधानिक संकट की ओर धकेला है बल्कि भ्रष्टाचार में भी अपनी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को पीछे छोड़ा है। भाजपा सांसदों ने कहा कि अमर्यादित, अराजक, विकास विहीन शासन की प्रतीक केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता के विश्वास को पूरी तरह तोड़ा है और हम सरकार के इस्तीफे की मांग करते हैं।  

डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा विवादों और झूठ से केजरीवाल का चोली दामन का साथ रहा है। पूर्व ें किये उनके वायदे बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सार्वजनिक परिवहन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, महंगाई, आवास, वाई-फाई, सी.सी.टी.वी. कैमरे, बसों में सुरक्षा गार्ड, अस्थाई कर्मचारियों का स्थाई करना, उद्योग, व्यापार, रोजगार, महिला स्वाबलंबन, अनधिकृत कालोनियां, झुग्गी बस्तियों के लिये पक्के मकान आदि आज झूठ साबित हो चुके हैं।

डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा इसके विपरीत केन्द्र सरकार ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली सरकार को अपना पूरा सहयोग देने का प्रयास किया है। अभी कुछ ही दिन पूर्व दिल्ली में लम्बे समय से अटकी विकास योजनाओं के लिये केन्द्र ने 3200 करोड़ रूपये का विशेष सहयोग दिया। इसके अतिरिक्त विभिन्न केन्द्रीय मंत्रालयों ने दिल्ली को अपना सहयोग दिया है।



डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि यह दुख का विषय है कि दिल्ली की जनता ने जिन विधायकों को ईमानदार सुशासन के लिये चुना था वह दिल्ली के विधाई इतिहास के सबसे अराजक एवं भ्रष्ट विधायक साबित हो रहे हैं। जहां जनता दैनिक आवश्यकताओं के लिये संघर्ष कर रही है वहीं विधायक चार गुना वेतन पाने का स्वप्न सार्थक कर रहे हैं। फर्जीवाड़ों में मंत्री और विधायक जेल यात्रा कर रहे हैं, तो फर्जी बिलों का भुगतान लेने, बिल्डरों से उगाही जैसे आरोपों में मंत्री और विधायक इस्तीफा या सफाई देने को बाध्य हुये हैं। उन्होंने कहा कि जहां केन्द्र की सरकार 18 माह बाद भी किसी विवाद से दूर है वहीं मात्र एक साल से कम में केजरीवाल सरकार विवादों में इस तरह घिरी है कि चाहें वो विज्ञापनों का कार्य उपमुख्यमंत्री के परिजनों को देने का मामला हो, प्याज घोटाला हो, भर्ती घोटाला हो या हाल ही में सामने आया आॅटो परमिट घोटाला इन सभी से केजरीवाल सरकार कलंकित हुई है और जनता का विश्वास खो चुकी है।

डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा दिल्ली सरकार की अदूरदर्शिता और केन्द्र के साथ टकराव के कारण दिल्ली का विकास रूक गया है। मेरे संसदीय क्षेत्र चांदनी चैक में शााहजहांनाबाद पुनर्विकास योजना पर कार्य प्रारम्भ करवाया गया था परन्तु उसे अब रोक दिया गया है। जबकि केन्द्र सरकार द्वारा इसमें सहयोग के लिये पूरा आश्वासन दिया गया है। इसी प्रकार जामा मस्जिद पुनर्विकास योजना, शहरी क्षेत्र में चैपाल के निर्माण - पुनर्निमाण पर रोक लगाई गई है। वृद्ध लोगों के पेंशन के फार्म केवल 7 दिनों के लिये खोले गये गये थे। चांदनी चैक-वाल सिटी क्षेत्र में बिजली के तारों को भूमिगत करने पर कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा। रेलवे द्वारा 11.25 करोड़ रूपये दिल्ली आश्रय सुधार बोर्ड को रेलवे ट्रैक नई दिल्ली से सब्जी मंडी आजादपुर रेलवे स्टेशन तक झुग्गियों में बसे लोगों को पुनर्वास हेतु दिये गये थे परन्तु इस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दिल्ली पुलिस कालोनियों के रख-रखाव की दिल्ली सरकार को कोई चिंता नहीं है।

उन्हांेने कहा कि दिल्ली सरकार का केन्द्र के शहरी विकास मंत्रालय, गृह मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, स्वाथ्य एवं समाज कल्याण मंत्रालय, बिजली मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, परिवहन मंत्रालय, पर्यावरण मंत्रालय आदि के साथ किस तरह तालमेल हो ताकि दिल्ली में चैमुखी विकास हो, इसकी चिंता दिल्ली के मुख्यमंत्री या उनकी पूरे मंत्री मंडल को नहीं है। वह केवल टकराव की राजनीति में विश्वास रखते हैं न कि विकास की।

सांसद श्री महेश गिरी ने कहा कि दिल्ली को सीसीटीवी की सुरक्षा देना केजरीवाल दल का एक बड़ा वायदा था पर जिस पर सरकार ने 11 माह बाद भी कोई कार्य नहीं किया है। कुछ समय पूर्व हमें सीसीटीवी एवं स्ट्रीट लाइट के नाम पर सत्ताधारी दल के कुछ विधायकों द्वारा किये गये भ्रष्टाचार की जानकारी जरूर मिली। इसके विपरीत एक सांसद के रूप में दिल्ली को सुरक्षा देने केे अपने दायित्व की पूर्ती करते हुये मैंने दिल्ली पुलिस को 1 करोड़ 57 लाख रूपये दिल्ली यूपी बाॅर्डर और उसके आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिये दिये। अपने सांसद फंड और विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं का लाभ उठाकर लगभग 10 करोड़ रूपये की राशि विगत 18 माह में मैंने अपने संसदीय क्षेत्र में विकास के लिये समर्पित की है।

श्री महेश गिरी ने बताया कि विगत 1 वर्ष में सांसद फंड से 26 पार्कों में आम नागरिकों के लिये ओपन जिम स्वीकृत कराये हैं जिनमें से 8 चालू हो चुके हैं और 18 में स्थापना कार्य चल रहा है और शीघ्र जनता को समर्पित हो जायेंगे। दिल्ली की वर्तमान सरकार ने शिक्षा के विस्तार के लिये बड़ी-बड़ी योजनाये ंतो प्रस्तुत की हैं पर काम किसी योजना पर नहीं शुरू किया जबकि सांसद चुने जाने के कुछ माह के भीतर ही मैंने पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर के पास इन्द्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के कैंपस का शिलान्यास कराया पर खेद का विषय है कि वर्तमान दिल्ली सरकार उस कार्य को आगे नहीं बढ़ा रही है।

सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सांसद चुने जाने के वक्त मेरे क्षेत्र में द्वारका एवं बिजवासन में पानी की व्यापक समस्या थी। व्यापक संघर्ष कर मैंने डीडीए से यह कार्य जलबोर्ड को स्थानांतरित कराया और मुझे खुशी है कि आज द्वारका एवं बिजवासन में जनता को पानी की सप्लाई मिल रही है। इसी तरह तुगलकाबाद, संगम विहार, देवली और खानपुर में पानी की लाइन का कार्य वर्षों से रूका पड़ा था। न कांग्रेस, न आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार ने इस ओर ध्यान दिया था पर सांसद बनने के बाद मात्र 30 दिन में मैंने यह कार्य पूर्ण कर तुगलकाबाद गांव में पानी पहुंचाया और शीघ्र ही बाकी क्षेत्रों में भी काम होगा। दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में मैं अभी 3 करोड़ 60 लाख रूपये के सांसद फंड से कार्य प्रारम्भ हो चुके हैं।

श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र एवं अनधिकृत कालोनियां हैं जहां सार्वजनिक यातायात की समस्या भी बहुत अधिक है। एक सांसद के नाते मैं लगातार प्रयासरत हूं कि जनता की यातायात समस्यायें हल हों और इसमें पहला कदम था सरिता विहार अंडर पास जो लंबे समय से लंबित था को पूर्ण कराना। मेरा लगातार प्रयास है कि इस क्षेत्र के दूरमगामी गांवों तक नियमित बस सेवायें पहुंचे और 2016 में ग्रामीण क्षेत्रों के लिये विशेष अस्पताल स्वीकृत कराना मेरी वरीयता में रहेगा।

सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने से पूर्व युवाओं को गुमराह करने के लिये अनेक विशेष योजनाओं की बात की पर सत्ता में आने के बाद वाई फाई को भुला दिया गया है, छात्र शिक्षा लोन पाना और जटिल कर दिया गया है। आज दिल्ली का युवा विकास योजनाओं के आभाव में खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है। सांसद चुने जाने के बाद जहां मुनक नहर से अतिरिक्त सप्लाई दिला संसदीय क्षेत्र में लगने वाले द्वारका के हिस्से को पानी दिलवाने का कार्य पूर्ण करना मेरी वरियता रही, वहीं सेक्टर-19 एवं 24 द्वारका में 10 नये ट्यूबवेल एवं प्रतिदिन 240 टैंकर पानी पहुंचा कर लोगों की प्यास बुझाकर मैंने क्षेत्र की जनता से अपने वायदे की पूर्ती करने का प्रयास किया है। एक सांसद के नाते झड़ौदा कलां गांव को अपना कर मैंने विशेष अनुदानों द्वारा 7 करोड़ 30 लाख रूपये की योजना बनाकर उसकी प्रारम्भिक स्वीकृति डीआरडीबी से प्राप्त की है और शीघ्र ही सभी स्वीकृतियां प्राप्त कर झड़ौदा कलां विकास के पथ से जोड़ा जायेगा।

श्री वर्मा ने कहा सांसद निधि से मैंने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को पार्कों में खुले जिम आम नागरिकों विशेष कर युवाओं के लिये लगाने हेतु 4 करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध कराई है। टेंडर प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है और शीघ्र ही कार्य जनता के बीच होगा। पूर्व सैनिकों की बड़ी आबादी नजफगढ़ के आसपास रहती है, उनकी सुविधा के लिये पुलिस ट्रेनिंग झड़ौदा कलां में सीजीएचएस वैलनेस सेंटर खुलवाया है। 2014 में सांसद चुने जाने से अब तक दिल्ली में गंभीर बीमारियों से ग्रस्त आम नागरिकों की सुविधा के लिये मैंने 1 करोड़ 19 लाख रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष से उपलब्ध कराये हैं। इसके अतिरिक्त सक्रिय प्रयासों से दिसंबर, 2014 में तिलक नगर में 100 बेड के अस्पताल का निर्माण प्रारम्भ कराया।

सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने बताया कि महिला सुरक्षा 2013 से 2015 तक के विभिन्न चुनाव अभियानों में एक ज्वलंत मुद्दा था, जिसको आम आदमी पार्टी ने बड़ी सफलता से अपने पक्ष में भुनाया पर सत्ता में आते ही इससे किनारा कर लिया। एक सांसद के नाते जहां मैं महिलाओं को सुरक्षा का भाव देने के लिये प्रयासरत हूं, वहीं मैंने केन्द्रीय गृह मंत्री से सहयोग लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा हिम्मत मोबाइल एप्प महिलाओं के लिये भी जारी कराया और उसका उपयोग आज दिल्ली में लाखों कामकाजी महिलायें कर रही हैं। इसके अतिरिक्त मैंने नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के अनेक स्थानों पर महिलाओं को आत्म रक्षा की ट्रेनिंग देने के लिये क्लासों की स्थापना की है और मैं लगातार कार्यस्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये प्रयास करती रहती हूं।

श्रीमती लेखी ने दिल्ली सरकार में महिलाओं को प्रतिनिधित्व न मिलने एवं प्याज घोटाले पर रोष जताते हुये कहा कि केजरीवाल सरकार को दिल्ली में आगामी चुनावों में महिलाओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा। सांसद निधि से नई दिल्ली नगर पालिका को 2.5 करोड़ रूपये मोबाइल हैल्थ वैनों के लिये, उत्तरी दिल्ली नगर निगम को सुभाष पार्क, न्यू राजेन्द्र नगर आदि में विशेष स्ट्रीट लाइट के लिये 14 लाख दिये जा चुके हैं और लगभग 2 करोड़ रूपये से अधिक उत्तर रेलवे, डीडीए, दक्षिणी एवं उत्तरी दिल्ली नगर निगमों को जनहित योजनाओं के लिये उपलब्ध कराये गये हैं। 2016 नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के लिये अनेक लाभकारी योजनायें लेकर आयेगा।

सांसद डाॅ. उदित राज ने बताया कि दिल्ली का अनुसूचित जाति सुरक्षित क्षेत्र होने के नाते उत्तर पश्चिम संसदीय क्षेत्र में शौचालय आज भी एक समस्या हैं। 68 साल बाद भी अनुसूचित जाति के लोगों की कालोनियों सार्वजनिक महिला शौचालयों से वंचित थीं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित शौचालय निर्माण से प्रेरणा पा मैंने सूरज पार्क, सरदार कालोनी, जे.जे. कालोनी वार्ड-25 में महिला शौचालयों के निर्माण के लिये लगभग 20 लाख रूपये उपलब्ध कराये हैं। इसी के साथ मंगोलपुरी, बवाना, गांव हरेवली, हरिजन बस्ती, बादली, नांगलोई, गांव बुदनापुर माजरा, फूटकुर्द, नांगलोई जाट, नरेला में नगर निगम, उत्तर रेलवे एवं डीडीए के द्वारा लगभग 7 करोड़ रूपये से अधिक के कार्य सांसद निधि एवं अन्य योजनाओं से सुनिश्चित किये हैं, जिनका परिणाम आगामी एक वर्ष में जनता के सामने होगा। रोहिणी के वार्ड 21 और 25 में जनता की सुरक्षा के लिये 20 लाख रूपये सीसीटीवी कैमरे के लिये भी आवंटित किये हैं।

सांसद श्री मनोज तिवारी ने बताया कि उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र शायद दिल्ली में विकास के मामले में काफी पिछडा क्षेत्र रहा है। दिल्ली की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार हो या वर्तमान केजरीवाल सरकार सभी ने यहां रहने वाले पूर्वांचलवासियों को एक वोट बैंक की तरह तो देखा पर विकास के लिये कार्य नहीं किया। सांसद चुने जाने के बाद जहां मैंने यथासंभव प्रयास कर लगभग 4 करोड़ के जनहित कार्य सांसद निधि एवं केन्द्रीय योजनाओं से प्रारम्भ कराने का प्रयास किया है। लंबे समय से लंबित हर्ष विहार पाॅवर प्लांट को चालू कराना एक विशेष उपलब्धि रही है।

श्री तिवारी ने कहा अनधिकृत कालोनियों की भरमार वाले इस क्षेत्र में सरकारी नीतियों के चलते जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास के लिये काम कर पाना बेहद कठिन है। इसी के चलते एक सांसद के नाते मैं सबसे बड़ी उपलब्धि मानता हूं कि 2014 में चुने गये सातों सांसदों ने केन्द्र सरकार से दिल्ली की हजारों अनधिकृत कालोनियों को नियमित कराया पर दुख का विषय है कि लगभग एक वर्ष पूर्व दिल्ली में चुनी गई केजरीवाल सरकार ने आज तक अनधिकृत कालोनियों के सर्वे एवं विकास के लिये कोई काम प्रारम्भ नहीं किया है जिसके चलते जनता विकास से वंचित है। 2016 में उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र को समहौली रेलवे हाॅल्ट एवं 2 केन्द्रीय विद्यालयों के रूप में सौगात मिलने की प्रबल उम्मीद सांसद तिवारी ने प्रकट की। 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled