विपक्ष के नेता और विधायक ने अध्यक्ष द्वारा अवमानना के प्रस्ताव को सदन में उठाने से अस्वीकार करने पर सदन का बहिष्कार किया

विपक्ष के नेता अपने विधायकों सहित सदन के बाहर शाम तक धरने पर बैठे
सत्तारूढ़ दल द्वारा सदन के नियमों की अवहेलना एवं  दुव्र्यवहार किये जाने का मामला केन्द्रीय गृहमंत्री के समक्ष रखेगा विपक्ष 

दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज प्रक्रिया तथा कार्य संचालन नियमों के नियम 66 के तहत विषेशाधिकारों का अवहेलना एवं सदन की अवमानना के विरूद्ध विधानसभा सचिवालय को नोटिस दिया, जिसे माननीय अध्यक्ष के द्वारा अस्वीकार कर दिया गया । इसके विरोध में श्री गुप्ता ने भाजपा विधायक श्री जगदीष प्रधान के साथ सदन का वहिश्कार किया । तत्पष्चात वह विधायकगण श्री ओम प्रकाष षर्मा तथा श्री जगदीष प्रधान के साथ विरोधस्वरूप महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के चरणों में षांतिपूर्ण धरने पर बैठ गये । यह धरना देर षाम तक चला ।
श्री गुप्ता ने कहा कि वे षीघ्र ही भाजपा विधायकों के साथ केन्द्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह जी से मिलेंगे और उन्हें दिल्ली विधानसभा में नियमों की अवहेलना, सत्तापक्ष के विधायकों का गाली गलौज से परिपूर्ण दुव्र्यव्हार तथा भाजपा विधायकों के साथ किये गये अन्याय से अवगत करायेंगे ।
विपक्ष के नेता ने जानकारी दी कि दिनांक 24 नवम्बर, 2015 को अपराह्न  सदन में प्रक्रिया तथा कार्यसंचालन के नियमों के नियम 54 के अंतर्गत ध्यानाकर्शण प्रस्ताव पर रैन बसेरों की खराब हालत और वहाॅं हो रही मौतों पर चर्चा हो रही थी, तभी चर्चा के दौरान माननीय उपमुख्यमंत्री द्वारा सत्तारूढ़ दल के सदस्यों को स्पश्ट रूप से निर्देष दिया गया कि विपक्ष के नेता और सदस्यों पर हमला किया जाए । इसके पष्चात सत्तारूढ़ दल के विधायक श्री अमानुतुल्ला खान की अगुवाई में लगभग 10 से 15 सदस्य विपक्ष के बेंच की ओर बढ़े । उन्होंने विपक्ष के नेता व श्री जगदीष प्रधान क साथ धक्का-मुक्की व गाली-गलौज की । विधायक श्री नितिन त्यागी ने न केवल उनके और विपक्ष के सदस्यों के प्रति अभद्र भाशा का प्रयोग किया, बल्कि श्रीमती अलका लाम्बा ने विपक्ष के सदस्य श्री ओ. पी. षर्मा को थप्पड़ मारने का प्रयास किया, बल्कि श्रीमती अलका लाम्बा ने विपक्ष के नेता को भी गाली-गलौज किया ।

विपक्ष के नेता ने कहा कि हम सभी सदस्य सदन में संख्याबल में बहुत ही कम हैं और सत्तापक्ष के सदस्यों ने जिस प्रकार उत्तेजित होकर अभद्र भाशा का प्रयोग किया और धक्का-मुक्की की, मारने का अनवरत प्रयास किया, उससे न केवल विपक्ष की भावनाओं को ठेस पहुॅंची है, बल्कि उनके सभी साथी डरे हुए हेैं और यह सब माननीय उपमुख्यमंत्री श्री मनीश सिसौदिया के इषारे-निर्देष पर हुआ । 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled