दिल्लीवासियों को स्वाइन फ्लू से बचाने के लिए विजेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा

नयी दिल्ली, 08 अक्टूबर। नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को पत्र लिखकर मांग की है कि वे दिल्ली की जनता को आसन्न स्वाइन फ्लू नामक गंभीर बीमारी से बचने के पुख्ता इंतजाम करें। ऐसा न हो कि डेंगू की तरह स्वाइन फ्लू के मामले में भी सरकार की उदासीनता का खामियाजा दिल्ली के लोगों को अपने प्राण गंवाकर भुगतने पड़ें।

उन्होंने मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री से कहा है कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग को आदेश दें कि स्वाइन फ्लू के सभी पहलुओं पर विचार करके बचाव और इलाज का पहले से ही इंतजाम करें । दिल्ली सरकार ने विज्ञापनों के लिये 526 करोड़ रूपये का बजट प्रावधान किया है, स्वाइन फ्लू बीमारी के लिए अस्पतालों का विशेष निर्धारण तथा इससे बचने के उपायों के संबंध में प्रिंट और इलैक्ट्रानिक मीडिया में विज्ञापन देकर दिल्ली की जनता को जागरूक करने के प्रबंध भी करें।
ज्ञात हो कि दिल्लीवासियों ने डेंगू की बीमारी से अपने कई लाडलों को खो दिया । दिल्ली में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया आदि बीमारियाँ लगभग हर वर्ष पाँव पसारती हैं। यदि सरकार समय पर इन बीमारियों से बचने के उपाय करे तो लोग अकाल मृत्यु से बच सकते हैं । डेंगू के बाद अब दिल्ली में स्वाइन फ्लू का खतरा मंडरा रहा है।
श्री गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली के तीनों नगर निगम स्वाइन फ्लू से बचने के जो भी उपाय अपनी दायित्व सीमा में कर सकते हैं, वे करेंगे । इसके लिए आवश्यक धनराशि का प्रबंध पहले से ही दिल्ली सरकार करे और उन्हें नगर निगमों को हस्तांतरित कर दे ताकि स्वाइन फ्लू से बचाव के लिये नगर निगम अपने स्तर पर उचित कार्यवाही कर सकें।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled