केजरीवाल की झूठ और अराजकता की राजनीति उनकी काली पहचान बन गई है - भारतीय जनता पार्टी के आआपा से 5 सवाल

नई दिल्ली, 4 फरवरी।   भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में स्थायी सरकार बनाने और दिल्ली के सर्वांगीण विकास
तथा दिल्ली को वल्र्ड क्लास स्मार्ट सिटी बनाने के लिये चुनाव लड़ रही है।  दूसरी तरफ ‘आप’ झूठे वायदे और अफवाहों को आधार बनाकर दिल्ली की जनता को गुमराह करने का कुप्रयास कर रही है। इसलिए भाजपा ‘आप’ एवं उसके संयोजक श्री अरविंद केजरीवाल से 5 सवाल पूछ रही है।  इसमें कुछ सवाल पुराने हो सकते हैं परन्तु आआपा ने उनके उत्तर नहीं दिये हैं इसलिए उनको तब तक पूछते रहना आवश्यक है जब तक कि वे उनके उत्तर न दे देते।

श्रीमती निर्मला सीतारमण ने कहा कि लगता है कि श्री अरविन्द केजरीवाल हमारे सवालों के जवाब देने से इसलिए बच रहे हैं क्योंकि वह जानते हैं कि सत्य बहुत अप्रिय है।  उनके साथ वो ही स्थिति है कि वर्तमान के सफेद झूठ आगे चलकर इंसान का काला अतीत बन जाते हैं।  आज श्री केजरीवाल की झूठ और अराजकता की राजनीति उनकी काली पहचान बन गई है।

आज भाजपा कार्यालय में वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीमती निर्मला सीतारमन ने पांच सवाल पूछे हैं और आआपा नेतृत्व से उनका जवाब देने या इंकार करने को कहा है।

प्रश्न-1 क्या श्री केजरीवाल इस बात का जवाब देंगे कि उन्होंने ऐसे लोगों से 2 करोड़ रूपये का दान क्यों लिया जो एस.के.एन. एसोसिएट लिमिटेड में निदेशक के पद पर भी हैं, जिस कम्पनी को दिल्ली सरकार के व्यापार और कर विभाग द्वारा श्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से 10 दिन पूर्व डिफाल्टर (व्यतिक्रमि) कम्पनी घोषित किया गया था।  कर चोरी करने वाली कम्पनियों और श्री केजरीवाल के बीच क्या गठजोड़ है और क्या यह मामला श्री केजरीवाल के शासन के दौरान दिये गये फायदों के लिए मुआवजा के रूप में दिये जाने का तो नहीं है ?

प्रश्न-2 भाजपा और हमारे प्रधानमंत्री ने निरंतर यह वायदा किया है कि “जहां झुग्गी वहीं मकान“ की योजना के तहत जहां पर झुग्गी बस्तियां हैं वहीं पर सस्ते मकान बनाकर देंगे, जिससे कि स्लम बस्तियों मंे रहने वाले लोगों की आजीविका बच सके।  श्री केजरीवाल झुग्गीवासियों को दूर दराज के स्थान पर मकान देने की बात कर रहे हैं, क्या इससे वे अपने रोजगार नहीं खो देंगे ?

प्रश्न-3 दिल्ली में रहने वाले उत्तर पूर्व के लोगों के लिए भाजपा 24 घंटे चलने वाला विशेष सेल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है किन्तु श्री केजरीवाल ने कभी भी उत्तर पूर्व के लोगों और छात्रों को सुरक्षा देने की कभी बात नहीं की।  क्या आआपा के घोषणा पत्र में इस संबंध में सरसरी तौर पर उल्लेख किया है ?

प्रश्न-4 भाजपा ने अपने विजन डाक्यूमेन्ट 2015 में तीसरा रिंग रोड बनाकर दिल्ली की सड़कों से भीड़ को कम करने का अपना इरादा स्पष्ट कर दिया है।  किन्तु श्री केजरीवाल ने न तो ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान की कोई बात की है बल्कि बिना कोई नई सड़के निर्मित किये उन्होंने 5000 नई बसें लाने की बात करके ट्रैफिक जाम की समस्या को और गंभीर बनाने की बात की है ऐसा क्यों ?

प्रश्न-5 भाजपा ने रोहिणी विस्तार, द्वारका और नरेला में स्मार्ट सिटी बनाने की योजना बनाई है परन्तु श्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोई भी स्मार्ट सिटी बनाने की योजना क्यों नहीं बनाई है जिससे कि युवाओं को रोजगार, गरीबों को सस्ते मकान, महिलाओं को सुरक्षा, आधुनिक हाइवे और एक्सप्रेस-वे बनते जिससे लोगों को सुविधा होती ?

ईमादारी का चोला पहने वाले आआपा संयोजक से उम्मीद है कि इन पांचों सवालों का जवाब ईमानदारी से देंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled