सांसद डॉ. उदित राज ने भाजपा प्रत्याशियों के कार्यालयों का उद्घाटन किया

केजरीवाल के बंगला आबंटन को शुंगलू कमेटी द्वारा गैर कानूनी रूप से राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने की टिप्पणी के बाद मुख्यमंत्री को
दया का पात्र बनने की नौटंकी करने की बजाये, दिल्ली की जनता से अपने गैर कानूनी कृत पर माफी मांगनी चाहिये-विजेन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली, 8 अप्रैल।  दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि अरविन्द केजरीवाल अब कितनी भी नौटंकी कर लें पर अब ना तो दिल्ली की जनता पर इसका कोई असर होगा और न अब वह खुद को दया का पात्र दर्शाने में कामयाब होंगे।

श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने पहले कानूनों की अवहेलना कर बिना अधिकार होते हुये मंत्री स्तर के सरकारी बंगले को फर्नीचर एवं 14 ए.सी. सहित अपनी पार्टी को कार्यालय के लिए आबंटित कर दिया पर अब जब शुंगलू कमेटी के निष्कर्श के आधार पर दिल्ली के उपराज्यपाल ने आबंटन को रद्द किया है तो वह मनगढ़ंत बयानबाजी कर खुद को दया के पात्र के रूप में दर्शाने का प्रयास कर रहे हैं जो कि पूर्णताय निंदनीय है।

श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री भलीभांति जानते हैं कि दिल्ली में भूमि उपयोग मामले में निर्णय लेना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं हैं फिर भी 5 अक्टूबर, 2015 को उन्होंने बिना कानून, भूमि एवं भवन, वित्त विभागों की मंजूरी लिये बिना अपने सचिव से रिहायशी सरकारी बंगले को राजनीतिक दल को आबंटित करने का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया।  सचिव द्वारा बनाये प्रस्ताव पर पी.डब्ल्यू.डी. सहित विभिन्न विभागों ने इस प्रस्ताव पर आपत्ति जताई।  सभी आपत्तियों को नजर अंदाज कर अरविन्द केजरीवाल ने मंत्री स्तरीय सरकारी बंगले 206, राउज एवेन्यू को अपने राजनीतिक दल को आबंटित कर दिया।

श्री गुप्ता ने कहा कि न सिर्फ आबंटन गैर कानूनी तरीके से किया गया बल्कि पी.डब्ल्यू.डी. विभाग को वहां से सरकारी फर्नीचर और 14 ए.सी. को भी नहीं हटाने दिया।  यह 1977 में बनाये गये सरकारी सम्पत्ति आबंटन नियमों की भी अवहेलना है।

 श्री गुप्ता ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल के बंगला आबंटन को शुंगलू कमेटी द्वारा गैर कानूनी रूप से राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने की टिप्पणी के बाद मुख्यमंत्री को दया का पात्र बनने की नौटंकी करने की बजाये दिल्ली की जनता से अपने गैर कानूनी कृत पर माफी मांगनी चाहिये।  


नई दिल्ली, 8 अप्रैल।  आगामी दिल्ली नगर निगम चुनावों के चलते आज उत्तर-पश्चिम दिल्ली सांसद डॉ. उदित राज ने भाजपा उम्मीदवारों के कार्यालयों का उद्घाटन किया।  कार्यालयों के उद्घाटन के साथ साथ उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा के पक्ष में मत डाल कर अपने वार्ड के विकास को सुनिश्चित करें।

डॉ. उदित राज ने उद्घाटन कार्यक्रम की शुरुआत किराड़ी विधानसभा के किराड़ी सुलेमान नगर वार्ड 42-एस से महिला प्रत्याशी श्रीमती उर्मिला चैधरी से की इसके पश्चात् वार्ड-45-एन सुल्तानपुरी के प्रत्याशी नितिन नावरिया, वार्ड 48-एन सुल्तानपुरी से प्रत्याशी कृति ऋषि बामनिया, वार्ड 56-एन, मंगोलपुरी से प्रियंका गौतम, वार्ड 55-एन मंगोलपुरी बी से विजय राज व वार्ड 33-एन बेगमपुर से किरण यादव के कार्यालय उद्घाटन से समापन किया। क्षेत्र के सभी हिस्सों से लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी और अपने क्षेत्र के सांसद का जोश बड़ा।

डॉ. उदित राज ने वार्ड 45-एन सुल्तानपुरी से प्रत्याशी नितिन नावरिया के कार्यालय का उद्घाटन करते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा की प्रचंड जीत हुई है उसी प्रकार अब दिल्ली की जनता को भी भाजपा का साथ देना चाहिए। जब से दिल्ली में आम आदमी की सरकार बनी है दिल्ली का हाल-बेहाल हो चुका है ऐसे में भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो दिल्ली की जनता को उनकी सस्याओं से निजात दिला सकती है। इस बार हमारी पार्टी की तरफ से कई नए युवा चेहरों को मौका दिया गया है जिनमे से एक मेहनती प्रत्याशी नितिन नावरिया भी हैं। जब से दिल्ली में नए प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कमान संभाली है तब से लेकर लगातार जनता के बीच में रह रहे हैं और उनकी समस्याओं को और करीब से महसूस का पा रहे हैं।  मैंने 3 वर्षों में जितना काम अभी तक किया है शायद ही किसी और सांसद ने इस क्षेत्र में इससे पहले किया हो।  मैं सफ्ताह के 5 दिन जनता दरबार लगाता हूँ और किसी को भी उसकी समस्या सुने बिना नही जाने देते और यह भी है यदि कोई काम नही होने वाला होता है तो मैं उसे तुरंत मना कर देता हूँ जिससे उस व्यक्ति का समय और पैसा बर्बाद ना हो।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled