सोमवार को खुले रहेंगे दिल्ली के सभी थोक बाजार

व्यापारियों की समस्याओं को समझने के लिए दिल्ली भाजपा के नेताओं ने व्यापारियों से की सीधी बात, व्यापारियों ने सोमवार को विपक्ष के व्यापार बंद आवाह्न को नकारा

नई दिल्ली, 27 नवम्बर।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में आज पार्टी के पदाधिकारियों, सांसदों, निगम पार्षदों ने दिल्ली के विभिन्न बाजारों में व्यापारिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मुलाकात कर नोटबंदी के बाद उनको हो रही समस्याओं को समझा।  साथ ही उन्होंने व्यापारियों से अनुरोध किया कि वह कुछ राजनीतिक दलों द्वारा किये जा रहे व्यापार बंद के आवाह्न पर ध्यान न दें।  उत्तरी दिल्ली के कुछ बाजारों में जहां सोमवार को साप्ताहिक अवकाश होता है वहां ऐसी जानकारी मिली कि कल 28 नवम्बर को साप्ताहिक अवकाश के बावजूद भी दुकानदार दुकाने खोलने पर विचार कर रहे हैं। लाजपत नगर में मयूर विहार जिला भाजपा द्वारा आयोजित एक विशाल व्यापारी सभा को सम्बोधित करते हुये श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि इस देश की खुशहाली में व्यापारियों की मेहनत का एक बड़ा योगदान है, निःसंदेह आज-कल व्यापारियों को बिक्री की गिरावटों एवं अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है पर यह एक परिवर्तन का दौर है और आने वाले समय में स्वस्थ्य व्यापार में वृद्धि होगी।  हमारी व्यापार अर्थव्यवस्था में अभी तक नकद का बहुत चलन था पर अब व्यापार नकद रहित बैंक व्यापार बन रहा है, जैसे ही यह परिवर्तन व्यवहारिक हो जायेगा तो व्यापारियों को विभिन्न कर अधिकारियों के उत्पीड़न से भी मुक्ति मिल जायेगी।  व्यापार साफ सुथरा होगा और व्यापारियों का देश के राजस्व में बड़ा योगदान होगा। सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने तुगलकाबाद, संगम विहार एवं कालकाजी के व्यापारियों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की।  श्री बिधूड़ी ने व्यापारियों से अनुरोध किया कि वह प्रधानमंत्री द्वारा काले धन के विरूद्ध छेड़ी जंग में साथ दें ताकि देश से भ्रष्टाचार को दूर किया जा सके।  व्यापारियों ने राजनीतिक दलों के व्यापार बंद के आवाह्न की निंदा की।

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह ने कान्फेडेरेशन आफ सदर बाजार टेªडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मिलकर उनकी समस्याओं को समझा और उनकी समस्याओं से भारत सरकार को अवगत कराने का आश्वासन दिया।  सदर बाजार के व्यापारियों ने 28 नवम्बर को नियमित व्यापार करने की घोषणा की। दिल्ली भाजपा के महामंत्री श्री आशीष सूद ने पश्चिम दिल्ली की दो बड़े थोक बाजारों पोशंगीपुर एवं शिवपुरी में व्यापारियों से मुलाकात की जिन्होंने सोमवार को नियमित व्यापार चालू रखने का विश्वास दिलाया।

महामंत्री श्रीमती रेखा गुप्ता ने पीतमपुरा एवं शालीमार बाग में और कोषाध्यक्ष श्री श्याम लाल गर्ग ने त्रिनगर में व्यापारियों से मुलाकात कर विश्वास दिलाया कि ईमानदार व्यापारियों को डरने का कोई कारण नहीं है, केवल काला धन कुबेरों को खतरा है।  व्यापारियों ने कल नियमित व्यापार करने का भरोसा दिया।

चांदनी चैक जिला भाजपा अध्यक्ष श्री सुमन कुमार गुप्ता, निगम पार्षद श्रीमती सुरेखा गुप्ता, दिल्ली भाजपा मीडिया प्रभारी श्री प्रवीण शंकर कपूर ने खारी बावली एवं चांदनी चैक की थोक मंडियों के व्यापारियों से चर्चा की और यह सुनिश्चिम किया कि सोमवार को थोक मंडियों में नियमित व्यापार होगा।

निगम पार्षद श्री अरविन्द गर्ग ने कमला नगर, बंग्लो रोड, सब्जी मंडी आदि में व्यापारियों से सम्पर्क किया जिन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा नकदी रहित अर्थव्यवस्था के निर्माण के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।  इन बाजारों में सोमवार को साप्ताहिक अवकाश होता है पर उसके बावजूद व्यापारी यहां दुकाने खोलने पर विचार कर रहे हैं।  प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश ने पहाड़ी धीरज पर व्यापारियों से सम्पर्क किया। उत्तर पूर्वी जिला अध्यक्ष श्री राजकुमार बल्लन ने भजन पुरा एवं वजीराबाद मैन मार्किट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया तो नवीन शाहदरा जिला अध्यक्ष श्री अनिल गुप्ता ने रोहताश नगर, बाबरपुर एवं मंडोली रोड पर व्यापारी संगठनों से चर्चा की।  इन सभी जगहों के व्यापारियों ने सोमवार को नियमित व्यापार जारी रखने का आश्वासन दिया।

नगर निगम नेता श्री सुभाष आर्य एवं व्यापारी नेता श्री रमेश खन्ना ने राजौरी गार्डन एवं रमेश नगर में, प्रवक्ता श्री राजीव बब्बर ने तिलक नगर में, पूर्व विधायक श्री सुभाष सचदेवा ने कीर्ति नगर में व्यापारियों से मुलाकात की।  पश्चिम दिल्ली के इन सभी प्रमुख बाजारों के संगठनों ने सोमवार को व्यापार चालू रखने की घोषणा की।

नजफढ़ जिला अध्यक्ष श्री सतेन्द्र सिंह ने नजफगढ़ अनाज मंडी और उत्तम नगर के व्यापारियों से सम्पर्क किया तो शाहदरा जिला अध्यक्ष डाॅ. कंवर सैन ने विकास मार्ग, मधु विहार, गांधी नगर में व्यापारियों से चर्चा की।  सभी स्थानों पर व्यापारियों ने सोमवार को व्यापार चालू रखने का विश्वास दिलाया।

दिल्ली भाजपा उपाध्यक्षों श्री कुलजीत चहल एवं श्री अभय वर्मा ने पांडव नगर एवं लक्ष्मी नगर व्यापार संगठनों से मुलाकात की जिन्होंने प्रधानमंत्री के आर्थिक प्रयासों की सराहना की।

पूर्वी दिल्ली निगम नेता श्री संजय जैन ने मौजपुर एवं यमुना विहार में व्यापारियों से मुलाकात की तो जिला अध्यक्ष श्री जयेन्द्र डबास ने मंगोलपुरी के व्यापारियों से चर्चा की।  व्यापारियों ने बंद के विरोध की घोषणा की।

निगम नेता श्री योगेन्द्र चांदोलिया एवं करोल बाग जिला अध्यक्ष श्री राजन तिवारी ने करोल बाग के व्यापारियों से चर्चा की।  व्यापारियों ने आश्वासन दिया कि सभी होटल, रेस्टोरेंट एवं खानेपीने की अन्य दुकानें नियमित दिनों की तरह ही कल भी खुलेंगी जबकि करोल बाग में सोमवार को साप्ताहिक अवकाश होता है।

निगम पार्षदों डाॅ. शोभा विजेन्द्र, श्री प्रवेश वाही एवं श्री वी पी पांडेय ने रोहिणी की स्थानीय मार्किटों एवं माॅल के दुकानदारों से सम्पर्क किया जिन्होंने आश्वासन दिया कि कल बाजार नियमित दिनों की तरह ही काम करेंगे।

नई दिल्ली जिला अध्यक्ष श्री सुरेश शर्मा ने ग्रीन पार्क एवं यूसुफ सराय में, दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष श्रीमती शिखा राय ने कस्तूरबा नगर मे, प्रदेश मंत्री श्री गजेन्द्र यादव एवं श्री जयवीर राणा ने महरौली एवं बिजवासन में तो निगम पार्षदों श्री के सी तनेजा एवं श्रीमती सविता गुप्ता ने ग्रेटर कैलाश एवं डिफेंस कालोनी में व्यापारियों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की। किराड़ी में पूर्व विधायक श्री अनिल झा एवं प्रदेश मंत्री श्रीमती पूनम पराशर ने व्यापारिक संगठनों से मुलाकात की।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled