दिल्ली स्टेट ट्रेडर्स कांग्रेस द्वारा नोटबंदी से हो रही लोगों व व्यापारियों को हो रही परेशानियों के विरोध में सदर बाजार के बारा टूटी चौक पर एक जोरदार प्रदर्शन किया

कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी जी के नेतृत्व में गरीबों की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ेगी- अजय माकन

मजदूरकिसानछोटा दुकानदार व मध्यम वर्ग के लोगों को अपनी ही खून पसीने की कमाई को लेने के लिए घंटों बैंको की लाईन में खड़ा होना पड़ रहा है- अजय माकन

श्री अजय माकन ने दो दिन से बैंक की लाईन में खड़े होने की वजह से 50 वर्षीय साउद की मृत्यु पर गहरा शोक जताया ।

नोटबंदी के कारण गली कूंचों में चलने वाली दुकानों पर ग्राहक नदारद है।

मोदी सरकार ने बड़े उद्योगपतियों के 1 लाख 20 हजार करोड़ के कर्ज माफ किए जबकि कांग्रेस की सरकार ने किसानों को राहत देते हुए 70 हजार करोड़ के कर्ज माफ किए थे- अजय माकन


      नई दिल्ली, 17 नवम्बर, 2016- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली स्टेट ट्रेडर्स कांग्रेस द्वारा नोटबंदी से हो रही लोगों व व्यापारियों को हो रही परेशानियों के विरोध में सदर बाजार के बारा टूटी चैक पर एक जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि एक 50 वर्षीय साउद नाम के व्यक्ति की लगातार दो दिन से बैंक की लाईन में खड़े होने की वजह से मृत्यु हो गई। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा और अब तक नोटबंदी के कारण 27 मासूम लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। श्री माकन ने कहा कि काले धन वाले बड़े-बड़े लोग अपने घरों पर बैठे है जबकि मजदूरछोटा दुकानदारकिसान अपने ही खून पसीने की कमाई को लेने के लिए घंटों-घंटों बैंको की लाईन में खड़ा दिखाई दे रहा है।

प्रदर्शनकारियों में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी श्री पी.सी. चाको के अलावा पूर्व मंत्री हारुन यूसूफपूर्व विधायक राजेश जैनजिला अध्यक्ष मौहम्मद उस्मानदिल्ली स्टेट ट्रेडर्स के संयोजक श्री अनिल कुकरेजाश्री अजय अरोड़ाजगजीवन शर्माफेडरेशन आॅफ सदर बाजार ट्रेडर्स के चैयरमेन राकेश यादवश्री रविन्द्र अग्रवालरोशन लाल,  श्री पंकज शर्माअशोक गुप्ता व रवि गुप्ता मुख्य रुप से मौजूद थे। हजारों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारी‘‘चैपट कारोबार हैये मोदी सरकार है’’, ‘‘फेल हुई तैयारीजनता फिर रही मारी-मारी’’  आदि नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि हम व्यापारियों का समर्थन करने आऐ है क्यांेकि मोदी ने आज देश में ऐसा वातावरण बना दिया है कि जिसके कारण खून पसीने से अपनी रोजी-रोटी कमाने वाला प्रत्येक व्यक्ति दर-दर मारा फिर रहा है और बैंकों के सामने लम्बी कतारों में लोगों का कीमती समय घंटों लाईन में लगकर बर्बाद हो रहा है।  श्री माकन ने कहा कि बहुत छोटा व्यापारी जो छोटे-छोटे कारखाने चलाकर अपना जीवन यापन करता है उसको भी घंटो बैंक के सामने लाईनों में लगना पड़ रहा है जिसके कारण व्यापार ठप हो रहा है। श्री माकन ने कहा कि देश में आज ऐसे हालात पैदा हो गए है कि गली-कूंचों में चलने वाली दुकानों पर एक भी ग्राहक नजर नही आ रहा है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों की शादी पैसे को बदलने की पेरशानी के कारण अधर में पड़ी है और जिन गरीब लोगों ने अपने मकान बनाने शुरु किए थे उनका भी काम रुक गया है।

श्री माकन ने कहा कि मोदी ने कहा कि 50 दिन के अंदर हालात सामान्य हो जाऐंगे। उन्होंने कहा कि हम मोदी को 50 नही 100 दिन देते है परंतु उस किसानमजदूर का क्या होगा जो बड़ी मुश्किल से अपने घर का गुजारा कर पा रहा है जिसको आज बड़ी मुश्किल से दो वक्त का खाना मिल पाता है परंतु उसे अगले दिन के खाने की चिंता सताती है क्योंकि देश में अनिश्चितता का माहौल पैदा हो गया है।

श्री माकन ने कहा कि आजादी के बाद के इतिहास में देश की ऐसी हालत पहली बार हुई है कि लोगों को अपना पैसा लेने के लिए घंटो लाईन में लगना पड़ रहा है। मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ उद्योगपतियों की सरकार है जिसने अडानी और अम्बानी जैसे बड़े उद्योगपतियों के 1 लाख 20 हजार करोड़ के कर्ज भी माफ कर दिएजबकि कांग्रेस सरकार ने भी 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ उन गरीब किसानों का किया था जो कर्ज के बोझ के तले दबते जा रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार गरीबों से पैसा इक्ट्ठा करके बड़े-बड़े उद्योगपतियों को देगी।

श्री माकन ने कहा कि हमारी प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने भी बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था जहां पर अमीरों से पैसा लेकर गरीबों में बांटा गया था परंतु आज ठीक उल्टा हो रहा है। गरीब बैंकों की लम्बी-लम्बी लाईनों में खड़े है और अपने ही खून पसीने के पैसे को लेने के लिए घंटों लाईनों में इंतजार करते है। 

श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी जी के नेतृत्व में गरीबों की लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है और जब-जब जरुरत पड़ेगी कांग्रेस पार्टी गरीबों की लड़ाई लड़ने कोई कसर नही छोड़ेगी।

श्री माकन ने कहा कि आज व्यापारी वर्ग को भी यह समझ आ गया है कि जब-जब कांग्रेस सत्ता में आती है तब-तब व्यापार फलता-फूलता है। तथा देश तरक्की की राह पर तेजी से दौड़ने लगता हैपरंतु भाजपा नेतृत्व की सरकार जब-जब सत्ता में आई है व्यापार ठप हो जाता है और देश में बेरोजगारी बढ़ जाती है। श्री माकन ने कहा कि वर्तमान मोदी सरकार न सिर्फ गरीब व किसान विरोधी है बल्कि मध्यम वर्ग विरोधी भी है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled