भाजपा लीगल टीम ने मुख्यमंत्री केजरीवाल एवं मंत्री सतेन्द्र जैन के विरूद्ध दिल्ली के लोकायुक्त के समक्ष याचिका दायर की

 भाजपा के अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी के निर्देश पर पार्टी की लीगल टीम से जुड़े अधिवक्ता श्री नीरज ने आज दिल्ली के लोकायुक्त जस्टिस श्रीमती रेवा खेत्रपाल के समक्ष एक याचिका दायर कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एंव मंत्री सतेन्द्र जैन के विरूद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत की है। याचिकाकर्ता ने दिल्ली के विभिन्न समाचार पत्रों एवं अन्य माध्यमों में दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा के बयानों की जानकारी के सबूतों के आधार पर दायर याचिका में कहा है कि यह स्पष्टता से संवैधानिक पद का दुरूपयोग कर अर्जित अनैतिक आय का मामला है। याचिकाकर्ता ने माननीय लोकायुक्त से अनुरोध किया है कि वह इस मामले की विस्तृत जांच करें और यदि मुख्यमंत्री केजरीवाल एवं मंत्री सतेन्द्र जैन भ्रष्टाचार के दोषी हैं तो उन पर न्यायिक कार्रवाई की जाये।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने अरविंद केजरीवाल के अविलम्ब इस्तीफे की मांग करते हुये कहा कि भारत के अपराधिक कानूनों के अंतर्गत मंत्री कपिल मिश्रा के बयान के बाद अब मुख्यमंत्री के विरूद्ध भ्रष्टाचार का स्थापित मामला बन गया है
 
यदि केजरीवाल शीघ्र इस्तीफा नहीं देते हैं तो दिल्ली के उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल को संवैधानिक प्रावधानों के अंतर्गत केजरीवाल सरकार की बर्खास्तगी की सिफारिश भारत के राष्ट्रपति महोदय से करने की संभावनाओं का अध्ययन करना चाहिये -मनोज तिवारी


    नई दिल्ली, 07 मई।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि मुझे खुशी है कि मंत्री कपिल मिश्रा की आत्मा अंततः जागी और उन्होंने देर से ही सही पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उनके निकटतम सहयोगी मंत्रियों के भ्रष्टाचार की गाथाओं को खोला है। 

    श्री तिवारी ने आज एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि यह सम्भवतः किसी भी सरकार के विरूद्ध भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा खुलासा है क्योंकि मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाला व्यक्ति कोई और नहीं उनका ही एक वरिष्ठ मंत्रिमंडल सहयोगी है। भारत के अपराधिक कानूनों के अंतर्गत जिस तरह मंत्री कपिल मिश्रा ने स्पष्ट कहा है कि मेरी आंखों के सामने अरविंद केजरीवाल ने नकद 2 करोड़ रूपये लिये हैं, उसके बाद किसी और विवेचना की आवश्यकता नहीं है। अब यह मुख्यमंत्री के विरूद्ध भ्रष्टाचार का एक स्थापित मामला बन गया है।     

    श्री तिवारी ने कहा है कि भाजपा लगातार कहती रही है कि अरविंद केजरीवाल एवं उनके निकटतम सहयोगी जमीनों पर कब्जे करने, अनधिकृत जमीनों को खरीदने, हवाला करोबार एवं ऐसी ही अन्य आर्थिक धांधलियों में लिप्त हैं। मंत्री कपिल मिश्रा के आज के खुलासे ने भाजपा के आरोपों को सही साबित कर दिया है।

    श्री तिवारी ने कहा है कि मंत्री कपिल मिश्रा ने आज अरविंद केजरीवाल का जो खुलासा किया है उसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं बचा है और केजरीवाल की स्थिति चारा घोटाले के आरोपी उनके प्रेरणा मित्र लालू यादव से भी खराब है।

    दिल्ली भाजपा मांग करती है कि अरविंद केजरीवाल अविलंब इस्तीफा दें और यदि वह शीघ्र इस्तीफा नहीं देते हैं तो दिल्ली के उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल को संवैधानिक प्रावधानों के अंतर्गत केजरीवाल सरकार की बर्खास्तगी की सिफारिश भारत के राष्ट्रपति महोदय से करने की संभावनाओं का अध्ययन करना चाहिये। 

    श्री तिवारी ने कहा है कि दिल्ली भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल आज इस संदर्भ में दिल्ली के उपराज्यपाल महोदय से मिलेगा।  

    पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा पदाधिकारी श्री कुलजीत चहल, श्री राजीव बब्बर, श्री राजेश भाटिया, श्री प्रवीण शंकर कपूर एवं श्री अश्विनी उपाध्याय उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled