श्री अरविन्द केजरीवाल को मुख्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए-अजय माकन

  • दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा आज आदमी पार्टी पर गैर कानूनी तरीके से विदेश से पैसा लिए जाने के आरोप को लेकर प्रिवेन्शन ऑफ मनी लान्ड्रींग एक्ट के तहत जांच की मांग की और यह भी मांग की विदेश से आए पैसे के स्त्रोत तथा उसके पीछे की ताकतों की भी जांच होनी चाहिए।
  • वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री आंनन्द शर्मा तथा केप्टन अमरिन्दर सिंह ने ब्यान जारी किया था कि विदेश में बैठी विघटनकारी ताकतें आम आदमी पार्टी को पैसा दे रही है। परन्तु भाजपा की केन्द्र सरकार ने किन कारणों से अभी तक इस मामलें की जांच नहीं की।
  • कपिल मिश्रा द्वारा लगाए गए गम्भीर आरोपों के बाद दिल्ली के मुख्य मंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल में यदि थोड़ी सी भी नैतिकता है तो उनकों तुरन्त मुख्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए-अजय माकन



नई दिल्ली, 14 मई2017 दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि दिल्ली के पूर्व मंत्री श्री कपिल मिश्रा द्वारा आम आदमी पार्टी पर लगाए आरोपों में कहा गया है कि 30 जनवरी 2016 को एक दिन में 13 कम्पनियों द्वारा आम आदमी पार्टी को पैसा दिया गया और 180 कम्पनियां एक ही पते पर खोली गई इसकी जांच होनी चाहिए। श्री माकन ने कहा कि यह नहीं हो सकता कि सरकारी एजेंसियों को इस बात का पता न हो और बड़े आश्चर्य की बात है कि अभी तक केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रिवेन्शन ऑफ मनी लान्ड्रींग एक्ट के तहत उनके खिलाफ केस क्यों नहीं चला और क्यों एफ.आई.आर. नहीं हुई है। श्री माकन ने कहा है कि कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और उनकी सरकार के खिलाफ बहुत गम्भीर आरोप लगाए है जबकि कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार के मंत्री मंड़ल में मंत्री रहे है। श्री माकन ने कहा कि कपिल मिश्रा द्वारा लगाए गए गम्भीर आरोपों के बाद दिल्ली के मुख्य मंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल में यदि थोड़ी सी भी नैतिकता  है तो उनकों तुरन्त मुख्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुऐ श्री माकन ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री आनन्द शर्मा ने 23 जनवरी 2017 को एक वक्तव्य जारी किया था जिसमें कहा था कि आम आदमी पार्टी के एक विधायक लंदन में देश विरोधी ताकतों से  पैसा इकठ्ठा करने गए थे तथ आम आदमी पार्टी देश विरोधी ताकतों से पैसा ले रही है। श्री माकन ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री केप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी यह कहा था कि खालीस्तानी ताकतें आम आदमी पार्टी को पैसा दे रही है, श्री माकन ने कहा कि सवाल यह उठता है कि यह पैस कहां से आ रहा है, इसको कौन दे रहा है और किस खाते में यह पैसा जा रहा है?आज की प्रैस वार्ता में श्री माकन के अलावा मुख्य प्रवक्ता श्रीमति शर्मिष्ठा मुखर्जी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री चतर सिंह व श्री ब्रह्म यादव तथा श्री अमन पंवार भी थे।

श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने फर्जी कम्पनियां बनवाई तथा काले धन को सफेद करने के लिए खातों मे ड़ाला गया और पार्टी ने विदेशी पैसा भी प्राप्त किया। यह एक गम्भीर मुद्दा है । श्री माकन ने कहा कि पंजाब जैसे बार्डर के राज्य में जब केजरीवाल की आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव लडी थी और उन के पास विघटनकारी ताकतों से विदेशों से पैसा आ रहा था, यह एक गम्भीर मुद्दा है जिसकी जांच होनी चाहिए।



श्री माकन ने आम आदमी पार्टी को विदेशों से मिले चंदे की जांच प्रिवेन्शन ऑफ मनी लान्ड्रींग एक्ट के तहत करवाने की मांग की। उन्होंने यह भी मांग कि विदेशों से आऐ पैसे का स्त्रोत क्या था, किन विदेशी ताकतों ने यह पैसा दिया और पैसा देने के पीछे उनकी मंशा क्या थी, किस खाते में यह पैसा जमा हुआ? किस प्रकार विदेशी ताकतें देश में विघटनकारी ताकतों को मदद कर रही है, इन सभी पहलुओं की जांच होनी चाहिए। श्री माकन ने यह भी मांग कि की आम आदमी पार्टी को विदेशों से आए पैसे का ऑडिट होना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled