कांग्रेस कार्यकर्ता श्री राहुल गांधी जी द्वारा किसानों की शुरु की गई लड़ाई में साथ हैं, किसानों की लड़ाई को श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में आगे बढ़ाऐंगे- अजय माकन

कांग्रेस सरकार ने किसानों पर बढ़ते बौझ को कम करने के लिए 70000 करोड़ के किसानों के कर्ज को माफ किया था। परंतु मोदी सरकार ने 70 रुपये भी किसानों के कर्ज के रुप में माफ नही किए, कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने किसानोंदलितोमजदूरों तथा कमजोर वर्ग के लोगों की लड़ाई हमेशा संसद व सड़क पर लड़ी है-: अजय माकन
 नई दिल्ली, 9 जून 2017- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मध्य प्रदेश के मन्दसोर जिले में किसानों के नरसंहार तथा कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के बवाना गांव में आयोजित धरने को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान अपनी वाजिब मांगों को लेकर शांति पूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे परंतु भाजपा शासित राज्य सरकार ने निहत्थे किसानों पर गोलियां बरसाई जिससे पांच किसानों की मृत्यु हो गई और जब कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी इन किसानों के घर अपनी संवेदना जताने गए तो पुलिस ने श्री राहुल गांधी को गैर कानूनी तरीके से गिरफ्तार कियाजो कि सरासर लोकतंत्र की हत्या है।  श्री माकन ने कहा कि यह राहुल गांधी जी के किसानों के प्रति प्रेम का ही परिणाम था कि राहुल गांधी जी किसानों से मिलने के लिए मोटर साइकिल पर बैठकर मृत किसानों के परिवारों से मिलने गए थे।

धरने में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा अ0भा0क0कमेटी के दिल्ली प्रभारी श्री पी.सी. चाकोपूर्व सांसद श्री सज्जन कुमारपूर्व मंत्री डा0 नरेन्द्र नाथपूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र कुमारश्री बलराम तंवरश्री भीष्म शर्माश्री विजय लोचवडा0 बिजेन्द्र सिंहचरण सिंह कंडेराश्री चतर सिंहश्री ओम दत यादवजय किशन शर्मामेहदी माजिद सहित सभी जिला अध्यक्षसभी निगम पार्षदभी मौजूद थे।

श्री माकन ने कहा कि एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी है जो सिर्फ और सिर्फ पूंजीपतियों का भला कर रहे हैंदूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी है जो हमेशा किसानोंमजदूरोंआदिवासियों की लड़ाई न सिर्फ संसद में बल्कि जमीन पर भी लड़ते है। उन्होंने कहा कि हम श्री राहुल गांधी जी द्वारा शुरु की गई किसानों की लड़ाई के संघर्ष में साथ देंगे तथा किसानों की लड़ाई को श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में आगे बढ़ाऐंगे।  श्री माकन ने कहा कि यह कांग्रेस की परम्परा रही है कि जब भी देश में कहीं पर संकट आया है ऐसे समय में कांग्रेस के नेताओं ने अपनी जान की परवाह न करते हुए कार्य किए हैं। श्री माकन ने कहा कि ज्ञात हो कि बिहार के चंपारन जिले में भंयकर बाढ़ आई हुई थी और पानी की वजह से रास्ते बंद थे फिर भी श्रीमती इंदिरा गांधी पीढ़ित किसानों से मिलने के लिए हाथी पर बैठ कर गई थी।

धरने पर बैठे किसानों को संबोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने किसानों के कर्ज माफ करने की बात कही थी और उनकी फसलों के दाम भी बढ़ाने का वादा किया था। श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ने तीन बार फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य ;एमएसपीद्ध बढ़ाया था परंतु भाजपा की केन्द्र सरकार ने अपने शासन के 3 वर्षां में केवल 50 रुपये ही समर्थन मूल्य बढ़ाया है। श्री माकन ने कहा कि आज पूरे देश का किसान त्रस्त है क्योंकि मोदी की भाजपा सरकार उनकी तरफ ध्यान नही दे रही है। और जंतर मंतर पर चाहे तमिलनाडू का किसान हो या कर्नाटक का किसानअपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए है। 

श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार ने देश के प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंहयूपीए की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी व कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी के प्रयासों के कारण किसानों पर बढ़ते बौझ को कम करने के लिए 70000 करोड़ के किसानों के कर्ज को माफ किया था। परंतु मोदी सरकार ने 70 रुपये भी किसानों के कर्ज के रुप में माफ नही किए। श्री माकन ने कहा कि दूसरी ओर भाजपा की मोदी सरकार है जिसने 1 लाख 54 हजार करोड़ कर्ज तो माफ किया परंतु वह कर्ज किसानों का ना होकर मित्र पूंजीपतियों का था क्योंकि वर्तमान की केन्द्र सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। उन्होंने कहा कि जिस समय मोदी के पूंजीपति मित्र विजय माल्या लंदन में क्रिकेट मैच देख रहे थे उस समय मध्य प्रदेश में भाजपा शासित सरकार द्वारा किसानों पर गोलियां चलाई जा रही थी।

श्री माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और केन्द्र की भाजपा सरकार दोनो दिल्ली में लैंड पूलिंग पॉलिसी लागू करने का श्रेय लेने की होड़ में लगी हुई हैं जबकि सच्चाई यह है कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार दिल्ली में लैंड पूलिंग पालिसी लेकर आई जबकि इन दोनों सरकारों ने इस पॉलिसी को दिल्ली में लागू करने में देरी की। कांग्रेस पार्टी ने ही दिल्ली में किसानों के मुआवजे की राशि भी बढ़ाई थी। 

श्री माकन ने कहा कि आज देश में ऐसा माहौल बन गया है कि कहीं दलितोंकहीं अल्संख्यकों और कहीं किसानों पर अत्याचार हो रहा है। मोदी राज में कोई भी वर्ग अपने आप को सुरक्षित महसूस नही कर रहा है। 0भा00कमेटी के दिल्ली प्रभारी श्री पीसी चाको ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी सरकार है और उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले किसानों से जो वायदे किए थे वे नही निभाए और जब किसानों ने अपनी जायज मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया तो भाजपा सरकार ने उनपर गोलियां चलवा दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दिन प्रतिदिन तानाशाही होती जा रही है और ऐसा लग रहा है कि जैसे देश में लोकतंत्र समाप्त होता जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled