21वीं सदी के अंत तक भारत आर्थिक महाशक्ति बनकर एशिया का नेतृत्व करेगा-अर्जुन मेघवाल

दिल्ली भाजपा जिला इकाइयों ने श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के तीन सफल वर्ष पूरे होने पर सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम आयोजित किया
  स्टार्ट अप स्कीम से भारतीय युवा उद्यमी शीघ्र ही बड़ी संख्या में रोजगार देने वाले बनेंगे-मनोज तिवारी

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने मोदी सरकार की कौशल विकास योजना की प्रशंसा की 


 नई दिल्ली, 10 जून।   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के विकासोन्मुख सफल तीन वर्ष पूरे होने पर दिल्ली भाजपा के उत्तर पश्चिम, केशवपुरम और चांदनी चैक जिला इकाइयों में सबका साथ सबका विकास कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

    अलीपुर में आयोजित उत्तर पश्चिम जिला के कार्यक्रम को केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री अर्जुन मेघवाल, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, सांसद डाॅ. उदित राज, नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता ने सम्बोधित किया जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष श्री नीलदमन खत्री ने की।

    यहां दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी विधायक संदीप कुमार द्वारा खड़े किये गये विवाद की पार्टी द्वारा गहन जांच के बाद यह पाया गया है कि श्रीमती सविता खत्री को निर्दोष हैं अतः श्रीमती सविता खत्री को पार्टी में वापस ले लिया गया है।

    श्री मनोज तिवारी ने कहा कि पिछले दो वर्षों में दिल्ली के लोगों ने केन्द्र सरकार की विकासोन्मुख सरकार और दिल्ली की अराजक सरकार के बीच अंतर को देखा है।  प्रधानमंत्री श्री मोदी ने युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्टार्ट अप योजना शुरू की है जबकि केजरीवाल सरकार ने झूठी छात्रवृत्ति और रोजगार के अवसर की बात करके युवाओं को मूर्ख बनाया है।  श्री तिवारी ने कहा है कि केवल स्टार्ट अप स्कीम से ही वर्ष 2022 के अंत तक भारतीय युवा सबसे बड़े रोजगार देने वाले बन जायेंगे।

    केशवपुरम जिला भाजपा ने लारेंस रोड पर, चांदनी चैक जिला ने जी.टी. करनाल रोड पर सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम आयोजित किया जिसे केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन, दिल्ली भाजपा प्रभारी श्री श्याम जाजू, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश, प्रदेश मंत्री श्री संजीव शर्मा और जिला अध्यक्ष श्री रोशन कंसल एवं श्री अरविन्द गर्ग ने सम्बोधित किया।

    डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृृत्व में देश सभी क्षेत्रों में प्रगति कर रहा है और हम गरीबों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।  पिछले तीन वर्षों में सरकारी योजनाओं के लाभ सबसे गरीब व्यक्ति तक पहुंचे हैं और इसीके परिणाम स्वरूप देश भर में हुये अनेकों चुनावों में भाजपा की जीत मिली है।

    डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में भारत का समग्र आर्थिक विकास, राज मार्गों, जल मार्गों का विस्तार, स्वास्थ्य सेवाओं, उपग्रहों के माध्यम से विज्ञान और तकनीकि के क्षेत्र में विकास और विश्व भर में कूटनीतिक सफलता सभी के सामने हैं।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को ऐसे मार्ग पर ले जा रहे हैं कि वह शीघ्र ही विश्व गुरू बन जायेगा।

    केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी अन्त्योदय के सिद्धांत में विश्वास करते हैं जिसकी कल्पना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने की थी और इसके साथ ही वह शहरी और ग्रामीण निर्धनों के जीवन में उन्नति लाने के लिए भी कार्य कर रहे हैं।  एक ओर हमारी सरकार शहरों में स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है और दूसरी ओर हम ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर कृषि तकनीक देनेे के लिए प्रयत्नशील हैं।  

    श्री मेघवाल ने कहा कि आज जी.एस.टी. को लागू करना कठिन लग रहा है जैसा कि विमुद्रीकरण के प्रथम दिन महसूस हो रहा था किन्तु अंततः इससे देश को अधिक राजस्व प्राप्त होगा और व्यापारियों तथा उपभोक्ताओं दोनों को ही इससे लाभ होगा।  उन्होंने व्यापारी वर्ग को सरकार की हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।  उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन और हमारे तीव्र आर्थिक विकास से 21वीं सदी में भारत आर्थिक शक्ति बनकर एशिया का नेतृत्व करेगा।

    डाॅ. उदित राज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की योजनाओं का सबसे अधिक लाभ अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़े वर्गों के युवाओं को हो रहा है।  उन्होंने कहा कि अगले एक वर्ष में अनेक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाये जायेंगे, युवाओं के लिए बैंक ऋण मेलों का आयोजन होगा जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि स्वरोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं। श्री श्याम जाजू ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं की प्रशंसा की और कहा कि कौशल विकास और मुद्रा योजना से भारतीय कारिगरों के व्यापार में अप्रत्याशित वृद्धि होगी।

    श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के गरीबों के बीच प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई सामाजिक सुरक्षा, आर्थिक विकास, महिला शक्तिकरण योजनाओं के लाभ के विषय में प्रचार किया जायेगा जिससे कि यह पता चल सके कि भारतीय जनता पार्टी गरीबों की वास्तविक हितैषी है और आम आदमी पार्टी केवल उनको धोखा देती है। श्री रविन्द्र गुप्ता और श्री जय प्रकाश ने कहा कि भाजपा शीघ्र ही विस्तारक योजना शुरू करेगी और ये विस्तारक (कार्यकर्ता) प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जायेंगे।
   
 

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled