केन्द्रीय मंत्री श्री एम.जे. अकबर, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी तथा सांसद और पार्टी नेता लाल किले पर आयोजित मोदी फेस्ट देखने पहुंचे

प्रधानमंत्री श्री मोदी महिला कल्याण स्कीमों पर अधिक बल देते हैं क्योंकि उनका यह विश्वास है कि एक माता ही समाज में परिवर्तन ला सकती है और यदि माता खुश है तो वह परिवार और समाज को अच्छे संस्कार देगी - एम. जे. अकबर

हमारे देश की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के पास दिखाने के लिये कोई भी उपलब्धि नहीं थी और इसलिये पिछले 10 वर्षों में लोगों को ऐसा विकास मेला देखने का मौका नहीं मिला जैसा कि आज प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने आयोजित किया है - मनोज तिवारी


नई दिल्ली, 03 जून।   केन्द्रीय मंत्री श्री एम.जे. अकबर, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, सांसद श्री महेश गिरी एवं श्री रमेश बिधूड़ी तथा उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर श्रीमती प्रीति अग्रवाल, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी आज लालकिला मैदान पर मोदी फेस्ट के रूप में प्रसिद्ध मेला “मेकिंग आॅफ डेवलपिंग इंडिया“ देखने पहुंचे। 

इस अवसर पर श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री जय प्रकाश, श्री प्रवीण शंकर, श्री सुभाष आर्य, श्री विजय भगत, श्री तिलक राज कटारिया, श्री संतोष पाल, श्रीमती अंजू जैन, श्री रवि कप्तान, श्री अवतार सिंह, श्री संजीव शर्मा, श्री रोशन कंसल, श्री अरविंद गर्ग और अन्य प्रमुख व्यक्ति भी उपस्थित थे। 

चांदनी चैक से पार्षद श्री रवि कप्तान और स्थानीय निवासियों ने इस अवसर पर आये विशेष आगन्तुकों श्री एम.जे. अकबर, श्री मनोज तिवारी, श्री महेश गिरी और श्री रमेश बिधूड़ी का स्वागत किया और शुभकामनायें दीं। 

इस मोदी फेस्टीवल में पोर्टा केबिन लगाये गये जिनमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई 100 से अधिक जनकल्याण योजनाओं की जानकारी मिलती है। महिला सशक्तिकरण, स्किल इंडिया, किसान कल्याण, डिजिटल इंडिया, मुद्रा और अन्य युवा ऋण योजनाओं पर विशेष बल दिया गया है। 

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे देश की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के पास दिखाने के लिये कोई भी उपलब्धि नहीं थी और इसलिये पिछले 10 वर्षों में लोगों को ऐसा विकास मेला देखने का मौका नहीं मिला जैसा कि आज प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने आयोजित किया है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में विकास की कहानी का कोई अंत नहीं है और यह हमें चल रहे विकास कार्यों को न केवल देखने और समझने का अवसर देती है बल्कि हमें राष्ट्र के विकास और समाज के कल्याण के लिये लिये सुझाव देने का भी अवसर देती है।
केन्द्रीय मंत्री श्री एम.जे. अकबर ने कहा कि दिल्ली, विशेष रूप से पुरानी दिल्ली देश का दिल है जो देश के विभिन्न भागों से आने वाले देश के लोगों को आकर्षित करती है। 1947 में जो शहर कुछ लाखों का था वह आज सबसे बड़े महानगर के रूप में विकसित हो गया है जिसमें हर धर्म और हर वर्ग के लोग रहते हैं और इकट्ठे विकास कर रहे हैं। 

श्री अकबर ने कहा कि देश में जो आज प्रगति दिखाई दे रही है वह शासन तंत्र में भ्रष्टाचार के उन्मूलन का परिणाम है। देश में जो प्रगति हो रही है उसके पीछे यह कारण है कि देश का नेता शुद्ध अंतःकरण से कार्य कर रहा है और वह काम में विश्वास रखता है। 

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी की इस बात के लिये प्रशंसा की कि वह पहले अपना लक्ष्य निर्धारित करते हैं और समय से पूर्व उसे पूरा करने का प्रयास करते हैं। इनमें से अधिकतर वे कार्य हैं जिनके बारे में पूर्ववर्ती सरकारों ने कल्पना भी नहीं की थी। 

जनधन, स्वच्छ भारत और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ ऐसे कार्यक्रम हैं जो समाजिक परिवर्तन के कार्यक्रम हैं और पूर्ववर्ती सरकारों ने जिन्हें कार्यान्वित करने के लिये कभी सोचा भी नहीं था किन्तु आज ये ही समाज में परिवर्तन ला रहे हैं। जनधन खाता योजना से गरीबों को अपनी बचत, बैंक खातों में जमा करने का अवसर मिला और साथ ही सरकारी योजनाओं का भी लाभ प्राप्त हुआ और बिचैलियों की भूमिका ही समाप्त हो गई। 

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी की प्रशंसा करते हुये कहा कि उज्जवला गैस कनेक्शन के माध्यम से 2 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन मिले और उनके जीवन में खुशीयां आईं। प्रधानमंत्री श्री मोदी महिला कल्याण स्कीमों पर अधिक बल देते हैं क्योंकि उनका यह विश्वास है कि एक माता ही समाज में परिवर्तन ला सकती है और यदि माता खुश है तो वह परिवार और समाज को अच्छे संस्कार देगी। 

श्री अकबर ने कहा कि यह प्रधानमंत्री का ही जज्बा है कि विमुद्रीकरण को न केवल सफल बनाया बल्कि देश में आर्थिक प्रगति को भी सुनिश्चित किया। विमुद्रीकरण के दौरान भी देश का सकल घरेलू उत्पाद वर्ष 2009 से 2014 (संप्रग सरकार) से भी बेहतर था। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता से प्रधानमंत्री की तरह ही पूर्ण समर्पण के साथ देश की सेवा करने का आवाहन किया। श्री अकबर ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के कारण ही दुनिया आज भारत का एक विस्तृत रूप बन गई है और श्री मोदी को सबसे बड़े नेता के रूप में स्वीकार करने लगी है। भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में वृद्धि होना प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था में दुनिया का विश्वास झलकता है। 
    

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled