पहाडगंज में उपमहापौर का दौरा - साफ-सफाई को लेकर अभियान में जुटे उपमहापौर

सफाई अभियान को आगे बढाते हुए उत्तरी दिल्ली के उपमहापौर श्री रविन्द्र गुप्ता जी ने पहाड गंज का दौरा
किया। इस अभियान की शुरूआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के डाॅ0 मुंजे चौक से शुरू करते हुए लिंक लेन, गली हरि मंदिर, आदि क्षेत्रों से होते हुए 6टूटी पर खत्म हुआ। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई को लेकर श्री गुप्ता ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई तथा सफाई व्यवस्था को लेकर दिशा-निर्देश दिये। रेलवे स्टेशन के आस-पास तथा दौरे के दौरान मिली सभी टूटी सडकों को ठीक कराने के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर तुरन्त ठीक करवाने के लिए कहा और सडकों के गडढों की मरम्मत कराने के निर्देश दिये। उद्यान विभाग के अधिकारियों को पुराने हो चुके पेडों की छटनी समय पर करने के लिए कहा और सभी पेड पौधों को कटाई-छटाई करके दुरूस्त रखने की हिदायत दी। रेलवे स्टेशन के नजदीक वाटरलैस यूरिनल उपलब्ध कराने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये और आशा जताई कि इससे स्टेशन को गंदगी से दूर रखा जा सकेगा। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से भी अपील की कि अपने आस-पास साफ सफाई रखें, यूरिनल्स का उपयोग करें और मोदी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करें।
श्री गुप्ता जी ने पाया कि पहाड गंज में एक प्राईमरी स्कूल था जो काफी समय से बन्द पडा हुआ है और कूडे के ढेर में तब्दील हो गया है। इसको देखकर उपमहापौर भडक उठे और उपायुक्त को निर्देश दिये कि इसकी साफ-सफाई कराकर इसको जनहित के किसी ओर उपयोग में लाया जाये। इसके अलावा हरि मंदिर की गली की सडक काफी टूटी हुई थी और गडढे थे जिन्हें तुरन्त प्रभाव से ठीक करवाने के निर्देश दिये और गली में काफी पडा गार्बेज को तुरन्त हटवाये जाने के लिए सफाई अधीक्षक को हिदायत दी। पहाडगंज की मेन बाजार रोड पर काफी मात्रा में मलबा पाया गया जिसे तुरन्त हटवाने के लिए श्री गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिये और कहा कि कहीं भी इस तरह से मलबा या गार्बेज पडा मिले तो उसे तुरन्त प्रभाव से हटवाया जाये एवं मलबे के लिए कार्य करवाने वालों पर जिम्मेदारी फिक्स की जाये क्योंकि इससे दुसरों को परेशानियों का सामना करना पडता है। महा मंदिर के नजदीक खराब स्ट्रीट लाईटों को तुरन्त ठीक करवाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को कहा। कसेरूवाला एरिया में जगह-जगह पर काफी मात्रा में गार्बेज पाया गया जिसको देखकर उपमहापौर ने वहां मौजूद सफाई अधीक्षक को फटकारा और सफाई विभाग के अधिकारियों को इसे तुरन्त उठवाने के लिए निर्देश दिये। उपमहापौर ने कई स्थानों पर बेतरतीबी से लटकी बिजली की तारें एवं केबल को पाया जिसके उचित प्रबन्धन के लिए पहाडगंज जोन के विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा कि बी.एस.ई.एस. को एक पत्र लिखकर इसे तुरन्त ठीक करवायें क्योंकि इस तरह की लापरवाही से कोई भी अनहोनी हो सकती है।
इस दौरे में सदर पहाड गंज जोन की अध्यक्षा श्रीमती लता सोढी, क्षेत्रीय निगम पार्षद श्री वीरेन्द्र बब्बर, उपायुक्त श्री आर.एस. मीना, सम्बंधित आला अधिकारी गण, पूर्व निगम पार्षद श्री सुनील कक्कड़, प्रदेश मंत्री श्रीमती सुधा शर्मा, मण्डल अध्यक्ष श्री रमेश कपूर एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय निवासी तथा सैंकडों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled