अरविन्द केजरीवाल ने गेस्ट टीचर्स एवं सफाई कर्मचारियों सहित सभी कान्ट्रेक्ट अस्थायी कर्मचारियों से धोखा किया है और दिल्ली भाजपा उनके नियमितीकरण के लिए आंदोलन करेगी-मनोज तिवारी

अरविन्द केजरीवाल ने गेस्ट टीचर्स एवं सफाई कर्मचारियों सहित सभी कान्ट्रेक्ट अस्थायी कर्मचारियों से धोखा किया है और दिल्ली भाजपा उनके नियमितीकरण के लिए आंदोलन करेगी-मनोज तिवारी



नई दिल्ली, 24 दिसम्बर।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा गेस्ट टीचर के कान्ट्रेक्ट को वार्षिक रूप से नवीकरण करने संबंधी मीडिया में छपे बयान की कड़ी निंदा की है। श्री तिवारी ने कहा है कि उपमुख्यमंत्री का गेस्ट टीचरों के संबंध में बयान उनको एक अप्रत्यक्ष धमकी है।  मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने 22 दिसम्बर को छत्रसाल स्टेडियम में गेस्ट टीचर्स की बैठक बुलाई पर उनके लिए कोई ठोस घोषणा नहीं की जिससे स्तब्ध गेस्ट टीचर्स ने विरोध प्रदर्शन किया और उसके उपरान्त उपमुख्यमंत्री का बयान एक धमकी ही है।

श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि दिल्ली सरकार एवं नगर निगमों में  कार्यरत सभी कान्ट्रेक्ट सेवा कर्मचारियों की सेवायें नियमित करना अरविन्द केजरीवाल की पार्टी का फरवरी, 2015 के चुनाव का मुख्य चुनावी वायदा था। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि अरविन्द केजरीवाल सरकार की स्थापना के दो वर्ष पूर्ण होने वाले हैं पर सरकार ने कोन्ट्रेक्ट सेवा कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

तुगलकी प्रवृत्ति से काम करने वाली केजरीवाल सरकार ने समय-समय पर कर्मचारियों के हर उस वर्ग को धमकाया है जिसने अपने हक की बात रखी। डानिक्स अफसरों से लेकर गेस्ट टीचर्स तक सभी को केजरीवाल सरकार ने बार-बार धमकाया है। सच तो यह है कि इस वर्ष के प्रारम्भ में केजरीवाल सरकार ने एक परिपत्र के माध्यम से नगर निगम आयुक्तों को आदेश दिया था कि वह सभी कान्ट्रेक्ट अस्थायी कर्मचारियों को सेवा से हटायें।  नगर निगमों के कान्ट्रेक्ट अस्थायी कर्मचारियांे में से 70 प्रतिशत सफाई कर्मचारी हैं जो दिल्ली की सफाई व्यवस्था की नींव हैं।

अगर ये अस्थायी सफाई कर्मचारी नगर निगमों में आज काम कर रहे हैं तो यह भाजपा शासित निगमों के राजनीतिक नेतृत्व के संकल्प का परिणाम है।  दक्षिणी दिल्ली एवं उत्तरी दिल्ली नगर निगमों ने तो अस्थायी सफाई कर्मियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया को प्रारम्भ कर दिया है। श्री मनोज तिवारी ने घोषणा की है कि दिल्ली भाजपा सभी कान्ट्रेक्ट अस्थायी कर्मचारियों के साथ है चाहे वो गेस्ट टीचर्स हों या फिर सफाई कर्मचारी हों और आवश्यकता पड़ने पर भा.ज.पा. इनके नियमितीकरण के लिए आंदोलन भी करेगी।
 
भाजपा नई दिल्ली, करोल बाग एवं पश्चिमी दिल्ली जिला के कार्यकर्ता सम्मेलन सम्मपन्न
कार्यकर्ता नकदी रहित अर्थव्यवस्था के विकास की प्रधानमंत्री की दूरगामी योजना का महत्व जन-जन को समझायें ताकि देश में सबके विकास का सबके उल्लास का एक नया सवेरा हो-मनोज तिवारी
मनोज तिवारी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मदन लाल खुराना की कुशलक्षेम ली 
और कहा कि आज उनके आशीर्वाद की प्रेरणा से मैं जन-जन की सेवा के लिए कटिबद्ध हूँ

नई दिल्ली, 24 दिसम्बर।  दिल्ली भाजपा के संगठनात्मक जिलों नई दिल्ली, करोलबाग एवं पश्चिमी दिल्ली के कार्यकर्ता सम्मेलन आज सम्पन्न हुये।  तीनों कार्यकर्ता सम्मेलनों को प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी एवं संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन के अतिरिक्त क्षेत्रीय सांसदों श्रीमती मीनाक्षी लेखी एवं श्री प्रवेश वर्मा, राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह और जिला अध्यक्षों श्री अनिल शर्मा, श्री भारत भूषण मदान, श्री रमेश खन्ना ने सम्बोधित किया।  

मोती नगर में आयोजित करोल बाग जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में जाने से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मदन लाल खुराना की कुशलक्षेम ली।  श्री तिवारी ने कहा कि श्री खुराना ने दिल्ली को एक देवालय की तरह माना और दिल्लीवासियों की हर संभव सेवा की और आज उनके आशीर्वाद की प्रेरणा से मैं जन-जन की सेवा के लिए कटिबद्ध हूँ।

नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नई दिल्ली एवं करोलबाग जिलों के कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि इस नई दिल्ली जिले का मेरे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान है, मेरी जीवन की पहचान यात्रा यहीं के लोदी रोड से प्रारम्भ हुई जहां के एक बरसाती कमरे में रहकर मैंने एक स्टेज कलाकार के रूप में अपनी पहचान बनाई।

श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली और यहां के लोगों की समस्याओं को समझने के लिए छोटे घरों में रह कर ही समझा जा सकता है।  देहात के एक सामान्य परिवार से संबंध और संघर्ष से बने जीवन के कारण मैं दिल्ली के औसत नागरिकों जो अनधिकृत कालोनियों या फिर छोटे-छोटे फ्लैटों में रहते हैं उनकी मूलभूत समस्याओं को समझता हूँ और विश्वास करता हूँ कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की नीतियों के चलते 2022 तक सभी को घर एवं रोजगार का सपना पूरा होगा।  

श्री तिवारी ने कार्यकर्ताओं से आवाह्न किया कि वह नकदी रहित अर्थव्यवस्था के विकास की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरगामी योजना का महत्व जन-जन को समझायें ताकि देश में सबके विकास का सबके उल्लास का एक नया सवेरा हो।

महामंत्री संगठन श्री सिद्धार्थन ने कहा कि कार्यकर्ता हमेशा संगठन के विकास एवं विस्तार से खुश होता है और कभी भी अपने सम्मान की चिंता नहीं करता वह संगठन को सम्मान दिलाता है।  भाजपा कार्यकर्ता की पहचान है कि वह कभी रूकता नहीं, कभी झुकता नहीं और कभी बिकता नहीं वह राष्ट्र, समाज एवं संगठन के लिए संघर्ष करता है। 

सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कार्यकर्ताओं से आवाह्न किया कि वह 25 दिसम्बर को स्वच्छता एवं सुशासन-शुचिता को मनाते हुये यह सुनिश्चित करें कि जनता के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की स्वच्छता एवं सुशासन के प्रतिबद्धता का संदेश जन-जन तक पहुंचे।  उन्होंने कहा कि आज देश बदल रहा है, लोगों की, समाज की, सरकार की सोच बदल रही है और सभी शिक्षा, स्वास्थ्य एवं आर्थिक विकास के लिए काम कर रहे हैं।  राजनीतिक मतभेद कई बार ऐसे विकास कामों में विलम्ब लाते हैं अतः आज आवश्यक है कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक, गुजरात से अरूणाचल तक शासन के हर स्तर पर भा.ज.पा. हो ताकि हम एक आदर्श भारत का निर्माण हो।

सांसद श्री प्रवेश वर्मा ने पश्चिमी दिल्ली जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक मजबूत भारत का निर्माण के लिए कटिबद्ध हैं।  श्री मोदी ऐसे भारत की कल्पना करते हैं जिसमें कोई भी बेरोजगार एवं बेघर न हो, ऐसा भारत जिसकी अर्थव्यवस्था यद्यपि वैश्विक हो फिर भी वह आत्मनिर्भर हो, ऐसा मजबूत भारत जो विश्व पर अपना प्रभाव रखता हो।  श्री प्रवेश वर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आवाह्न किया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किये गये समाजिक कल्याण के फायदे जनसाधारण तक पहुंचे क्योंकि कुछ राजनीतिक मतभेद के चलते दिल्ली सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है।  उन्होंने आगामी निगम चुनावों और संभावित विधानसभा उपचुनावों के लिए तैयार होने को कहा है क्योंकि इससे हमें प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत करने का अवसर मिलेगा।

जिला प्रभारी श्री तिलकराज कटारिया, श्रीमती विशाखा शैलानी एवं श्री जयवीर राणा, प्रदेश पदाधिकारी श्रीमती शिखा राय, श्रीमती किरण चड्ढा, श्री आशीष सूद, श्री राजीव बब्बर, श्री विमल खुराना, श्री हरीश खुराना, सरदार हरतीरथ सिंह, श्री पवन मोंगा, श्रीमती सुधा शर्मा, डाॅ. दीपिका शर्मा, श्री रमेश बाल्मीकि, पार्टी नेता श्री सुभाष आर्य, श्री श्याम शर्मा, श्री शैलेन्द्र सिंह मोंटी, सुश्री आरती मेहरा, श्री योगेन्द्र चांदोलिया, श्री रविन्द्र गुप्ता, श्री राधेश्याम शर्मा, श्री सुरेश शर्मा, श्री राजन तिवारी, श्री राजकुमार ग्रोवर, सरदार हरशरण सिंह बल्ली, श्री ओम प्रकाश बब्बर, श्री सुभाष सचदेवा, श्री मूलचंद चावला, सुश्री नूपुर शर्मा, श्री जय कुमार अन्ना, जिला महामंत्री श्री प्रशांत शर्मा, श्री ओम प्रकाश घमंडी, श्री आदेश गुप्ता, श्री तेजराम फौर, श्री महेश यादव और श्री दुर्गा सिंह सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उत्साह के साथ सम्मिलित हुये।  

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled