पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में भूख के कारण तीन मासूम बहनों को जान गंवानी पड़ी!

·         दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं सोनिया विहार सब्जी मंडीनजदीक डिस्पेन्सरी से श्री राम चैक मंडावली तक कैंडल मार्च में भाग लियाजिसके द्वारा आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा की केन्द्र सरकार की प्रशासनिक विफलताओं को उजागर किया। जिसके कारण पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में भूख के कारण तीन मासूम बहनों को जान गंवानी पड़ी।

·         कैंडल मार्च आयोजित करने का उदेश्य यह है कि हम गरीबों की परेशानियों को उजागर करना चाहते है क्योंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और केन्द्र में भाजपा के राज में या तो गरीब भूख से परेशान है या भूख के कारण मर रहा है और भविष्य में भूख के कारण किसी को भी जान न गंवानी पड़े।- अजय माकन

·         यदि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणालीमिड-डे मील व्यवस्था तथा मौहल्ला क्लीनिक में सही व्यवस्था की होतीआम आदमी कैंटीन जिसमें 10 रुपये में खाना देने का वायदा किया थावह चलाई होती तथा गरीबों को रोजगार दिया होते तो तीन बहनों की भूख के कारण हुई मृत्यु का हादसा टाल सकता था - अजय माकन

·         दिल्ली की स्थिति बद् से बदतर होती जा रही है। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार तथा भाजपा की केन्द्र सरकार को इन निर्दोष बेटियों की भूख के कारण होेने वाली मृत्यु की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।- अजय माकन

·         कैंडल मार्च में कांग्रेस के कार्यकर्ता व आम जन हाथों में मोमबतियां तथा नारे लिखी तख्तियां जिनमें ‘‘न राशन कार्डन मिड-डे मीलपिता बेरोजगारभूख से मरी तीन बच्चियां - मोदी-केजरीवाल जिम्मेदार’’, ‘‘राशन कार्डमिड-डे मीलसस्ती कैंटीन का पीटा ढ़ोलबेरोजगार पिता की बच्चियों की मौत ने मोदी-केजरीवाल की खोली पोल’’ आदि नारे लिखे हुए थे।

नई दिल्ली, 27 जुलाई, 2018 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं सोनिया विहार सब्जी मंडीनजदीक डिस्पेन्सरी से श्री राम चैक मंडावली तक कैंडल मार्च में भाग लियाजिसके द्वारा आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा की केन्द्र सरकार की प्रशासनिक विफलताओं को उजागर किया। जिसके कारण पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में भूख के कारण तीन मासूम बहनों को जान गंवानी पड़ी। कैंडल मार्च में कांग्रेस के कार्यकर्ता व आम जन हाथों में मोमबतियां तथा नारे लिखी तख्तियां जिनमें ‘‘न राशन कार्डन मिड-डे मीलपिता बेरोजगारभूख से मरी तीन बच्चियां - मोदी-केजरीवाल जिम्मेदार’’, ‘‘राशन कार्डमिड-डे मीलसस्ती कैंटीन का पीटा ढ़ोलबेरोजगार पिता की बच्चियों की मौत ने मोदी-केजरीवाल की खोली पोल’’ आदि नारे लिखे हुए थे।

श्री माकन ने कहा कि कैंडल मार्च आयोजित करने का उद्ेश्य यह है कि हम गरीबों की परेशानियों को उजागर करना चाहते है क्योंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और केन्द्र में भाजपा के राज में या तो गरीब भूख से परेशान है या भूख के कारण मर रहा है और भविष्य में भूख के कारण किसी को भी जान न गंवानी पड़े। श्री माकन ने कहा कि इन दोनो पार्टियों के राज में सबसे ज्यादा कठिनाईयों का सामना गरीब व वचिंत वर्ग कर रहा हैजिनको अपनी दो जून की रोटी कमाने के लिए प्रतिदिन संघर्ष करना पड़ रहा है। दूसरी ओर मोदी और केजरीवाल के मित्रों की सम्पति चार वर्षों में बढकर हजारों करोड़ हो गई है।

आज के इस कैंडल मार्च में श्री अजय माकन के अलावा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डा0 ए0के0 वालियाअरविन्दर सिंह लवलीपूर्व विधायक चै0 अनिल कुमारवरिष्ठ नेता श्री चतर सिंहकृष्णा नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुरचरण सिंह राजूपटपड़गंज जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश कुमार एडवोकेट सहित हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

दिल्ली कांग्रेस कल शनिवार को भी बचे हुए जिला कांग्रेस कमेटियों में आप पार्टी की दिल्ली सरकार तथा केन्द्र में भाजपा की सरकार की प्रशासनिक विफलताओं को उजागर करने के लिए कैंडल मार्च का आयोजन करेगी।

श्री माकन ने कहा कि तीन बहनों की भूख के कारण हुई मृत्यु का हादसा टाला जा सकता था यदि आप पार्टी की दिल्ली सरकार अपने सार्वजनिक वितरण प्रणालीमिड-डे मील व्यवस्थामौहल्ला क्लीनिक में सही व्यवस्था होती तथा आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने आम आदमी कैंटीन जिसमें 10 रुपये में खाना देने का वायदा किया थावह चलाई होती तथा गरीबों को रोजगार दिया होते। श्री माकन ने कहा कि तीन मासूम बच्चियों की भूख के कारण हुई मुत्यु के लिए केन्द्र की मोदी सरकार भी जिम्मेदार है क्योंकि यह गरीबों को रोजगार देने और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत किया होता।

श्री माकन ने कहा कि तीनों बच्चियों के पिता बेरोजगार थे तथा सबसे बड़ी बेटी सरकारी स्कूल में पढ़ रही थी जिसको स्कूल में मिड-डे मील सही तरीके से नही मिला तथा लोकल डिस्पेन्सरी ने उनका इलाज सही ढंग से नही किया जब उनको पहली बार ले जाया गया था।

इस अवसर पर श्री अजय माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार जो अपने आप को गरीबों की सरकार होने का दावा करती है तथा मोदी सरकार जो ‘‘बेटी बचाओबेटी पढ़ाओ’’ का खोखला नारा देकर अपनी पीठ थपथपाते हैये दोनो सरकारें तीन बेटियों को नही बचा सकी। श्री माकन ने कहा कि सबसे चैकाने देने वाली बात तो यह है कि यह हादसा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में उनके स्थानीय कार्यालय के नजदीक हुआ है और उनको इस परिवार की इस दयनीय स्थिति की खबर तक नही। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस के 15 वर्षों के कार्यकाल में एक भी ऐसा हादसा नही हुआ था।

श्री अजय माकन ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की कार्यप्रणाली पर गंभीर प्रश्न उठाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की आम आदमी कैंटीन कहां है जहां पर उन्होंने 10 रुपये में भोजन देने का दावा किया था।  श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी और भाजपा की सरकारों ने तीनों बेटियों के पिता को रोजगार देने में भी असफल रहीयदि उनके पिता के पास रोजगार होता तो यह हादसा नही होता।

श्री माकन ने कहा कि दिल्ली की स्थिति बद् से बदतर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार तथा भाजपा की केन्द्र सरकार को इन निर्दोष बेटियों की भूख के कारण होने वाली मृत्यु की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled