दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा पानी को लेकर की गई प्रेस वार्ता पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन की प्रतिक्रिया

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल के उस कथन की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा है कि अगले पांच सालों में दिल्ली में पानी की कमी में सुधार हो जाएगा।

·         आम आदमी पार्टी के अपने चुनाव घोषणा पत्र में वायदा किया था कि हर घर को प्रत्येक महीने में 20 हजार लीटर पानी मुफ्त दिया जाएगा। यह कैसे सम्भव है कि वे अपने वायदे के अनुसार दिल्लीवालों को मुफ्त पानी देंगे जबकि उन्होंने अपने पिछले साढ़े तीन साल के शासन में एक एमजीडी पानी को ट्रीट करने की क्षमता नही बढाई है।- अजय माकन

·         दिल्ली कांग्रेस ने एक महीना लम्बा जल सत्याग्रह दिल्ली की 70 विधानसभाओं में जून महीने में चलाया था जिसमें दिल्ली वालों की शिकायत थी कि उन्हें दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पीने का पानी नही मिल रहा हैऔर जो भी पानी जल बोर्ड के पाईपों द्वारा आता है वह भी गंदा और पीने लायक नही होता। - अजय माकन

·         एक तरफ तो भाजपा की मोदी सरकार है जो कहती है कि 2022 तक देश में सुधार होगा जिसमें किसानों की आय दोगुनी हो जाएगीबेरोजगारों को रोजगार मिल जाएगा,बुलैट ट्रेन चल जाएगी और गंगा साफ हो जाएगी।  दूसरी ओर केजरीवाल है जो कह रहे है कि दिल्ली में अगले पांच साल में पानी की स्थिति में सुधार होगा।- अजय माकन

नई दिल्ली, 10 जुलाई, 2018 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल के उस कथन की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा है कि अगले पांच सालों में दिल्ली में पानी की कमी में सुधार हो जाएगा। जबकि केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के अपने चुनाव घोषणा पत्र में वायदा किया था कि हर घर को प्रत्येक महीने में 20 हजार लीटर पानी मुफ्त दिया जाएगा। श्री माकन ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह कैसे सम्भव है कि वे अपने वायदे के अनुसार दिल्लीवालों को मुफ्त पानी देंगे जबकि उन्होंने अपने पिछले साढ़े तीन साल के शासन में एक एमजीडी पानी को ट्रीट करने की क्षमता नही बढाई है। श्री माकन ने कहा कि वाटर ट्रीटमेन्ट की क्षमता जो कांग्रेस की सरकार ने अपने 15 साल के शासन में बढ़ाई थीवह जस की तस है।

केजरीवाल ने आज दावा किया कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार दिल्ली में पानी की मौजूदा क्षमता 900 एमजीडी की 15 प्रतिशत की बढ़ौतरी की जाएगी और अगले पांच वर्षो में पानी को ट्रीट करके 450 एमजीडी पानी की क्षमता अतिरिक्त बढ़ाई जाएगी।

श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस ने एक महीना लम्बा जल सत्याग्रह जून महीने में चलाया था दिल्ली की 70 विधानसभाओं में चलाया था जिसमें दिल्ली वालों की शिकायत थी कि उन्हें दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पीने का पानी नही मिल रहा हैऔर जो भी पानी जल बोर्ड के पाईपों द्वारा आता है वह भी गंदा और पीने लायक नही होता।

श्री माकन ने कहा कि एक तरफ तो भाजपा की मोदी सरकार है जो कहती है कि 2022 तक देश में सुधार होगा जिसमें किसानों की आय दोगुनी हो जाएगीबेरोजगारों को रोजगार मिल जाएगाबुलैट ट्रेन चल जाएगी और गंगा साफ हो जाएगी।  दूसरी ओर केजरीवाल है जो कह रहे है कि दिल्ली में अगले पांच साल में पानी की स्थिति में सुधार होगा। श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी और भाजपा दोनो लोगों को मुर्ख बना रहीं हैं और कह रही है कि दिल्ली और देश में पांच साल बाद स्थिति सुधरेगी। अर्थात दोनो जनता को बेवकूफ बनाकर फिर दोबारा वोट मांगना चाहते है और अपने अब तक के शासन की असफलताओं को छिपाना चाहते है।  श्री माकन ने कहा कि इसका अर्थ यह निकलता है कि दिल्ली वालों को अच्छे दिनों के लिए पांच वर्ष और इंतजार करना पड़ेगाजबकि भाजपा और आप पार्टी की दोनो सरकारें अपने अभी तक के शासन में असफल रही है।

श्री माकन ने कहा कि यह बड़ी अजीब बात है कि एक तरफ तो केजरीवाल की दिल्ली सरकार उन लोगों के चालान काट रही है जिन्होंने बोरवेल लगाए हुए है और दूसरी ओर अब केजरीवाल यह कह रहे है कि सरकार आरडब्लूए से बात करके दिल्ली में बोरवेल लगाऐंगे। श्री माकन ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड के चैयरमेन है और दिल्ली में पानी की कमी है।

श्री माकन ने कहा कि यदि यूपी सरकार से कोई समझौता नही है तो दिल्ली सरकार यूपी से आने वाली कच्ची नहर को पक्का कैसे कर सकती है। उन्हांने कहा कि जब यूपी सरकार से दिल्ली की पानी की क्षमता बढ़ाने का दिल्ली सरकार का कोई समझौता नही हुआ है तो केजरीवाल दिल्ली की पानी की क्षमता को कैसे हवा में बढ़ा सकते है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled