...नाकामियों को छुपाने के लिए एक दूसरे के खिलाफ धरने पर बैठ रहे है: अजय माकन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि बड़ी अजीब बात है कि आम आदमी पार्टी जो दिल्ली की सत्ता में तथा भाजपा जो नगर निगम और केन्द्र में है,वे अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए एक दूसरे के खिलाफ धरने पर बैठ रहे है जबकि कांग्रेस पार्टी जो विपक्ष में है वह दिल्लीवासियों की लड़ाई जमीन पर लड़कर उनको हक दिलाने का काम कर रही है।

श्री अरविन्द केजरीवाल को मुख्यमंत्री बतौर मिली शक्तियों का इस्तेमाल नही कर रहे हैं और उल्टे पूर्ण राज्य की मांग का ढकौसला करके अपनी नाकामियों से दिल्ली की जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर है। - अजय माकन

श्री अरविन्द केजरीवाल जो मुख्यमंत्री है वे दिल्ली जल बोर्ड के भी चैयरमेन है परंतु दिल्ली की जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है और केजरीवाल पानी को लेकर न तो कोई विधानसभा का कोई विशेष सत्र बुलाते है और नही धरना देते है।- अजय माकन

केजरीवाल की आप पार्टी की कोई विचारधारा नही है तभी उन्होंने कहा है कि यदि उनको भाजपा और ज्यादा शक्तियां देती है तो वे भाजपा के लिए भी चुनाव में प्रचार करने के लिए तैयार है। केजरीवाल के इस वक्तव्य से हमारी उस बात की पुष्टि हो जाती है जिसको हमने  बार-बार कहा है कि आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनो मिले हुए तथा आम आदमी पार्टी भाजपा की बी टीम है।- अजय माकन


नई दिल्ली, 12, जून 2018 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि बड़ी अजीब बात है कि आम आदमी पार्टी जो दिल्ली की सत्ता में तथा भाजपा जो नगर निगम और केन्द्र में हैवे अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए एक दूसरे के खिलाफ धरने पर बैठ रहे है जबकि कांग्रेस पार्टी जो विपक्ष में है वह दिल्लीवासियों की लड़ाई जमीन पर लड़कर उनको हक दिलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल अपने 70 पाईंट के एजेन्डे पर बोलने की बजाए दूसरी पार्टियों के घोषणा पत्रों को पढ़ रहे है। दिल्ली में हो रही सीलिंग तथा चारो तरफ फैली गंदगी व निगम में भ्रष्टाचार का बोलबाला है परंतु आप पार्टी और भाजपा दोनो अपनी नाकामियों से दिल्लीवासियों का ध्यान भटका रहे है और ध्रना कर रहे है। जबकि कांग्रेस पार्टी ने वर्तमान के संवैधानिक ढाचे के अन्तर्गत रहकर इन्ही अधिकारियों से काम लेकर दिल्ली का विकास किया था।

प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए श्री अजय माकन ने कहा कि लोकतंत्र के लिए घोर कलयुग आ गया हैजहां दिल्ली के मुख्य सचिव को रात में बैठक में बुलाकर आप पार्टी के विधायकों द्वारा पीटा जाता है। श्री माकन ने कहा कि श्री अरविन्द केजरीवाल को मुख्यमंत्री बतौर मिली शक्तियों का इस्तेमाल नही कर रहे हैं और उल्टे पूर्ण राज्य की मांग का ढकौसला करके अपनी नाकामियों से दिल्ली की जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर है। आज के संवाददाता सम्मेलन को प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डा0 ऐ0के0 वालियाअरविन्दर सिंह लवलीहारुन यूसूफकिरण वालियाराजकुमार चैहान और डा0 नरेन्द्र नाथमुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सम्बोधित किया।

श्री माकन ने कहा कि दिल्ली को ऐसे मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल मिले है जो दिल्ली के अधिकारियों के खिलाफ धरना दे रहे है परंतु खुद विधानसभा के सत्रों में मौजूद नही रहते जिसके कारण उनकी दिल्ली विधानसभा उपस्थिति केवल 10 प्रतिशत है। वे ऐसे मुख्यमंत्री है जो दिल्ली सचिवालय तक नही जाते और उल्टे सवाल पूछ रहे हैजबकि कांग्रेस की दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री रही श्रीमती शीला दीक्षित तथा सभी मंत्री विधानसभा सत्रों में तथा कार्यालयों में नियमित रुप से मौजूद रहते थे। 

श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल से उन 18 विषयों पर सवाल किए जिनके लिए उनको केन्द्र सरकार से किसी भी प्रकार की कोई अनुमति लेने की जरुरत नही है। श्री माकन ने कहा कि श्री अरविन्द केजरीवाल जो मुख्यमंत्री है वे दिल्ली जल बोर्ड के भी चैयरमेन है परंतु दिल्ली की जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है और केजरीवाल पानी को लेकर न तो कोई विधानसभा का कोई विशेष सत्र बुलाते है और नही धरना देते है। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस ने अपने समय में 916 एमजीडी की इंस्टाल केपेसिटी की पानी की ट्रीटमेन्ट क्षमता बढ़ाई थी उसके पश्चात केजरीवाल ने अपने साढे तीन वर्ष के कार्यकाल में एक भी एमजीडी पानी के ट्रीटमेन्ट की क्षमता क्यों नही बढ़ाई।

श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल शिक्षा पर बड़ी-बड़ी बातें करते है परंतु सरकारी स्कूल छोड़ने ;ड्राप आउटसद्ध वाले विद्यार्थियों की संख्या लगातार क्यों बढ़ रही है। इसी प्रकार 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा में पास होने वाले विद्यार्थियों के प्रतिशत में देश के अन्य महत्वपूर्ण शहरों की 2014 की तुलना में गिरावट क्यों आ रही है।

श्री माकन ने कहा कि 1998 में जब कांग्रेस ने दिल्ली की सत्ता संभाली थी उस समय दिल्ली में 25 अस्पताल थे जिनकी संख्या कांग्रेस ने अपने 15 वर्ष के कार्यकाल मंे 38अस्पताल तक पहुॅचा दी थी। अर्थात एक अस्पताल प्रतिवर्ष की औसत से दिल्ली में बनाया गया। परंतु केजरीवाल सरकार ने अपने साढ़े तीन वर्ष के ज्यादा के कार्यकाल में एक नया अस्पताल तक नही बनवाया और उल्टे 111 डिस्पेन्सरियां जो लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुॅचा रही थी उनको ही बंद कर दिया।

श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस जब दिल्ली की सत्ता से बाहर हुई थी उस समय 5500 बसें डीटीसी के बेड़े में थीजो कि घटकर 3500 क्यों हो गई इसका जवाब भी केजरीवाल नही दे पाते हैश्री माकन ने कहा कि बस डिपों की संख्या बढ़ने की बजाय कम हो रही है और एक भी नया बस क्यू शैल्टर नही बनाया है। श्री माकन ने कहा कि मेट्रो का फेस-3 तीन साल पीछे चल रहा है और चैथे फेस का कहीं अता-पता नही है।

श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल ने एक नया शगूफा राशन की होम डिलीवरी को लेकर छेड़ा हुआ है जबकि राशन लेने वाले लोगों की संख्या वे लगातार कम कर रहे है। श्री माकन ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में जहां 33.50 लाख राशन कार्डधारी हुआ करते थे उनको कम करके केजरीवाल ने आधे से भी कम अर्थात 15 लाख पहुॅचा दिया है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में हुए विधानसभा सत्र में आप पार्टी के विधायक ने ही खाद्य एवं  आपूर्ति मंत्री को राशन कार्ड को लेकर कटघरें में खड़ा कर दिया था। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली की जनता  ने यह भी देखा था कि किस प्रकार आप पार्टी के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राशन कार्ड बनवाने के एवज में कैसे व्याभिचार में फसे थे। 

श्री माकन ने कहा कि एक भी अनाधिकृत कालोनी को केजरीवाल ने नियमित नही किया है। वरिष्ठ नागरिकविधवा व दिव्यांग पेन्शन लोगों को नही दी जा पा रही हैउसका जवाब केजरीवाल के पास नही है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली का प्रदूषण स्तर इतना जहरीला हो गया है कि लोग दिल्ली छोड़ने पर मजबूर हो रहे है। 

श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल के राज में बिजली की हालत इतनी खस्ता है कि कई-कई घंटे बिजली गुल रहती है।  उन्होंने कहा कि बिजली को लेकर फिक्सड चार्जेस 5 गुणा बढ़ा दिए गए हैइस पर केजरीवाल के पास कोई जवाब नही है।

श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल की आप पार्टी की कोई विचारधारा नही है तभी उन्होंने कहा है कि यदि उनको भाजपा और ज्यादा शक्तियां देती है तो वे भाजपा के लिए भी चुनाव में प्रचार करने के लिए तैयार है। श्री माकन ने कहा कि केजरीवाल के इस वक्तव्य से हमारी उस बात की पुष्टि हो जाती है जिसको हमने  बार-बार कहा है कि आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनो मिले हुए तथा आम आदमी पार्टी भाजपा की बी टीम है।

पूर्व मंत्री डा0 ऐ0के0 वालिया ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य को लेकर बुरा हाल है और प्रत्येक वर्ष पानी से जनित बीमारियों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि पीने का पानी इतना गंदा है कि उसको पीना तो दूर उससे नहाया भी नही जा सकता। केजरीवाल के राज में सीवर ओवरफलो कर रहे है। उन्होंने कहा कि स्कूलों तक में बच्चों की पीटाई करना निषेद है जबकि आप पार्टी के विधायक दिल्ली के मुख्य सचिव को बैठक में बुलाकर पिटाई कर देते है। 

पूर्व मंत्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि दिल्ली स्कूल एजुकेशन एक्ट शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा निदेशक को स्वतंत्र रुप से कार्य करने की शक्ति देते है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में राजधानी को रोल माॅडल होना चाहिएपरंतु केजरीवाल के कार्यकाल में शिक्षा का स्तर गिरा है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को जब दिल्ली की सत्ता मिली थी उस समय विद्याार्थियों का स्कूल छोड़ने का प्रतिशत 7.5 था जो कि हमारी सरकार के प्रयासों के कारण 2.1 प्रतिशत तक आ गया था परंतु केजरीवाल के राज में यह बढ़कर 3.8प्रतिशत हो गया है।

पूर्व मंत्री श्री हारुन यूसूफ ने कहा कि बिजली की हालत खस्ता है और जो केजरीवाल अम्बानी को गाली दिया करते थेवे ही 1660 करोड़ का फायदा डिस्काम को पहुचा रहे है। उन्होंने कहा कि बिजली को लेकर आप पार्टी के समर एक्शन प्लान का कोई अता पता नही है। उन्होंने कहा कि राशन में बहुत बड़ा घोटाला है जिसको बाद में उजागर किया जाएगा।

पूर्व मंत्री श्री राजकुमार चैहान ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली में 15 साल वर्तमान सेटअप के अंतर्गत सरकार चलाई थी। उन्होंने कहा कि कानून व भूमि के अलावा सारे अधिकार दिल्ली सरकार के पास है। पूर्व मंत्री किरण वालिया ने कहा कि केजरीवाल चुनाव से पहले महिला सुरक्षा को अपनी प्राथमिकता बताया करते थे और उन्होंने निर्भया कांड को लेकर बहुत हल्ला मचाया था परंतु केजरीवाल के राज में महिला व बाल अपराधों में बेहताशा वृद्धि हुई है और महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं तक को केजरीवाल सरकार ने बंद कर दिया है। पूर्व मंत्री ड0 नरेन्द्र नाथ ने कहा कि केजरीवाल पूर्ण राज्य की मांग करने से पहले यह बताए कि जो शक्तियां उनके पास है उनको लेकर उन्होंने दिल्ली का क्या विकास किया है?

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled