दिल्ली में एक हजार करोड़ रुपये का पानी घोटाला चल रहा है: अजय माकन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने आज जल सत्याग्रह के चैथे दिन पटेल नगर विधानसभा के प्रेम नगर बाबा फरीदपुरी में नेतृत्व करते हुए कहा कि दिल्ली में एक हजार करोड़ रुपये का पानी घोटाला चल रहा है जिसके चलते दिल्ली के लोगों को मजबूर होकर पीने का पानी टैंकर माफिया से खरीदना पड़ रहा है।

लोगों को पानी को टैंकर से पानी लेकर भरी हुई बाल्टी और कंटेनर लेकर लम्बा रास्ता तय करना पड़ता है, जबकि टैंकर सप्ताह/10 दिन में एक बार ही आते है, और अगर वे500 रुपये रिश्वत देते है तो टैंकर जल्दी भी आ जाता है।

नई दिल्ली, 4 जून, 2018 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने आज जल सत्याग्रह के चैथे दिन पटेल नगर विधानसभा के प्रेम नगर बाबा फरीदपुरी में नेतृत्व करते हुए कहा कि दिल्ली में एक हजार करोड़ रुपये का पानी घोटाला चल रहा है जिसके चलते दिल्ली के लोगों को मजबूर होकर पीने का पानी टैंकर माफिया से खरीदना पड़ रहा है। श्री माकन ने कहा कि इसी पानी को दिल्ली जल बोर्ड के पाईपों के द्वारा भी जनता तक आसानी से पहुचाकर इनकी थोड़ी सी प्यास बुझाई जा सकती है लेकिन दिल्ली जल बोर्ड में शातिर टैंकर माफिया की पकड़ होने के कारण लोगों को पानी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। श्री माकन ने कहा कि दिल्ली भर में गरीब लोग अपनी जरुरत के लिए पानी की बाल्टी में पीने के पानी के लिए संघर्ष कर रहे है, जबकि टैंकर माफिया का पानी सप्लाई पर पूर्ण नियंत्रण है। जल सत्याग्रह में काफी बड़ी संख्या में महिलाओं ने विरोध स्वरुप खाली मटके लेकर शामिल हुई और उन्होंने विरोध जताते हुए मटको को जमीन पर तोड़ा। पटेल नगर विधानसभा में आयोजित जल सत्याग्रह में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा जिला अध्यक्ष श्री मदन खोरवाल, रतन सिंह पंवार सहित सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता जिसमें महिलाए भी मौजूद थी। 

श्री माकन ने कहा दिल्ली कांग्रेस का जल सत्याग्रह 1 जून से शुरु किया गया जो जून माह के अंत तक राजधानी में पानी की मौजूदा गंभीर कमी के लिए आम आदमी पार्टी की आंखे खोलने के लिए चलाया जा रहा है, क्योंकि टैंकर माफिया से दिल्ली की जनता त्रस्त है। आज जल सत्याग्रह के चैथे दिन श्री माकन ने कहा कि लोगों को टैंकर से पानी लेने के पश्चात भरी हुई बाल्टी और कंटेनर लेकर लम्बा रास्ता तय करना पड़ता है, जबकि ज्यादातर जगहों पर टैंकर सप्ताह/10 दिन में एक बार ही आता है, और अगर वे 500 रुपये रिश्वत देते है तो टैंकर जल्दी भी आ जाते है। श्री माकन ने कहा कि अगर लोगों को पीने का पानी दिया जाना है तो वह टैंकर माफिया की बजाय पानी के पाईपों के माध्यम से लोगों को क्यों नही दिया जाता। श्री माकन ने कहा कि आप पार्टी दिल्ली के लोगों को प्रतिदिन पानी देने में असफल साबित हुई है जबकि चुनाव से पहले आप पार्टी ने सभी लोगों को पानी देने का वायदा किया था।

श्री माकन ने कहा कि जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तो उसने आॅनलाईन टैंकर ट्रेकिंग सिस्टम चालू किया था, जिसके द्वारा कोई भी व्यक्ति यह देख सकता था कि कौनसा टैंकर कितने पानी की मात्रा लेकर कितने समय में यथा स्थान पर पहुॅचेगा और उसकी लोकेशन क्या है। परंतु आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने पिछले वर्ष अप्रैल महीने से ही टैंकर ट्रेकिंग सिस्टम को बंद कर दिया जिससे कि टैंकर माफिया पानी की खुली लूट कर सके।

श्री माकन ने कहा कि दिल्ली के कई क्षेत्रों में पानी की भारी कमी है और ज्यादातर क्षेत्रों में लोग पानी की कमी के कारण कठिनाई से जूझ रहे है, और आम आदमी पार्टी राजधानी में जहां पानी की कमी है उसको पूरा करने के लिए कोई भी ठोस कदम नही उठा रही है कि वहां पर लोागें को पीने का पानी मिल सके। उन्होंने कहा कि जब पानी के टैंकर आते है तो लोगों को पानी के लिए संघर्ष करते हुए अपनी जान भी गंवानी पड़ जाती है और बच्चो को भी पानी के टैंकर के टायर के नीचे आकर अपनी जान गंवानी पड़ रही है। श्री माकन ने कहा कि दिल्लीवासी अब कांग्रेस पार्टी के राज को याद कर रहे है क्योंकि कांग्रेस पार्टी ही केन्द्र और दिल्ली में सुगम प्रशासन दे सकती है जबकि अन्य कोई भी सुशासन नही दे सकते, जिसे लोग महसूस कर रहे है।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled