दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाऐं चरमरा गई है क्योंकि पिछले तीन वर्षों में पानी से जनित रोगों जैसे डायरिया व हैजा में दिन प्रतिदिन बढ़ौतरी हुई है- शर्मिष्ठा मुखर्जी

·         दिल्ली में एड्स के मामले बढ़ी तेजी से बढ़ रहे है परंतु केजरीवाल सरकार ने इनको नियंत्रित करने व लोगों को जागरुक करने के लिए कोई कदम नही उठाए है- शर्मिष्ठा मुखर्जी
·         प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अपने स्वच्छ भारत अभियान के तहत दिल्ली को स्वच्छ राजधानी बनाना चाहिए- शर्मिष्ठा मुखर्जी

1 अगस्त 2017- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाऐं चरमरा गई है क्योंकि पिछले तीन वर्षों में पानी से जनित रोगों जैसे डायरिया व हैजा में दिन प्रतिदिन बढ़ौतरी हुई है जिसका जनवरी 2014 से दिसम्बर 2016 का तुलनात्मक चार्ट संलग्न है।

प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को निगम पार्षद श्री अभिषेक दत के साथ सम्बोधित करते हुए श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अपने स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत दिल्ली को बीमारियों से रहित स्वच्छ राजधानी बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आंकड़े बताते है दिल्ली में डायरिया व हैजा के मामले गंदे पानी की वजह से बहुत बढ़े है। उन्होंने कहा कि 2016 में 50 प्रतिशत शिकायते पानी की सप्लाई व गुणवता को लेकर थी। जिससे साफ जाहिर होता है कि किस प्रकार डायरिया व हैजा के मामलों में वृद्धि हुई है। 

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि केजरीवाल व आम आदमी पार्टी सरकार के स्वास्थ्य व शिक्षा में क्रांतिकारी कदम उठाने दावों की पोल खुल गई है। जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने स्वास्थ्य व शिक्षा का बजट बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि जबसे आप पार्टी की सरकार सता में आई है तब से डेंगूचिकनगुनियास्वाईन फ्लू के मामले काफी बढ़े है और इसी प्रकार पानी से जनित रोग जैसे डायरिया व हैज़ा में भी काफी वृद्धि हुई है। 

श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार भी मीडिया से प्रभावित होकर काम करती है। उन्होंने कहा कि क्योंकि मीडिया में एड्स को लेकर खबरे नही छपती है इसलिए दिल्ली सरकार के विज्ञापनों में एड्स को लेकर कोई जागरुकता अभियान नही चलाया गया। उन्होंने कहा कि 2014 में जहां दिल्ली में2211 मामले सामने आये थेवे बढ़कर 2015 में 14474 हो गए और 2016 में तो रिकार्डतोड़ 17332 मामले सामने आऐ।

दक्षिणी दिल्ली नगर में निगम पार्षद श्री अभिषेक दत्त ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मलेरिया तथा डेंगू के मामले पिछले कुछ वर्षो में बहुत तेजी से सामने आऐ है। उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए जुलाई 2014 में मलेरिया के जहां 22 मामले सामने आए थे वहीं जुलाई 2017 में इनकी संख्या 79 हो गई। इसी प्रकार जुलाई 2014 में जहां डेंगू के 7 मामले सामने आए थे वे बढ़कर जुलाई 2017 में 63 हो गए। श्री अभिषेक दत ने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि जब देश के432 शहरों का स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे हुआ तो उसमें इस सर्वे के अनुसार नार्थ दिल्ली नगर निगम 279 स्थानपूर्वी दिल्ली नगर निगम 202 वे स्थान पर तथा साउथ दिल्ली नगर निगम 196वें स्थान पर दिखाई पड़ी। जो यह दर्शाता है कि दिल्ली के नगर निगम सफाई के मामलों में अन्य शहरों की तुलना में कितने पीछे है।

·         चुनाव से पहले भाजपा और आप पार्टी द्वारा महंगाई कम करने के बड़े-बड़े दावे खोखले साबित हुए - अजय माकन
·         आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं परंतु भाजपा की केन्द्र सरकार व दिल्ली की आप पार्टी की सरकार इन बढ़ते दामों पर अंकुश लगाने में नाकामयाब रही है- अजय माकन

1 अगस्त 2017- दिल्ली प्रद्रेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन ने कहा कि लोगों की रोजमर्रा की जरुरत की वस्तुओं के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है परंतु न तो केन्द्र की भाजपा सरकार और न ही दिल्ली सरकार इन पर लगाम लगाने के लिए कोई कदम उठा रही है। जबकि भाजपा और आप पार्टी दोनों ने चुनाव से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे कि ये दोनो पार्टियां ही महंगाई कम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज गरीब की थाली से टमाटर और प्याज जैसी सब्जियां गायब हो रही है। 

दिल्ली प्रद्रेश कांग्रेस कमेटी द्वारा रोजमर्रा की वस्तुओ के बढ़ते दामों व जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस द्वारा दिल्ली भर में किये जा रहे विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन आदर्श नगर जिला के रानी बाग मेन मार्केट में प्रदर्शन किया गया व महंगाई का पुतला फूंका गया। प्रदर्शन में हजारों व्यापारियोंकांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आम जनता ने हिस्सा लिया।  प्रदर्शनकारी ‘‘महंगाई की पड़ी मारटमाटरों ने की आंखे की लाल और प्याज ने निकाले आंसू’’, ‘‘70 साल में पहली बार-रोटी कपड़े पर टैक्स की मार’’आदि नारे लगा रहे थे।  

आज के इस कार्यक्रम में दिल्ली स्टेट ट्रेडर्स कांग्रेस के चेयरमैन श्री सुशील गुप्ताश्री चमन लाल शर्माजिला अध्यक्ष श्री हरी किशन जिदंलदिल्ली स्टेट ट्रेडर्स कांग्रेस के संयोजक श्री अनिल कुकरेजा व श्री अजय अरोड़ा, देवराज अरोरा  के साथ सभी ब्लाक अध्यक्षों के अलावा हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।


Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled