सीसीटीवी कैमरे के भ्रष्टाचार के मुद्दे को बदलना चाह रहे है:- अरविन्दर सिंह लवली

हम उम्मीद कर रहे थे कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया आज अपनी प्रेस कांफ्रेस में सीसीटीवी कैमरा में हुए भ्रष्टाचार पर सफाई देंगे तथा यह बताऐंगे कि किस प्रकार आप पार्टी की दिल्ली सरकार साफ सुथरा काम कर रही है। प्रेस कांफ्रेस में श्री सिसोदिया यह जता रहे थे कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कल तैयार थी और यह कार्य आरडब्लूए को सौपना चाह रही थीपरंतु इस कार्य में विपक्षी दल व दिल्ली के उपराज्यपाल रोड़ा अटका रहे हैजो कि झूठ है। - अरविन्दर सिंह लवली


उपराज्यपाल द्वारा सीसीटीवी कैमरे के मुद्दे को लेकर बनाई गई कमेटी से भी ऐसा लगता है कि वे सीसीटीवी कैमरे के भ्रष्टाचार के मुद्दे को बदलना चाह रहे है।  - अरविन्दर सिंह लवली

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस कल रविवार 13 मई को सायं 6 बजे मुख्यमंत्री निवास पर कैंडल मार्च का आयोजनआप पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के चलते देश की सुरक्षा को दाव पर लगा कर दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ठेका चाईना की सरकारी कम्पनी को दे दिया गया था उसके खिलाफ किया जाएगा। - हारुन यूसूफ

नई दिल्ली, 12 मई, 2018दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री श्री अरविन्दर सिंह लवली तथा श्री हारुन यूसूफ ने कहा कि जो आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मिटाने की बात किया करती थी उन्हीं के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार सीसीटीवी कैमरा में हुए भ्रष्टाचार से लोगों का ध्यान भटकाने की कौशिश कर रहे है जबकि उन्होंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन द्वारा लगाए गए आरोपों को जांच नही रहे हैं। याद हो कि श्री अजय माकन ने कहा है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने दिल्ली में सीसीटीवी कैमरा लगाने के प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार किया है और देश की सुरक्षा को दाव पर लगाकर भारत सरकार की कम्पनी बेल के द्वारा चीन की सरकारी कम्पनी हिक विज़न को ठेका दे दिया। श्री माकन ने यह भी कहा था कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरा लगाने के प्रोजेक्ट की शुरुआती लागत 130 करोड़ थी जिसको कि टेन्डर शर्तां में छूट देकर 571.40 करोड़ कर दिया गया और जब बेल की वेन्डर लिस्ट में हिक विजन को डाल दिया गया तब यह टेन्डर बेल को दिया गया।

श्री हारुन यूसूफ ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस कल रविवार 13 मई को सायं 6 बजे मुख्यमंत्री निवास पर कैंडल मार्च का आयोजन आप पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के चलते देश की सुरक्षा को दाव पर लगा कर दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ठेका चाईना की सरकारी कम्पनी को दे दिया गया था उसके खिलाफ किया जाएगा।

राजीव भवन में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए श्री अरविन्दर सिंह ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे थे कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया आज अपनी प्रेस कांफ्रेस में सीसीटीवी कैमरा में हुए भ्रष्टाचार पर सफाई देंगे तथा यह बताऐंगे कि किस प्रकार आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार साफ सुथरा काम कर रही है। श्री अरविन्दर सिंह ने कहा कि हमें बड़ा दुख है कि श्री सिसोदिया यह जता रहे थे कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कल ही तैयार थी और यह कार्य आरडब्लूए को सौपना चाह रही थीपरंतु इस कार्य में विपक्षी दल व दिल्ली के उपराज्यपाल रोड़ा अटका रहे है जो कि झूठ है। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल द्वारा सीसीटीवी कैमरे के मुद्दे को लेकर बनाई गई कमेटी से भी ऐसा लगता है कि वे सीसीटीवी कैमरे के भ्रष्टाचार के मुद्दे को बदलना चाह रहे है। 

प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री श्री अरविन्दर सिंह लवली तथा श्री हारुन यूसूफ के साथ वरिष्ठ नेता चतर सिंह भी मौजूद थे।

श्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को श्री मनीष सिसोदिया से इस बात का प्रमाण पत्र नही चाहिए कि कांग्रेस की दिल्ली सरकार ने 15 साल में अपने कार्यकाल में दिल्ली में कितने कार्य किए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के किए गए विकास कार्यों को दिल्ली अच्छी तरह जानती है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने पिछले 3 वर्षों में उन कार्यों को भी आगे नही ले जा पाई जिनकी शुरुआत कांग्रेस की दिल्ली सरकार ने की थी । और आप सरकारकांग्रेस सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का रख रखाव भी नही कर पा रही है।

श्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि 5 अप्रैल 2018 की एक्पेन्डिचर फाईनेंस कमेटी की बैठक की मिन्ट्स के पेरा B(1)(ii), B(1)(iv)(C) तथा 5(a) का हवाला देते हुए कहा कि प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी पर काम होना थाईएफसी द्वारा परीक्षण किया जाना था और विस्तृत प्लान के साथ इसकी मंजूरी केबिनेट से ली जानी थीपरंतु इन सभी प्रक्रियाओं से पहले पीडब्लूडी मंत्री श्री सतेन्द्र जैन ने सीसीटीवी कैमरा के प्रोजेक्ट का टेंन्डर मंजूर कर दिया जो कि जीएफआर रुल्स के खिलाफ है और यह इस प्रकार के प्रोजेक्ट में टेन्डर दिए जाने के लिए बनाए गए नियमों के खिलाफ भी है।

श्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि उपरोक्त सभी बाते कांग्रेस पार्टी द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाने के प्रोजेक्ट में किए गए भ्रष्टाचार और देश की सुरक्षा को दाव पर लगाने के दावों को मजबूत करते है।

श्री हारुन यूसूफ ने कहा कि यदि चीन की सरकार दिल्ली में लगाए जाने वाले सीसीटीवी कैमरों को लगाती है और देखरेख करती है तो यह देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा होगा क्योंकि सीसीटीवी कैमरों के द्वारा चीन में बैठकर दिल्ली में हो रही गतिविधियों को आसानी में देखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि निर्भया कांड के दौरान आम आदमी पार्टी ने बड़ी-बड़ी बाते की थी कि सरकार में आने के 100 दिनों के अंदर दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाऐंगे तथा डीटीसी बसों में कमांडो और सीसीटीवी कैमरें भी लगाए जाऐंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled