सदन में बाधा उत्पन्न कर कांग्रेस ने लिखा इतिहास में काला अध्याय-विजय गोयल

हमने जनता को राहत दी लेकिन विपक्ष को रास नहीं आई, सदन में बाधा उत्पन्न कर जनता के विकास में दिक्कत पैदा कर रहा है विपक्ष-सुरेश प्रभु


नई दिल्ली, 12 अप्रैल।  कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा संसद की कार्यवाही में अवरोध एवं क्षेत्र की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर शास्त्री पार्क चैक पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी ने आमरण अनशन शुरू किया।  अनशन के पहले दिन केन्द्रीय मंत्री श्री सुरेश प्रभु एवं श्री विजय गोयल ने अनशन स्थल पर पहुंच कर उपस्थित कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया और संबोधित किया। जिला अध्यक्ष श्री अजय महावर, श्री कैलाश जैन उपवास कार्यक्रम का समन्वय कर रहे हैं। सांसद श्री मनोज तिवारी की गत सप्ताह शल्य चिकित्सा हुई थी जिस कारण उन्हें लगातार दवायें लेनी होती है, आज समय पर दवायें न लेने के कारण श्री तिवारी को दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद डाॅक्टर ने अनशन स्थल पर आकर निरीक्षण किया।  श्री तिवारी ने डाॅक्टर के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि - मेरी हाल ही में पथरी से जुड़ी शल्य चिकित्सा हुई है जिसके कारण कुछ दर्द है पर मेरा दर्द जनता की तकलीफों से बड़ा नहीं है। 

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली की सरकारें बदलती रहीं लेकिन उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के हालात नहीं बदले।  कई बेईमान सरकारें उत्तरी पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र का विकास हमसे छीन कर अन्य क्षेत्रों मे ले गई। राष्ट्रमंडल खेल की योजना हमारे संसदीय क्षेत्र में बनी लेकिन खेल गांव कहीं और बना।  उन्होंने कहा कि जब सारी योजना तैयार हो गई तो दिल्ली सरकार ने एक बार फिर शास्त्री पार्क में फ्लाईओवर, लूप और सीलमपुर का फ्लाईओवर डबल करने की योजना को रोककर अपनी मनसा जाहिर कर दी है।

सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि शास्त्री पार्क में होने वाले विकास में रुकावट पैदा करने वाली केजरीवाल सरकार घौंडा गुजरान खादर में लैंडफिल साइट बनवाकर यमुना के डूब क्षेत्र को जहरीला करने की साजिश रच रही है।  तीन बड़े जलशोधक संयंत्र भागीरथी, सोनिया विहार एवं बजीराबाद जलशोधक संयंत्र हमारे क्षेत्र में है फिर भी करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकुलपुर, बुराड़ी विधानसभा के कई क्षेत्रों में लोग गंदा पानी पीकर बीमार हो रहे हैं।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के साथ  अन्याय  अब बर्दाश्त नही किया जायेगा।  क्षेत्र का सांसद और जिम्मेदार विपक्षी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते जनता की लड़ाई मैं सड़क से संसद तक लड़ रहा हूँ।  मैंने सिग्नेचर ब्रिज और शास्त्री पार्क जाम का मामला सदन में रखने की इजाजत लोकसभा अध्यक्ष से ली लेकिन कांग्रेस और दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी के सांसदों ने सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी इसलिए मैंने तय किया है कि मैं अब आर-पार की लड़ाई लड़ूंगा और लोकतंत्र की हत्या करने एवं हमारे संसदीय क्षेत्र के विकास में रुकावट पैदा करने वाले लोगों के खिलाफ आज से मैं शास्त्री पार्क चैक पर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठा हूँ और जीवन की आखिरी सांस तक क्षेत्रीय विकास के विरोधियों से लड़ूंगा।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री श्री सुरेश प्रभु ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार एक के बाद एक जनता के हित के काम कर रही है और जिसका असर पूरे देश में दिख रहा है।  जनता की खुशहाली और सरकार की लोकप्रियता विपक्ष को रास नहीं आ रही है।  विपक्ष अपनी घटती लोकप्रियता और मिटते अस्तित्व से परेशान है।  अपनी मां को बचाने के लिए जनता के विकास की गति को रोकना चाहती है और सदन को बाधित कर रही है जिसे न देश माफ करेगा न देश की जनता।

केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल ने कहा कि कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो चुका है।  उन्होंने न सिर्फ देश की जनता के साथ धोखा किया है बल्कि सदन की गरिमा को तार-तार कर दिया है।  कांग्रेस और विपक्ष के घिनौनी हरकत से न सिर्फ लोकतांत्रिक व्यवस्था शर्मसार है, बल्कि देश के करोड़ों रुपयों की बर्बादी के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है। आज दिल्ली के साथ-साथ अपने कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की घृणित हरकत को उजागर करने के लिए उपवास पर है।

इस अवसर पर दिल्ली भाजपा पदाधिकारी श्री मोहन सिंह बिष्ट, मंत्री श्रीमती मीनाक्षी, श्री नीलकांत बक्शी, श्री प्रत्युष कंठ, श्री आनंद त्रिवेदी, जिला प्रभारी श्री ब्रहम सिंह तवर, श्री गजेन्द्र यादव, विधायक श्री जगदीश प्रधान, महापौर श्रीमती नीमा भगत, स्थाई समिति के अध्यक्ष श्री प्रवेश शर्मा, निर्माण कमेटी के चेयरमैन श्री राजकुमार बल्लन, जोन चेयरमैन श्री अनिल त्यागी, श्री प्रमोद गुप्ता, विधायक ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यूं के चैधरी सहित जिला एवं मंडल के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

श्री मनोज तिवारी की मुख्य मांगें:-

शास्त्री पार्क फ्लाईओवर एवं लुप के लिए फंड तुरंत रिलीज किया जाए, सीलमपुर फ्लाईओवर को डबल किया जाए, राशन घोटाले के दोषियों को तुरंत सजा दी जाए, सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण शीघ्र पूरा किया जाए, पूरे क्षेत्र में स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था की जाए।

Comments

Popular posts from this blog

Sameer Ansari, Don of Bihar, having a Reward of Rs 50000/- Arrested in Delhi

MOST WANTED GANGSTER NAMELY GYANENDER @ GADGU REWARDEE OF RS.1 LAC ALONGWITH HIS ASSOCIATE RAJIV DAHIYA @ RAJU ARRESTED

Imposter IPS Officer Arrested; an Academic Who Became a Cheat to Realize His Dream Unfulfilled